Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2449892
photoDetails0hindi

Guru Vakri 2024: नवरात्रि में बृहस्पति हो रहे वक्री, इन राशियों की होगी मौज, काम-धंधा चलेगा शानदार तो जीवन कटेगा मजेदार

Guru Vakri Vrishabha Rashi 2024: कुछ राशियां इस नवरात्रि और दिवाली के फेस्टिव सीजन में खूब पैसा कमाएंगे और साथ ही नौकरी में भी आपका खूब नाम होगा। आपकी किस्‍मत खुल जाएगी, क्योंकि नवरात्रि में गुरु वक्री  हो रहे हैं. 

 

गुरु बृहस्पति

1/10
गुरु बृहस्पति

ज्योतिष में देवताओं के गुरु बृहस्पति को महत्वपूर्ण ग्रहों में से एक माना जाता है. वह एक निश्चित अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते हैं. आपको बता दें कि गुरु एक राशि में करीब एक साल तक रहते हैं.  ऐसे में गुरु के राशि परिवर्तन का असर 12 राशियों के साथ-साथ देश दुनिया में देखने को मिलता है.

 

वृषभ राशि में वक्री

2/10
वृषभ राशि में वक्री

 ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गुरु इस समय शुक्र की राशि वृषभ राशि में विराजमान है और मई 2025 तक इसी राशि में रहने वाले हैं.  लेकिन वह समय-समय में अस्त-उदय होने के साथ वक्री और मार्गी भी हो रहे हैं. बता दें कि अक्टूबर माह में यानी शारदीय नवरात्रि के दौरान वह वृषभ राशि में वक्री होने वाले हैं.

 

9 अक्टूबर को गुरु हो रहे वक्री

3/10
 9 अक्टूबर को गुरु हो रहे वक्री

गुरु ग्रह 9 अक्‍टूबर को  सुबह 10 बजकर 1 मिनट पर वृषभ राशि में वक्री हो रहे हैं यानी नवरात्रि के बीच में गुरु उल्‍टी चाल से चलना शुरू कर देंगे.  नवरात्रि में गुरु की चाल बदलने से मिथुन और कर्क सहित कई राशियों की किस्‍मत चमकने वाली है. 

 

कई राशियों को लाभ

4/10
कई राशियों को लाभ

गुरु की वक्री चाल से मिथुन और कर्क सहित कई राशियों को बंपर लाभ मिलेगा.आइए जानते हैं कि गुरु के वक्री होने से मिथुन और कर्क के अलावा किन-किन राशियों की किस्‍मत बदलने वाली है.

 

वृषभ रा‍शि

5/10
वृषभ रा‍शि

गुरु की वक्री चाल वृषभ राशि वालों के लिए बहुत सीधी रहेगी. इन जातकों को आर्थिक लाभ होगा. इनकम बढ़ेगी और आपके रुके हुए काम पूरे होंगे. नौकरी में तरक्की के योग भी हैं. परिवार में सब ठीक रहेगा.

 

मिथुन राशि

6/10
मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों के लिए गुरु का व्रकी होना भाग्यशाली साबित हो सकता है. आपके जीवन में खुशियां आएंगी. नौकरी पेशे वाले  जॉब  बदलने का सोच सकते हैं. विदेश जा सकते हैं ये जातकर.  व्यापार में नई और बढ़िया डील फाइनल हो सकती है.

 

कर्क राशि

7/10
कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए गुरु ग्रह का वक्री होना बढि़या रहेगा. इन जातकों के मान-प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. बिजनेस में लाभ होगा. नया काम भी शुरू कर सकते हैं. फेस्टिव सीजन अच्छा रहेगा.

 

धनु राशि

8/10
धनु राशि

बृहस्पति का वक्री होने से धनु जातकों के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे.  अटके काम जल्दी से पूरे होंगे. नई गाड़ी या जमीन की खरीदी कर सकते हैं. शादीशुदा जीवन बढ़िया चलेगा. नौकरी में तरक्की के योग हैं.

 

मीन राशि

9/10
मीन राशि

मीन राशि के लोगों को बृहस्पति के मीन राशि में वक्री होने से लाभ होगा. इनकम बढ़ेगी जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. सेहत ठीक रहेगी. कर्ज लिया तो वो उतर जाएगा. घर में मांगलिक कार्यक्रम होंगे जिसमें रिश्तेदार का आना हो सकता है.

 

Disclaimer

10/10
Disclaimer

यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं,वास्तुशास्त्र पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.