Budh Vakri 2023: बुध होने जा रहे हैं वक्री, ग्रह की उल्टी चाल से इन तीन राशियों के जीवन में आएगा बदलाव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1835424

Budh Vakri 2023: बुध होने जा रहे हैं वक्री, ग्रह की उल्टी चाल से इन तीन राशियों के जीवन में आएगा बदलाव

Budh Vakri 2023: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, बुध ग्रह  बुद्धि, तर्क क्षमता और अच्छे संचार कौशल का कारक माना जाता है... यह चंद्रमा के बाद सबसे छोटा और सबसे तेज़ गति से चलने वाला ग्रह है...बुध ग्रह जिस समय वक्री होंगे उसी समय वह अस्त अवस्था में भी होंगे.  

Budh Vakri 2023: बुध होने जा रहे हैं वक्री, ग्रह की उल्टी चाल से इन तीन राशियों के जीवन में आएगा बदलाव

Budh Grah Honge Vakri: बुद्धि और व्यापार के कारक बुध ग्रह कुछ दिनों के बाद उल्टी चाल चलना शुरू कर देंगे. वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध ग्रह की वक्री यानी उल्टी चाल का प्रभाव सभी राशियों पर देखने को मिलेगा. बुध को ज्योतिष में शुभ ग्रह माना गया है. ऐसे में बुध वक्री अवस्था मेंकई राशि वालों के जीवन में खुशियां भर देंगे.  बुध ग्रह जिस समय वक्री होंगे उसी समय वह अस्त अवस्था में भी होंगे.  ज्योतिषीय दृष्टिकोण से इसे बेहद काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इस दौरान ऐसी तीन राशियां हैं, जिन्हें सर्वाधिक लाभ मिलेगा. आइए जानते हैं  इन राशियों के बारे में जिनको बुध के वक्री होने से लाभ मिलेगा.

Raksha Bandhan 2023: राखी बांधने से भी हो सकती है स्किन पर एलर्जी, फौरन राहत दिलाएंगे ये घरेलू नुस्खे

24 अगस्त को होंगे वक्री
बारह राशियों में से, ग्रह को दो भावों, मिथुन और कन्या, का भी स्वामित्व मिला है.  24 अगस्त 2023 को रात 00:52 बजे बुध ग्रह सिंह राशि में वक्री हो जाएंगे.  सिंह राशि राशि चक्र की  5वी राशि है जो सरकार, प्रशासन, स्वाभिमान, महत्वाकांक्षा, नेतृत्व गुणवत्ता, सामाजिक छवि, आत्मकेंद्रित दृष्टिकोण, विलासिता का प्रतिनिधित्व करती है. ये राशि स्थिर है. 

बुध का वक्री होने पर पड़ेगा प्रभाव
 सामान्य तौर पर बुध सूर्य का मित्र ग्रह है, लेकिन सिंह राशि के लिए विशिष्ट होने के कारण यह वित्त को कंट्रोल करता है, इसलिए सिंह राशि में बुध के वक्री होने के कारण हम लोगों के जीवन में अशांति देख सकते हैं. बुध के वक्री होने के कारण इस ग्रह के अन्य पहलू भी प्रभावित होंगे.

मिथुन राशि 
मिथुन राशि के लोगों के लिए बुध ग्रह का वक्री होना शुभ होगा.  बुध की वक्री दशा के दौरान अचानक से धन लाभ होता दिखाई दे रहा है. इसके अलावा भौतिक सुख सुविधाओं में भी इजाफा होगा.ऑफिस में उच्च अधिकारी आपसे खुश रहेंगे. इस दौरान आपका अटका हुआ पैसा भी वापस आएगा. परिवार का साथ भी मिलेगा.

कन्या राशि
बुध ग्रह अस्त अवस्था में वक्री होने जा रहे हैं. ज्योतिष के मुताबिक ऐसे में बुध की वक्री दशा कन्या राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगी. कन्या राशि के जातकों को इस दौरान भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. काम में तरक्की के अवसर मौके मिलेंगे. नया काम शुरू कर सकते हैं.

वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि के लोगों के लिए वक्री बुध के प्रभाव से भाग्य प्रबल होने की संभावना जताई जा रही है. काम और व्यापार में भी सफलता मिलेगी. तरक्की भी दिखाई दे रही है. जो लोग आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं उनको राहत मिलेगी. इन जातकों के आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी. कुल मिलाकर बुध का वक्री होना इस राशि के लिए सुखद रहेगा. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Chamar Yoga: क्या होता है चामर योग, जानें कैसे बनता है भाग्य को चमकाने वाला ये Yog? बनाता है राजा जैसी किस्मत

Shani Dev: चल रही है शनि की साढ़ेसाती तो करें ये अचूक उपाय, शनिदेव के अशुभ प्रभावों से मिलेगी मुक्ति

 

 

 

Trending news