Ganesh Chaturthi 2023: गणेश चतुर्थी पर बन रहा है अद्भुत योग, इन राशियों के जातक विशेष पूजाकर बन जाएंगे अमीर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1870477

Ganesh Chaturthi 2023: गणेश चतुर्थी पर बन रहा है अद्भुत योग, इन राशियों के जातक विशेष पूजाकर बन जाएंगे अमीर

Ganesh Chaturthi 2023: गणेश चतुर्थी पर लोग गणपति की बड़े ही धूमधाम से पूजा करते हैं. 10 दिन तक उनकी पूजा करने के बाद अनंत चतुर्दशी के दिन उनका विसर्जन किया जाता है. इस बार गणेश चतुर्थी पर तीन शुभ योग साथ ही पड़ने वाले हैं. कुछ राशियों के जातक विशेष पूजाकर अमीर बन जाएंगे.

Ganesh chaturthi 2023

Ganesh Chaturthi 2023: Ganesh Chaturthi 2023: आज गणेश चतुर्थी है और आज के दिन भक्त बड़े ही धूमधाम से गणपति की पूजा अर्चना करते हैं. इस त्योहार पर भक्त पूरे मन से 10 दिन तक भगवान विनायक की पूजा अर्चना करते हैं. इस बार की बात करें तो गणेश चतुर्थी पर तीन शुभ योग साथ साथ बन रहे हैं. आइए इस बारे में विस्तार से जानते हैं. 

हिंदू पंचांग की माने तो इस साल 18 सितंबर 2023 को गणेश चतुर्थी का त्योहार मनाया जाएगा. गणेश चतुर्थी की तिथि दोपहर 2 बजकर 09 मिनट पर शुरू होकर 19 सितंबर के दोपहर 3 बजकर 13 मिनट पर समाप्त होगी. इस साल इस तिथि पर कई ऐसे शुभ संयोग और शुभ योग बन रहे हैं कि यह त्योहार और अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है और शुभ फलदायी हो जाता है. गणेश चतुर्थी पर ऐसी स्थिति 300 साल बाद बन रही है कि तीन शुभ योग एकसाथ बन रहे हैं. ब्रह्म योग, शुक्ल योग और शुभ योग बन रहे हैं. 

गणेश चतुर्थी पर विशेष योग

पंचांग को देखकर पता लगता है कि इस साल गणेश चतुर्थी पर विशेष योग बनने से गणेश चतुर्थी का त्योहार और भी खास बन जाता है. ज्योतिष शास्त्र की माने तो कुछ राशियों के लिए तो यह गणेश चतुर्थी अत्यधिक विशेष है. इस शुभ पर्व पर कुछ राशियों के जातक का राशिफल पर क्या असर पड़ रहा है, आइए जानते हैं? इस गणेश चतुर्थी पर तीन राशियों मेष, मकर और मिथुन राशि के जातकों पर गणपति बप्पा विशेष कृपा बरसाएंगे. 

मेष राशि (Aries)

आप पर गणपति बप्पा का विशेष आशीर्वाद बरसने वाला है. इस तिथि पर गणेश जी की विशेष पूजा अर्चना होने करने से आपके सभी रुके हुए काम बनेंगे. अगर निजी जीवन की बात करें तो खुशियों का अगमन जल्द होने वाला है. संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त मिलने वाला है, प्रॉपर्टी में निवेश को लेकर बड़े फैसले ले सकते हैं. समय अनुकूल रहेगा. गणेश चतुर्थी पर गणेशजी को सिंदूर चढ़ाने से विशेष लाभ होगा.

मकर राशि (Capricorn)

गणेश चतुर्थी पर विशेष पूजा अर्चना करने से आपको अपने किए काम के लिए मान-सम्मान और प्रतिष्ठा प्राप्त होगा. मंदिर में जाकर गणेशजी की इस दिन सच्चे मन से पूजा करें. मकर राशिवाले जातकों के आय के रास्ते खुलेंगे. नौकरी-कारोबार से जुड़ी परेशानी दूर होंगी. 

मिथुन राशि (Gemini)

भगवान गणेश की आप पर विशेष कृपा  बरसेगी. भाग्य परिवर्तन होने से जीवन की परेशानियां कत्म होंगी. गणेश जी की कृपा से अपार धन की प्राप्ति हो सकती है. दोगुनी रफ्तार से नौकरी-कारोबार में लाभ होने के आसार हैं, घर-परिवार में सुख समृद्धि आएगी. गणेश जी की कृपा से लंबे समय से चली आ रही बीमारियों का नाश होगा.

और पढ़ें- Rashifal 14 September 2023: गुरुवार को श्रीहरि की कृपा से खुलेगी कई जातकों की किस्मत, पढ़ें क्या आप भी इस लिस्ट में शामिल

WATCH: जानें विश्वकर्मा जयंती की तारीख, पूजा मुहूर्त और शुभ उपाय, इस दिन भूलकर भी ना करें ये काम

Trending news