Best Astro Tips: गुड़ और चने के ये अचूक उपाय जिन्हें करते ही चमक जाएगी किस्मत, कष्टों का होगा नाश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1979035

Best Astro Tips: गुड़ और चने के ये अचूक उपाय जिन्हें करते ही चमक जाएगी किस्मत, कष्टों का होगा नाश

Best Astro Tips: गुड़ और चना सेहत के लिए तो अच्छे होते ही हैं, इसके साथ ही इससे जुड़े कुछ उपाय करें तो किस्मत चमक सकती है. गुड़ और चने से जुड़े अचूक उपायों के बारे में आइए जानते हैं.

Gud ke Jyotish upay

Best Astro Tips: गुड़ और चने के सेवन से सेहत तो अच्छी होती ही है लेकिन क्या आपको पता है कि ये दोनों की चीज आपके घर में सुख और सौभाग्य ला सकती हैं. गुड़ और चने से जुड़े कुछ ज्योतिष उपाय किया जाए तो कई ग्रहों से जुड़े दोष को दूर किया जा सकता है. ऐसे उपाय जिन्हें करने से किस्मत जाग जाती है. गुड़ और चने के उपाय से मंगल के साथ ही सूर्य, गुरु, शनि संबंधी दोष को दूर किया जा सकता है. सरल उपाय जिसे करते ही परेशानियां दूर होने लगेंगी आइए उनके बारे में जानते हैं. 

गुड़ के उपाय
कुंडली में मंगल ग्रह कमजोर होता है तो जीवन में अमंगल होने लगता है. मंगल दोष को दूर करने के लिए हनुमान मंदिर में गुड़ चढ़ाएं. एक उपाय ये भी तक सकते हैं कि किसी ब्रह्मचारी को गुड़ दान में दे दें.
कोई काम लंबे समय से रुका हुआ है तो मंगलवार के दिन लाल रंग के कपड़े में एक सिक्का रखकर एक गुड़ की डली को बंधें और नदी, नहर या समुद्र के पानी में प्रवाहित कर दें. 
नौकरी से जुड़े किसी विशेष काम के लिए अगर घर से निकल रहे हों तो गाय को आटे की लोई में गुड़ भर खिलाएं.ऐसा करने से मनचाही सफलता मिलेगी. अविवाहित लड़का या लड़की अगर इस उपाय को करें तो शीघ्र विवाह होगा. 

चने का उपाय
जीवन में परेशानियों ने घेरा हुआ है तो संकटमोचक हनुमान जी की पूजा करें और चना और गुड़ का उन्हें भोग लगाएं. ऐसा न कर पाएं तो मंगलवार को बंदरों को चना और गुड़ खिला दें. चना और गुड़ लाल गाय को खिलाने से भी बहुत लाभ होगा. 
सुख-सौभाग्य की प्राप्ति के लिए गुरुवार के दिन भगवान विष्णु के मंदिर जाएं और एक पीले कपड़े में चने की दाल और गुड़ रखकर चढ़ाएं.
चना के उपाय करके भगवान श्री विष्णु के साथ ही हनुमान जी का आशीर्वाद ले सकते हैं. शनि से जुड़े दोष भी दूर होता है. शनिवार के दिन काले कपड़े में काले चने को बांध कर मछलियां को खिलाएं, शनि कृपा प्राप्त होती है.

और पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: इन राशि के जातकों को हो सकता है धन लाभ, लव लाइफ में होंगे कामयाब, पढ़ें आज का राशिफल 

Trending news