Mangal Gochar 2023: 18 अगस्त से मंगल करेंगे कन्या राशि में गोचर, इन चार राशियों की हसरतें होंगी पूरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1817333

Mangal Gochar 2023: 18 अगस्त से मंगल करेंगे कन्या राशि में गोचर, इन चार राशियों की हसरतें होंगी पूरी

Mangal Gochar 2023 : कर्क राशि के जातकों के लिए मंगल एक योगकारक ग्रह है 

Mangal Gochar 2023: 18 अगस्त से मंगल करेंगे कन्या राशि में गोचर, इन चार राशियों की हसरतें होंगी पूरी

Mangal Gochar 2023 : 18 अगस्त 2023 को दोपहर 3:14 बजे मंगल का कन्या राशि में गोचर होगा. कन्या राशि चक्र की छठी राशि है. कन्या राशि संघर्ष, लड़ाई, मजबूत इच्छा शक्ति का प्रतीक है. यह समाधान लेकर आती है. मंगल और कन्या राशि में कई सामान्य कारक हैं. यह कई जातकों के लिए कई चुनौतियां खड़ी करता है. लेकिन कुछ राशियों के लिए ये भाग्यशाली साबित हो रहा है. आइए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां.

कर्क राशि वालों को मिलेगा प्रमोशन
कर्क राशि के जातकों के लिए मंगल एक योगकारक ग्रह है क्योंकि यह आपके केंद्र और त्रिकोण भाव, पांचवें और दसवें भाव को नियंत्रित करता है और अब यह आपके तीसरे भाव में गोचर कर रहा है और तीसरा भाव आपके भाई-बहनों, शौक, छोटी दूरी की यात्रा, संचार कौशल का प्रतिनिधित्व करता है. तो, प्रिय कर्क राशि के जातकों, जैसा कि ऊपर बताया गया है, मंगल आपके लिए एक योगकारक ग्रह है, तीसरे घर में इसका गोचर आपको नई ऊर्जा, साहस और आत्मविश्वास से भर देगा. आप अपने संचार में बहुत गतिशील और निर्भीक रहेंगे. इसलिए, जो जातक डिजिटल मीडिया, वकील जैसे संचार व्यवसायों में हैं, उन्हें मंगल के कन्या राशि में गोचर के दौरान विकास का अनुभव होगा.

वृश्चिक राशि वालों को प्यार में मिलेगा धोखा
मंगल का गोचर आपके लिए एक अनुकूल स्थिति लेकर आएगा. आपकी इच्छाएं पूरी होंगी. अपने लिए एक मजबूत नेटवर्क बनाने में समय व्यतीत करेंगे. आपको अपने परिजनों का भी समर्थन मिलेगा. मंगल षष्ठेश होकर एकादश भाव में गोचर करने से आपके दुश्मन भी दोस्त बन जाएंगे. जो लोग जीवन में अपनी बेहतरी के लिए बैंक लोन लेना चाहते हैं उनके लिए यह सही वक्त है. वृश्चिक राशि के जो जातक किसी रोग से पीड़ित हैं, उन्हें मंगल के कन्या राशि में गोचर के दौरान हेल्थ से जुड़ी अच्छी खबर मिलेगी. हालांकि इस राशि के जातकों को मंगल गोचर की वजह से प्रेम प्रसंग में धोखा मिल सकता है.

धनु राशि के छात्रों की खुलेगी किस्मत
धनु राशि के जातकों के पेशेवर जीवन में बदलाव होने की संभावना है. कई व्यावसायिक यात्राओं के योग बना रहा है. विदेश में नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. धनु राशि के छात्र किसी प्रोफेशनल कोर्स में दाखिला ले सकते हैं जो भविष्य में उनके लिए फायदेमंद साबित होगा. मंगल का यह गोचर आपको अपने व्यवसाय की बेहतरी के लिए आगे ले जाने के लिए अधिक आत्मविश्वास और ऊर्जा से भरपूर बनाएगा. अपने पेशेवर समर्पण और प्रतिबद्धताओं की वजह से आप अपने निजी जीवन की अनदेखी कर सकते हैं. कन्या राशि के विद्यार्थियों की पढ़ाई में व्यवधान उत्पन्न कर सकती है.

मकर  राशि का स्वास्थ्य ठीक रहेगा
मकर राशि वालों के लिए यह गोचर सेहत के लिहाज से काफी अच्छा रहेगा. मंगल के कन्या राशि में गोचर के दौरान आप घर पर हवन, सत्यनारायण कथा जैसी आध्यात्मिक गतिविधियां करें. तीर्थयात्रा पर जाने या धर्म के लिए कोई दान करने पर भी पैसे खर्च करेंगे. आपको संचार में आत्मविश्वासी और गतिशील बनाएगा. बातचीत के दौरान वाणी में संयम बनाए रखें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Watch: कोटद्वार में भारी बारिश से घरों में घुसा नदी-नालों का पानी, सड़कों पर सैलाब

Trending news