Shani Nakshatra Gochar 2023: शतभिषा नक्षत्र में गोचर कर चुके हैं शनि देव, 15 अक्टूबर तक दिन इन राशियों पर बरसेगा पैसा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1839240

Shani Nakshatra Gochar 2023: शतभिषा नक्षत्र में गोचर कर चुके हैं शनि देव, 15 अक्टूबर तक दिन इन राशियों पर बरसेगा पैसा

Shani Nakshatra Gochar 2023:  ज्योतिष गणना के अनुसार शनि शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करने वाले हैं... शनि के इस नक्षत्र में प्रवेश करने से कई राशियों को फायद होगा... ऐसे में शनि के शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करने से कई राशियों को लाभ मिलने वाला है...यहां पर जानिए किन राशियों को मिलेगा लाभ...

प्रतीकात्मक फोटो

Shani Nakshatra Gochar 2023 Effects: शनि देव को वैदिक शास्त्र में न्याय का देवता कहा गया है. वह मनुष्य के कर्मों के मुताबिक उचित प्रतिफल प्रदान करते हैं. शनि को वैसे तो शांत ग्रह माना जाता है लेकिन अगर वे किसी पर एक बार क्रोधित हो जाएं तो उसका जीवन तबाह करने में उनको देर नहीं लगती.  इस समय शनि का गोचर शतभिषा नक्षत्र (Gochar Shatabhisha Nakshatra) के प्रथम चरण में वक्री अवस्था में है. पंचाग के मुताबिक शतभिषा नक्षत्र का स्वामी ग्रह राहु (Rahu) है. शनि और राहु दोनों ही मित्र ग्रह हैं. शनि के शतभिषा नक्षत्र के पहले चरण में होने से 5 राशि के लोगों के अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं. न्याय के देवता के चलते उनके जीवन में सुख भी बढ़ेगा और पैसों का भी लाभ होगा. 

रक्षाबंधन पर बजट में खरीदें भाई के लिए गिफ्ट, लाएं उसके चेहरे पर मुस्कान, जानिए बेस्ट ऑप्शन

15 अक्टूबर तक इसी अवस्था में रहेंगे शनि
शनि 22 अगस्त से राहु के शतभिषा नक्षत्र के प्रथम चरण में गोचर कर रहे हैं. शनि देवता 15 अक्टूबर तक इसी अवस्था में रहेंगे. इस वजह से कई राशियों के लोगों को लाभ होने जा रहा है. इस लेख में जानते हैं कि वे भाग्यशाली जातक कौन से हैं.

                                                         शनि का शतभिषा नक्षत्र में गोचर का इन राशियों पर पड़ेगा शुभ प्रभाव

मेष राशि: शनि का शतभिषा नक्षत्र में गोचर का प्रभाव होगा कि इस राशि के जातकों पर न्याय के देवता की कृपा रहेगी. इन लोगों के जीवन में तरक्की के मार्ग खुल जाएंगे. व्यापर में मुनाफा होगा. धन की कमी नहीं रहेगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए य​ह समय अच्छा रहेगा. नया काम शुरू करने के लिए समय सही है.

मिथुन राशि: मिथुन राशि को जातकों की कई इच्छाएं पूरी होंगी. जो लोग विदेश में नौकरी करना चाहते हैं या फिर विदेश यात्रा करना चाहते हैं, उनके लिए शुभ योग बनता दिखाई दे रहा है. इन जातकों को 15 अक्टूबर तक कई यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. यह मौका आपके लिए अच्छा साबित होगा. पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा.

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए भी शनि का शतभिषा नक्षत्र में गोचर करना लाभदायक होगा. करियर में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे. इन जातकों को किस्मत का साथ मिलेगा. कुछ नया काम भी शुरू कर सकते हैं. आपको धन लाभ होगा, जिससे आ​र्थिक पक्ष मजबूत होगा. परिवार में सुख शांति बनी रहेगी.

आखिर महिलाएं क्यों नहीं काटती कद्दू, जानें इसकी ये चौंकाने वाली वजह

 तुला राशि: तुला राशि के लिए शनि का शतभिषा नक्षत्र में गोचर करना बढ़िया रहेगा.  आपके अटके हुए काम हैं, उनको कर डालें. मेहनत का फल आपको मिलेगा. आमदनी बढ़ेगी और अचानक धन लाभ होगा. इस समय आपकी आ​र्थिक स्थिति में बेहतरीन सुधार देखने को मिल सकता है. नौकरी और व्यापार करने वालों के लिए सुनहरा समय है. 

धनु राशि: धनु राशि के लिए ये समय ठीक है. जो लोग लंबे समय से बेरोजगार हैं, उन पर शनि महाराज की कृपा होने वाली है. आपको जल्द नौकरी की खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. करियर की दृष्टि से समय अच्छा है. नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन का फायदा मिल सकता है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Chandra Dosh Upay: आपको परेशानियों में नचा रहा है कुंडली में मौजूद 'चंद्र दोष', जानें इससे मुक्ति पाने का महाउपाय

Watch: जानें 21 से 27 अगस्त तक कैसी रहेगी आपके ग्रहों की चाल, 3 राशियों के लिए खुशियां अपार, तुला और कुंभ राशि वाले सावधान

Trending news