According To Swapna Shastra: सपने में नैनीताल देखना शुभ है अशुभ, क्या यात्रा पर जानें का बनेगा संयोग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1866938

According To Swapna Shastra: सपने में नैनीताल देखना शुभ है अशुभ, क्या यात्रा पर जानें का बनेगा संयोग

According to swapnshastra: सपने में पानी, झील, नदी, तालाब, या कुंड के पानी को देखने का अलग अलग फल मिलता है. कई बार सपने में झील को देखना आपके जीवन को खुशियों से भर देता है और कई बार यह किसी अप्रिय घटना की ओर इशारा करता है. जानें झील देखना कैसा होता है.... 

 

nainital( File Photo)

According To Swapnshastra: स्वप्नशास्त्र में सभी सपनों के शुभ अशुभ फलों का विस्तार से अर्थ बताया बताया गया है. सपने हमारे जीवन को गहराई से प्रभावित करते हैं. कुछ लोग सपने के संकेतों को अनदेखा करके बहुत पछताते हैं. सपनों का असर तुरंत या कुछ दिनों बाद दिखाई देता है. कई बार हम इन सपनों को भूल जाते हैं और कई बार सपने हमें पूरी तरह से याद होते हैं. सपनों के जरिये कोई भी व्यक्ति यह जान सकता है कि उसके जीवन में आने वाला समय कैसा रहेगा, किस तरह की घटनाओं से सचेत रहना हैं और कौन सी चीजें जीवन को खुशियों से भर देंगी. स्वप्नशास्त्र के जानकार अपने भविष्य का अनुमान सपनों के आधार पर लगा लेते हैं.  यहां जानें सपने में झील दिखाई देना आपके लिए क्या संकेत करता है. 

बहती हुई झील देखना - सपने में अगर आपको किसी झील में बहता हुआ पानी दिखे तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में उतार चढ़ाव आते रहेंगे. मुश्किलें आएंगी लेकिन ज्यादा देर नहीं ठहर पाएंगी. बहते पानी का संकेत यह भी है कि किसी से बिना वजह वाद विवाद न करें. 

झील में कोई चीज तैरते हुए देखना - यह सपना आपको शुभ संकेत देता है. इसका अर्थ है कि आपके जीवन कि जो भी उलझनें अभी चल रही हैं उनके समाप्त होने का समय आ गया है. 

ये खबर भी पढ़ें- Weekly love Horoscope 11 to 17 September: यह राशिफल सिर्फ प्यार वालों के लिए, इस हफ्ते मिलेगा लव या धोखा

शांत और गहरे पानी की झील देखना - यह सपना भी आपको शुभ संकेत देता है. जीवन में शांति रहेगी और आप अपनी प्रगति के विषय में विचार विमर्श करेंगे

साफ पानी वाली झील- साफ पानी की झील दिखना बहुत ही शुभ संकेत है. आपको समाज में मान सम्मान मिलेगा, आपको किसी सम्मान समारोह में बुलाया जा सकता है. नौकरी और व्यापार में खूब लाभ होगा.

गोल आकार की झील देखना-  सपने में अगर आपको गोल आकार की झील दिखे तो इसका मतलब है कि आपको वहां से भी धन मिल सकता है जहां से आपको कोई उम्मीद न हो. आने वाले दिनों में हाथ में लक्ष्मी आएगी. 

गन्दे पानी की झील देखना - सपने में गन्दे पानी की झील दिखाई देना अशुभ होता है. यह सपना जीवन में आने वाली परेशानियों की ओर इशारा करता है. अगर आप कोई शुभ कार्य करने वाले हैं या कहीं यात्रा पर जा रहे हैं तो फिलहाल इसको टाल दें. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

WATCH: अचानक उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर पंहुचे अक्षय कुमार, ये क्रिक्रेट भी दिखे साथ

Trending news