Aaj Ka Rashifal 3 August 2023: मेष से मीन राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानें सभी राशियों का राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 3 August 2023: मेष से मीन राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानें सभी राशियों का राशिफल

Rashifal 3 August 2023: दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है. किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है...आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है. इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है..  

Aaj Ka Panchang 3 AUGUST 2023

Aaj Ka Rashifal 3 August 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 3 अगस्त, दिन गुरुवार है. यह दिन भगवान विष्णु को समर्पित होता है. दिन विधि-विधान से श्रीहरि की पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

1. मेष 
इस राशि के जातकों का दिन मिलाजुला रहेगा. बिजनेस करने वाले लोग जो व्यवसाय को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे थे, उन्हें सफलता मिलेगी. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. आज आपको भाई-बहन से आर्थिक मदद हो सकती है. लंबे समय से रुका हुआ धन वापस मिल सकता है. निवेश करने के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. 

2. वृष  
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. विदेशों से आयात-निर्यात करने वाले जातकों को शुभ समाचार मिल सकता है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. सभी लोग आपके काम से काफी खुश नजर आएंगे. कार्यक्षेत्र में तरक्की होने की संभावना है. आपका प्रमोशन हो सकता है. संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है. वाहन खरीदने के लिए आज का दिन अच्छा है. 

3. मिथुन  
इस राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन प्रसन्नता से भरा रहेगा. बिजनेस में मनचाहा लाभ मिलेगा. बेरोजगारों को रोजगार मिल सकता है. पैतृक संपत्ति को लेकर भाई-बहन से विवाद हो सकता है. पड़ोसियों के साथ वाद-विवाद से बचें वरना किसी मुश्किल में फंस सकते हैं. स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन थोड़ा कठिन हो सकता है. 

4. कर्क  
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन आलस्य से भरा रहेगा. किसी काम को पूरा करने में समस्या आ सकती है. निवेश के लिए आज का दिन अच्छा नहीं है. सेहत में उतार-चढ़ाव हो सकता है. खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है, लेकिन अचानक धनलाभ के योग भी बन रहे हैं. किसी शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है. 

5. सिंह  
इस राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा गुजरने वाला है. आज आपको सभी क्षेत्रों से शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. घर में मेहमानों का आना हो सकता है. मांगलिक कार्यक्रमों में शामिल हो सकते हैं. किसी भी फैसले में जल्दबाजी आप पर भारी पड़ सकती है. घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार हो सकता है. 

6. कन्या
आज इस राशि के जातकों का दिन मिलाजुला रहने वाला है. सेहत पहले से बेहतर हो सकती है. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है. राजनीति में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ था तो उसका भी लाभ मिलेगा. 

7. तुला 
इस राशि के जातकों को आज बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है. आर्थिक दृष्टि से आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. आज आपको धन का लाभ तो होगा, लेकिन दूसरी ओर से खर्च भी होता रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों का कार्यस्थल पर विवाद हो सकता है इसलिए सतर्क रहें. आज आप अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा वक्त गुजारेंगे.  

8. वृश्चिक 
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन तनावभरा हो सकता है. इन्हें मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है. धन हानि की संभावना है. निवेश के लिए आज का दिन आपके लिए अच्छा नहीं है. मुश्किल समय में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. नौकरी-पेशा वालों के लिए सफलता के नए रास्ते खुल सकते हैं. कुछ जातकों को संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है. 

9. धनु 
इस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास है. आज कोई अच्छी खबर मिल सकती है. आज का दिन रोमांस से भरपूर होने की पूरी संभावना है. टेक्सटाइल बिजनेस के जातकों के लिए आज कोई बड़ा ऑफर मिल सकता है. संतान के स्वास्थ्य को लेकर परेशान होना पड़ सकता है. 

10. मकर (Capricorn) 
आज का दिन इस राशि के लिए मिला-जुला रहेगा. निवेश से जुड़े अहम फैसले लेने से बचें. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. किसी अनहोनी की आशंका है. प्रॉपर्टी या नया वाहन खरीदने के लिहाज से भी आज का दिन शुभ होगा. पत्नी और बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर परेशान होना पड़ सकता है. माता-पिता का आशीर्वाद बना रहेगा. 

11. कुंभ (Aquarius) 
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. काम के सिलसिले में विदेश यात्रा पर जाना पड़ सकता है. दिन अच्छा बीतेगा. पार्टनर से पूरा सहयोग मिलेगा. रिश्तों में मिठास बनी रहेगी. अचानक धन लाभ का योग बन रहा है. घर में किसी दूर के रिश्तेदार के आने से खुशी का माहौल बनेगा. आपके दोस्त भी घर पर आ सकते हैं. घर में खुशी का माहौल रहेगा. 

12. मीन (Pisces)
इन जातकों के लिए आज का दिन अच्छा गुजरेगा. बिजनेस कर रहे जातकों को मनचाहा लाभ मिलेगा. समाज और व्यापार में कद बढ़ सकता है. इसके साथ ही आपको धन लाभ होने की संभावना है. परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. वहीं, नौकरी कर रहे जातकों की कार्यस्थल में आपकी प्रशंसा होगी. बॉस द्वारा दिए गए काम को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Trending news