Janmashtami Ke Upay: कृष्ण जन्माष्टमी के दिन इस जगह पर रख दें मोरपंख, ये अचूक उपाय भर देगा तिजोरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1855164

Janmashtami Ke Upay: कृष्ण जन्माष्टमी के दिन इस जगह पर रख दें मोरपंख, ये अचूक उपाय भर देगा तिजोरी

Janmashatami Mor Pankh Upay: घर में मोर पंख रखने से कई समस्याओं का समाधान हो सकता है... ऐसी मान्यता है कि मोर पंख के प्रयोग से शनि का प्रकोप, राहु की दशा और वास्तु दोष को दूर किया जा सकता है...मान्यता है कि मोर पंख के प्रयोग से शनि का प्रकोप, राहु की दशा और वास्तु दोष को दूर किया जा सकता है...

 

Janmashtami 2023 Mor Pankh ke Upay

Janmashtami 2023 Mor Pankh ke Upay: भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव को कृष्ण जन्माष्टमी के रूप में मनाया जाता है. कृष्ण जन्माष्टमी हर वर्ष भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को पड़ती है. यह दिन भगवान कृष्‍णु की पूजा, उपाय करके उनकी कृपा पाने और कष्‍टों से निजात पाने का उत्‍तम दिन है. इस बार कृष्ण जन्माष्टमी 6 सितंबर 2023 दिन बुधवार को गृहस्थ जीवन वाले जातक मना रहे हैं वहीं वैष्णव संप्रदाय के लोग 7 सितंबर को जन्माष्टमी मनाएंगे. जन्‍माष्‍टमी का दिन जीवन के विभिन्‍न कष्‍टों से निजात पाने का भी है. इस बार जन्‍माष्‍टमी के दिन मोरपंख के कुछ उपाय कर लें, जो आपको बहुत लाभ पहुंचाएंगे. 

Janmashtami 2023: जन्माष्टमी के दिन करें इन चमत्कारिक मंत्रों का जाप, कान्हा लगाएंगे बेड़ा पार

 कृष्ण जन्माष्टमी पर करें मोर पंख से जुड़े उपाय 

पति-पत्नी के झगड़े होंगे खत्म
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर पति-पत्नी के बीच हमेशा लड़ाई झगड़ा रहता है तो जन्माष्टमी के दिन बेडरूम में मोर पंख लेकर पूर्व या उत्तर दिशा की दीवार पर लगा दें.  ऐसा करने से दांपत्य जीवन में आ रही कैसी भी समस्याएं दूर होंगी. वैवाहिक सुख के लिए मोर पंख को शयनकक्ष में रखें. 

krishna Janmashtami 2023: कान्हा का भोग लगाते समय आप तो नहीं करते ये गलतियां, जान लेंगे नियम तभी मिलेगा पूजा का दोगुना फल

वास्तु दोष का दूर करने का उपाय
अगर वास्तु दोष हो तो घर में रहने वाले सभी लोग परेशान ही रहते हैं. दिक्कतों से निजात पाने के लिए जन्माष्टमी (Janmashtami 2023 Mor Pankh ke Upay) पर आप मोर का पंख लेकर आएं. कान्हा जी के साथ ही मोर पंख की भी पूजा करें. इस मोर पंख को घर में पूर्व दिशा में लगा दें. आप देखिएगा इससे घर का वास्तु दोष दूर हो जाएगा. 

Happy Janmashtmi Prasad: जन्माष्टमी पर श्री कृष्ण को लगाएं धनिया पंजीरी और पंचामृत का भोग, घर बैठे मिनटों में करें तैयार

धन प्राप्ति के लिए मोर पंख

अगर आपके जीवन में आर्थिक तंगी है, आप हमेशा पैसे को लेकर परेशान रहते हैं तो ये उपाय आपको करना चाहिए. जन्माष्टमी के दिन कमरे की दक्षिण दीवार पर मोर पंख लटकाएं. पंख को तिजोरी में भी रख सकते हैं. इससे भगवान कृष्ण की कृपा आप पर बनी रहेगी.

कृष्ण जन्माष्टमी पर कान्हा को करना है खुश, तो भूलकर भी न करें ये गलतियां, फल नहीं देगी पूजा

आते हैं बुरे सपने
आपको रात में बुरे सपने आते हैं तो सोने से पहले तकिए के नीचे एक मोर पंख रख लें.  इससे बुरे सपने आने बंद हो जाएंगे. वहीं अच्छे  स्वास्थ्य के लिए इसे दक्षिण-पूर्व दिशा में रखें.

नकारात्‍मक ऊर्जा 
घर में काफी तरह की परेशानियां हैं तो जन्‍माष्‍टमी के दिन भगवान कृष्‍ण की पूजा के साथ मोर पंख की पूजा करें और फिर पूर्व दिशा की दीवार में मोर पंख लगा दें. यह उपाय बहुत लाभ देगा.

शनि का प्रकोप
आपकी कुंडली में शनि का प्रकोप है तो आप जन्माष्टमी के दिन ये उपाय कर सकते हैं. शनि के प्रकोप को शांत करने के लिए तीन मोर पंख लें. इन पंखों को काले धागे से एक साथ बांध लें.  सुपारी चढ़ाएं और गंगाजल छिड़कें.  फिर शनि मंत्र का 21 बार जाप करें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

 

Janmashtami Decoration Ideas: जन्माष्टमी पर कैसे सजाएं भगवान कृष्ण का झूला, देखें कान्हा का पालना सजाने के Tips

Janmashtami 2023: जन्माष्टमी पर घर लेकर आएं ये पांच चीजें, कान्हा हो जाएंगे खुश, घर में नहीं होगी किसी चीज की कमी

 

 

Trending news