Horoscope Today 07 August 2023: मिथुन, सिंह, तुला राशि के जातकों के सामने होंगी कई चुनौतियां, जानिए आज का राशिफल
Advertisement

Horoscope Today 07 August 2023: मिथुन, सिंह, तुला राशि के जातकों के सामने होंगी कई चुनौतियां, जानिए आज का राशिफल

Horoscope Today 07 August 2023 : राशिफल की दृष्टि से देखें तो 07 अगस्त 2023, सोमवार का दिन सभी राशियों के लिए चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है लेकिन कुछ राशि के जातक के लिए दिन अच्छा भी गुजर सकता है.

Dainik Rashifal (फाइल फोटो)

Aaj Ka Rashifal 07 August 2023: ज्योतिष के अनुसार सोमवार यानी 07 अगस्त 2023 का दिन सभी राशि के जातक के लिए अच्छा बीतने वाला है. आज का दिन कई राशियों के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेने वाला साबित हो सकता है, तो वहीं कई राशियों के लिए आज दिन आर्थिक रूप से हैरान करने वाली स्थितियां लेकर आया है. आइए जानते हैं आज का राशिफल विस्तार से. (Rashifal in Hindi)

मेष राशि (Aries)- आज आपको अपने धन खर्च को सीमित करना होगा. नए काम की शुरुआत के लिए दिन बहुत अच्छा है. समस्याओं के अंत के लिए आपको खुद ही हल निकालना होगा. संपत्ति संबंधित किसी भी विवाद को हल्के में न लें. थोड़ी और मेहनत आपके सामने आई चुनौतियों में आपको सफलता दिलाएगी. आवश्यक कामों को न टालें. 

वृषभ राशि (Taurus)- आज दिन बेहतर रहने वाला है. नई नौकरी के मौके मिलेंगे. प्रमोशन संबंधी खड़ी हुई समस्याओं का आज अंत होगा.मित्रों से आज मदद मिल सकती है. जल्दबाजी में लिया गया फैसला आपके भविष्य पर असर डाल सकता है. व्यवसाय को लेकर बड़ी डील कर सकते हैं. पूरा फोकस रुके हुए काम को पूरा करने में लगाएं. 

मिथुन राशि (Gemini)- आज का दिन मेहनत में बीत सकता है. बिजनेस में उम्मीद से अधिक लाभ हो सकता है. निराशा को पीछे छोड़ बड़े निर्णय लेना होगा. आर्थिक स्थिति ठीक करने के मौके मिलेंगे. खर्चों पर नियंत्रण करना जरूरी है. पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. संतान पक्ष से अच्छी खबर मिलेगी. छात्र अपनी मेहनत कम न करें.

कर्क राशि (Cancer)- आज आपको धैर्य बनाए रखना बहुत जरूरी है. नौकरी करने वालों को बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. बड़े अधिकारियों से मिलना पड़ सकता है. बेवजह बहस से आज बचें. पत्नी के साथ घूमने के लिए समय निकालना सही होगा. व्यापार संबंधी किसी भी निर्णय को बिना सलाह के न लें. कार न चलाएं. 

सिंह राशि (Leo)- आज दिन बहुत अनुकूल बीतेगा. अपने सेहत का पूरा ध्यान रखें. घर के वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद लेकर ही घर से निकलें. अपने रुके हुए कामों को पूरा करें. अनुभवी व्यक्ति से बात करना मन को शांत करेगा. मंदिर जाना शुभ होगा. बिजनेस संबंधी निर्णय लेने में लापरवाही न बरतें. नई संपत्ति खरीदने का योग बन सकता है.

कन्या राशि (Virgo)- आज का दिन रचनात्मक कार्य में बीत सकता है. प्रेम संबंधी परेशानी दूर करने में बहुत अधिक मेहनत लग सकती है. नई संपत्ति को खरीदने से पहले जांच परख कर लें. आज आपको धन संबंधित लेनदेन को नहीं करना चाहिए. बिना मांगे सलाह धेना सम्मान सम कर सकता है. किसी भी नए दोस्त पर विश्वास न करें.

तुला राशि (Libra)- आज दिन मेहनत का फल मिलने वाला दिन साबित होगा. स्वास्थ्य संबंधी समस्या आज बढ़ सकती है. खर्चों पर नियंत्रण रखना बहुत जरूरी है. पहले से संजोए सपने को पूरा करने के लिए शुरुआत करें. शेयर मार्केट में बड़ी धनराशि लगाने से बचें. सबके सामने अपनी समस्याओं का जिक्र न करें. माता का आशीर्वाद लें.

वृश्चिक राशि (Scorpio)- आज का दिन साधारण रूप से बीत सकता है. घर पर बच्चों के लिए उपहार ले जाना अच्छा होगा. छात्रों को पढ़ाई पर अधिक ध्यान देना होगा. बढ़ी समस्याओं के कारण मानसिक रूप से तनाव बढ़ सकता है. परिवार में माहौल शांत रहने वाला है. उपचार में धन व्यय होने संभावना है. बिना बात बहस में न पड़ें. 

धनु राशि ( Sagittarius)- आज के दिन बेवजह की बात को खुद पर हावी न होने दें. मनोरंजन के कार्यक्रम भाग ले सकते हैं. भविष्य की योजनाओ पर काम शुरू करने के लिए दिन अच्छा है. महत्वपूर्ण कार्यों को न टालें. घर के किसी सदस्य से बहस में न पड़ें. परिवार में चली आ रही समस्याओं को आप अपनी सूझबूझ से दूर कर पाएंगे. 

मकर राशि (Capricorn)- कार्यक्षेत्र में आज अधिक काम करना पड़ सकता है. राजनीतिक क्षेत्र में कदम रखने के लिए दिन शुभ है. बड़े पद की प्राप्ति के लिए अधिक मेहनत करने होगी. शिव जी की आराधना करें. व्यवसायिक समस्याओं को हल्के में लेना बड़ी हानि करा सकता है. भाई-बहन की सलाह से बड़े काम को पूर्ण कर पाएंगे. 

कुंभ राशि (Aquarius)- आज वाद विवाद में पड़ने से बचें. सरकारी काम में आ रही रूकावट आज दूर होगी. पड़ोसियों की बातों को दिल पर न लें. व्यर्थ का लड़ाई झगड़ा मन को अशांत कर सकता है. योजनाओं पर काम करने का दिन है. माता-पिता का आशीर्वाद बुरे समय को दूर करेगा. मन मुताबिक काम मिलने का पूरा योग है. दूरी की यात्रा टालें.

मीन राशि (Pisces)- धन संबन्धित मामलो के लिए आज का दिन लाभदायक साबित होने वाला है. बड़ी कामयाबी आज आपको प्रसन्न करेगा.  सामाजिक स्तर पर मान सम्मना बढ़ेंगा. धन लाभ से घर में प्रसन्नता का माहौल रहेगा. घबराने से बनता काम भी बिगड़ेगा. कैरियर को लेकर बड़ा फैसला लेना होगा. जीवनसाथी की सेहत खराब हो सकती है. 

Disclaimer: यहां दी गई सूचना सिर्फ मान्यताओं व जानकारियों पर आधारित है. ZEEUPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी उपाय को आजमाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह लें.

Trending news