Shani Margi 2023: इस दिन से मार्गी होंगे शनि देव, कर्मफल दाता की सीधी चाल से इन 4 राशियों का चमकेगा भाग्य
Advertisement

Shani Margi 2023: इस दिन से मार्गी होंगे शनि देव, कर्मफल दाता की सीधी चाल से इन 4 राशियों का चमकेगा भाग्य

Shani Margi 2023: शनि सभी ग्रहों में सबसे मंद गति से चलने वाले ग्रह होते हैं. यह एक से दूसरी राशि में परिवर्तन करने के लिए करीब ढाई वर्षों का समय लगाते हैं...कुछ राशियों के लिए शनि बहुत ही शुभकारी साबित होंगे..

प्रतीकात्मक फोटो

Shani Margi 2023: ज्योतिषों के अनुसार सभी ग्रह एक अवधि के बाद अस्त और उदय होते हैं. ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के अस्त और मार्गी अवस्था को बहुत ही महत्वपूर्ण बताया गया है. पंचाग के मुताबिक वर्तमान समय में शनि कुंभ राशि में वक्री अवस्था में हैं.  वहीं साल के अंत में शनि इसी राशि में उदित होंगे जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पॉजिटिव और निगेटिव पड़ेगा. ऐसी पांच राशियां है जो शनि के मार्गी होने से लाभ में रहेंगी. इस लेख में जानते हैं कि किन-किन राशियों को लाभ मिलेगा.

कुंभ राशि में शनि
शनि सभी ग्रहों में सबसे मंद गति से चलने वाले ग्रह होते हैं. यह एक से दूसरी राशि में परिवर्तन करने के लिए करीब ढाई वर्षों का समय लगाते हैं. 17 जुलाई को न्याय के देवता शनि कुंभ राशि में वक्री अवस्था में चले गए थे और 04 नवंबर तक इसी अवस्था में रहेंगे. 4 नवंबर से शनि पुन मार्गी होकर सीधी चाल चलने लगेंगे.  और इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर सकरात्मक और नकारात्मक दोनों रूप से पड़ेगा. 

वृषभ राशि
वृषभ राशि के जातकों पर शनि मार्गी का शुभ प्रभाव पड़ता हुआ दिख रहा है. इस अवधि में जातकों को बिजनेस में लाभ मिलता है. इसके साथ ही उन्हें हर क्षेत्र में लाभ मिलेगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है. इसके साथ ही जीवन में सुख, समृद्धि अथवा शांति की प्राप्ति होती है. छात्रों के लिए समय ठीक रहने वाला है.

मिथुन राशि
मिथुन राशि के लिए शनि की सीधी चाल जातकों को फल मिल सकता है. लोगों को भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. इसके साथ ही उन्हें मेहनत का पूरा फल मिलेगा.माता-पिता की देखभाल करने से लाभ मिलेगा. पिता की तरफ से इन जातकों को धन लाभ मिलेगा.

तुला राशि
शनि मार्गी तुला राशि के लिए शुभकारी रह सकता है. इन जातकों का बिजनेस ठीक ठाक रहेगा,  काम बढ़ेगा.  इसके साथ संतान सुख के मौके भी मिलेंगे. शनि मार्गी के दौरान कुछ लोगों को खुशखबरी भी प्राप्त हो सकती है. सेहत ठीक रहेगी.

धनु राशि
धनु राशि के लोगों के लिए शनि मार्गी अच्छा साबित हो सकता है. नौकरी की तलाश में जुटे लोगों को नए मौके मिल सकते हैं. प्रमोशन भी मिल सकता है. काम की जिम्मेदारियां भी मिल सकती है. यह समय छात्रों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है. स्टूडेंट्स की मेहनत रंग लाएगी.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.  

 Sawan Food: सावन में रख रहे हैं व्रत तो जरूर रखें इन बातों का ख्याल, सेहत हो सकती है खराब

WATCH: 17 से 23 जुलाई का साप्ताहिक राशिफल, तुला और वृश्चिक को कामयाबी, ये 3 राशि वाले सावधान

Trending news