Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2443396
photoDetails0hindi

October 2024 Grah Gochar: अक्टूबर माह में 4 बड़े गोचर से 3 राशियों के खुलेंगे भाग्य, पैसा ही पैसा, बरसेगा प्यार

Grah Gochar October 2024: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह गोचर का बहुत महत्व है. सभी ग्रह समय-समय पर अपना राशि परिवर्तन करते हैं. आइए जानते हैं अक्टूबर महीने में कौन से ग्रह किस राशि में प्रवेश करने वाले हैं.

किन राशियों पर अच्छा प्रभाव?

1/9
 किन राशियों पर अच्छा प्रभाव?

इन ग्रहों के राशि परिवर्तन से वैसे तो सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा लेकिन कुछ राशियों को इससे लाभ ही लाभ होने वाले हैं. कुछ राशियां ऐसी हैं, जिन्हें सतर्क रहना होगा. आइए जानते हैं कि अक्टूबर के ग्रह गोचर साथ ही जानेंगे कि किन राशियों पर अच्छा प्रभाव पड़ने वाला है.

अक्टूबर 2024 ग्रह-गोचर लिस्ट

2/9
अक्टूबर 2024 ग्रह-गोचर लिस्ट

वैदिक पंचांग के अनुसार, बुध देव तुला राशि में  10 अक्टूबर को गोचर कर रहे हैं. शुक्र 13 अक्टूबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश कर रहे हैं और फिर 17 अक्टूबर को तुला राशि में सूर्य गोचर होने जा रहा है. महीने के अंत में भी एक गोचर होने वाला है. 20 अक्टूबर को मंगल का कर्क राशि में प्रवेश हो रहा है.   

अक्टूबर 2024 ग्रह-गोचर का असर

3/9
अक्टूबर 2024 ग्रह-गोचर का असर

वृषभ राशि- अक्टूबर महीने में वृषभ राशि के जातकों को विशेष रूप से लाभ होने वाला है. इस दौरान आर्थिक स्थिति अच्छी होगी. पारिवारिक दृष्टि से जीवन आसान होगा. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा.   

व्यापार में भी लाभ

4/9
व्यापार में भी लाभ

वृषभ राशि वालों के परिवार में सुखद माहौल से मन शांत होगा. परिवार का सहयोग प्राप्त होता रहेगा. आर्थिक क्षेत्र में उन्नति के कई मौके हाथ लगेंगे. व्यापार में भी लाभ मिलने के आसार होंगे. .  

अकस्मात धन लाभ

5/9
अकस्मात धन लाभ

सिंह राशि- सिंह राशि के जातकों के लिए आने वाला अक्टूबर का महीना शुभ होने वाला है. ग्रह गोचर जातकों के लिए महत्वपूर्ण साबित होंगे. अकस्मात धन लाभ के रास्ते खुलेंगे.   

मान-सम्मान में अथाह वृद्धि

6/9
मान-सम्मान में अथाह वृद्धि

सिंह राशि वालों को परिवार में कोई बड़ा दायित्व मिलेगा. जिसकी पूर्ति समय रहते कर पाएंगे. परिवार के साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा. मान-सम्मान में अथाह वृद्धि होगी. जिससे मन को प्रसन्न मिलेगी.   

कन्या राशि

7/9
कन्या राशि

कन्या राशि- कन्या राशि के जातकों के लिए भी आने वाला महीन सुखद होगा. जातकों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और धन लाभ होगा. कार्यक्षेत्र पर विशेष रूप से सम्मान प्राप्त होगा. वैवाहिक जीवन भी सुखद होगा.  

कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे

8/9
कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे

कन्या राशि के जातकों को परिवार वाले कोई अच्छा उपहार लेकर आएंगे. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. बौद्धिक क्षमता में वृद्धि होगी. जिससे कई कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे.  

डिस्क्लेमर

9/9
डिस्क्लेमर

यहां बताई गई सारी बातें धार्मिक मान्यताओं पर आधारित हैं. इसकी विषय सामग्री और एआई द्वारा काल्पनिक चित्रण का जी यूपीयूके हूबहू समान होने का दावा या पुष्टि नहीं करता.