Aaj Ka Rashifal: कुंभ राशि समेत इन 3 जातकों को धन के प्रति रहना होगा सतर्क, पढ़ें पूरा राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2151302

Aaj Ka Rashifal: कुंभ राशि समेत इन 3 जातकों को धन के प्रति रहना होगा सतर्क, पढ़ें पूरा राशिफल

Aaj Ka Rashifal 12 March 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 12 मार्च, दिन मंगलवार है.

Dainik Rashifal (फाइल फोटो)

Aaj Ka Rashifal 12 March​ 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 12 मार्च 2024, दिन मंगलवार है. ये दिन शिवजी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)- आज का दिन कामकाज में बीतने वाला है. जातक नौकरी में बदलाव चाह रहे हैं, इस संबंध में आज परिणाम देखने को मिलेंगे. पार्टनरशिप में कोई काम फाइनल नहीं करना चाहिए. बड़ा नुकसान हो सकता है. विवाह में बाधा आने पर जल्द समस्या का समाधान मिलेगा.  नुकसान के आसार हैं. 

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)- आज का दिन नई संपत्ति की खरीद के लिए बेहतर हो सकता है. कोई डील लंबे समय से अटका है तो आज पूरा हो सकता है. पिताजी की किसी गलती का आपको हरजाना भरना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण कदम उठाने पड़ सकते हैं. जल्दबाजी में किसी भी काम को पूरा न करें.  

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)- आज का दिन मान सम्मान बढ़ाएगा. परिवार में किसी सदस्य से जुड़ी अच्छी खबर मिल सकती है. सरप्राइज पार्टी में जाना पड़ सकता है. उच्च शिक्षा के मार्ग खुलेंगे. नौकरी में कार्यरत लोग सावधान रहें. जीवनसाथी के साथ आप प्रसन्न रहेंगे. वेतन में भी वृद्धि के आसार हैं. मित्र के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं. 

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)- आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. आय को बढ़ाने की कोशिश में सफलता मिलेगी. विद्यार्थियों का ध्यान पढ़ाई में लगाने पर माता-पिता को ज्यादा काम करना पड़ सकता है. परीक्षा में समस्या आ सकती है. छोटे बच्चे फरमाइश कर सकते हैं लेकिन जेब का आपको ख्याल रखना होगा.  

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)- आज आपको धार्मिक आयोजन में शामिल होने का मौका मिल सकता है. पिताजी से कहासुनी हो सकती है. बड़ा निवेश करने से बचें. संतान को कोई जिम्मेदारी देने से पहले थोड़ा और वक्त ले सकते हैं. कार्यक्षेत्र में पूरा सम्मान मिलेगा, समस्याओं को दूर करने की आपकी कोशिश पूरी होगी. 

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)- आज का दिन खर्चों पर लगाम करने का है. खर्चों को लेकर परेशानी बढ़ सकती है. संतान की संगति पर विशेष ध्यान रखें. पुरानी योजना की शुरुआत फिर से करना सही होगा. परिवार के सदस्यों को पिकनिक पर जाने का मौका मिलेगा. घर के सदस्यों में मतभेद हो सकता है.  

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)- आज का दिन परोपकार के कार्य करने का है. धार्मिक आयोजनों में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा. आपकी छवि समाज में और निखरेगी. लंबे समय से परेशान चल रहे हैं तो आज परेशानियों का अंत हो सकता है. गलत संगति की ओर अग्रसर होंगे. काम पूरा करने के लिए कम समय मिल सकता है. 

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)- आज का दिन मध्यम रूप से परिणाम देने वाला होगा. कार्यक्षेत्र में बॉस काम से प्रसन्न रहेंगे. पद पर प्रमोशन मिल सकता है. सरकारी योजनाओं का लाभ उठा पाएंगे. काम में कुछ समस्याएं आ रही हैं. पिताजी से बातचीत करें. खर्चों पर लगाम कसें. आर्थिक परेसानी बहुत हद तक समाप्त होगी. 

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)- आज का दिन सकारात्मक परिणाम दे सकता है. अपनी सोच समझ से लाभ लें.काम के पूरा न होने से समस्या बढ़ सकती है. मित्र आपसे लंबे समय बाद मिलेंगे. संतान की ओर से विशेष तरह का लाभ मिल सकता है. आय व्यय में संतुलन बनाकर चलें. धन का अत्यधिक खर्च परेशानी में डाल सकता है.

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)- आज का दिन छुटपुट धन लाभ दिलाने वाला साबित हो सकता है. जीवनसाथी के मनमाने रवैये पर काम करना पड़ सकता है. लंबे समय से अटका काम बन सकते हैं. जीवनसाथी के लिए बड़ा उपहार मिल सकता है. इसका आपके स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता हैं. आज की मेहनत भविष्य के लिए अच्छा रहेगा.  

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)- आज का दिन सामान्य रहने वाला है, बिजनेस के किसी काम को देर तक न टालें. लंबी दूरी की यात्रा नुकसानदायक हो सकती है. परिवार के सदस्यों से सहायता मिलेगी. संतान के करियर जुड़ा अहम फैसला ले सकते हैं. माता-पिता का आशीर्वाद लें. विरोधियों की पहचान करने की जरूरत है.  

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)- आज का दिन कमजोर रह सकता है. पुरानी योजनाओं से अच्छा लाभ मिल सकता है. नई योजनाओं की शुरुआत पर काम करना होगा. मन मुताबिक लाभ के योग हैं. आय और व्यय में संतुलन रखें. आज आप भविष्य को संचित कर पाएंगे.  प्रेम जीवन जी रहे लोगों को सावधान रहना चाहिए. 

Trending news