Jyotish Upay In Hindi: अपनी दोनों हथेलियों को देखने वाला ये अचूक उपाय अपनाएं, खुद की किस्मत चमका सकते हैं ​
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2000065

Jyotish Upay In Hindi: अपनी दोनों हथेलियों को देखने वाला ये अचूक उपाय अपनाएं, खुद की किस्मत चमका सकते हैं ​

Jyotish Upay In Hindi: मां लक्ष्मी को अगर प्रसन्न करना है तो यह एक अति उत्तम उपाय है. हर शाम पीपल के पेड़ में दूध मिलाकर जल चढ़ाएं. देसी घी का दीपक भी जलाएं. इससे सभी मनोकामनाएं पूरी होती जाएंगी.

Jyotish Upay In Hindi:

Jyotish Upay In Hindi: किसी भी व्यक्ति के भाग्य व कर्म में एक बात जो हमेशा उसके साथ होते हैं वो हैं ग्रह-नक्षत्र. ग्रह-नक्षत्रों का विशेष योगदान किसी भी व्यक्ति को आसमान की ऊंचाइयों तक ले जाता है. अगर ग्रहों की दशा ठीक नहीं है तो लाख कोशिशों के बाद भी व्यक्ति को सफलता नहीं मिल सकती है. ज्योतिष शास्त्र में कई-कई उपायों के बारे में बताया गया है जिनको करके जीवन की हर परेशानी और हर दुविधा को दूर कर सकते हैं. कुछ उपाय ऐसे होते हैं जो करियर, नौकरी, व्यापार के साथ ही प्रेम में सफलता दिलाने का कारक बनते हैं. ऐसे ही कुछ आसान उपायों के बारे में आइए जानते हैं. 

जानें हथेली का आसान उपाय
हर दिन प्रातःकाल में उठें और सबसे पहले अपनी दोनों हाथ की हथेली देखें और दोनों को आपस में रगड़ें. अब दोनों हथेलियों को अपने चेहरे पर तीन-चार बार फेरें. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हथेली में माता लक्ष्मी, मां सरस्वती और भगवान विष्णु का वास होता है. हथेली के ऊपरी भाग में माता लक्ष्मी वास करती हैं, बीच में मां सरस्वती वास करती हैं और हथेली के नीचले भाग में भगवान विष्णु होते हैं. सुबह के समय अगर अपनी हथेली के दर्शन करते हैं तो सीधे भगवान के दर्शन होते हैं जिससे भाग्य चमकता है. 

नौकरी संबंधित उपाय 
शनिवार के दिन अगर शनि मंदिर में जाकर शुद्ध सरसों के तेल का दीया जलाएं तो नौकरी संबंधी परेशानियां दूर होंगी. व्यापार में या फिर कार्यस्थल पर आने वाली किसी भी तरह की परेशानी दूर होगी. व्यापार वाली जगह पर अगर व्यापार वृद्धि यंत्र स्थापित करें तो इससे धन लाभ होगा और मन की संतुष्टि बनी रहेगी. आर्थिक हानि दैसी परेशानियां दूर होंगी. 

कलेश और झगड़ों को दूर करने का उपाय 
अगर आपके परिवार में कलेश और झगड़ों का अंत नहीं हो रहा है तो घर में नमक वाले पानी से पोंछा लगाएं इससे घर की सभी नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी और चारों ओर  सकारात्मक ऊर्जा फैलेगी. घर के सदस्यों के बीच मेलजोल और प्रेम बढ़ेगा. 

चीटियों का उपाय 
अपनी किस्मत को चमकाने के लिए अगर हर दिन चीटियों को शक्कर मिला आटा खिलाएं, मछलियों को आटे की गोलियां दें तो बंद किस्मत भी खुलती है और चमक उठती है. मां लक्ष्मी को अगर प्रसन्न करना है तो यह एक अति उत्तम उपाय है. हर शाम पीपल के पेड़ में दूध मिलाकर जल चढ़ाएं. देसी घी का दीपक भी जलाएं. इससे सभी मनोकामनाएं पूरी होती जाएंगी.

और पढ़ें- Gajer ka Halwa to Peanut Chikki: ऐसी 5 स्वादिष्ट मिठाइयां जो ठंड के मौसम में शरीर को रखती हैं गर्म, अभी जानिए

Trending news