Maha Ashtami 2023: शारदीय नवरात्रि की महाष्टमी के दिन करें ये अचूक उपाय, मां महागौरी देंगी आशीर्वाद, सिद्ध होंगे कार्य
Advertisement

Maha Ashtami 2023: शारदीय नवरात्रि की महाष्टमी के दिन करें ये अचूक उपाय, मां महागौरी देंगी आशीर्वाद, सिद्ध होंगे कार्य

Maha Ashtami 2023: नवरात्रि की अष्टमी तिथि पर मां दुर्गा के आठवें स्वरूप यानी माता महागौरी की पूजा की जाती है. इस दिन कुछ विशेष उपाय किया जा सकता है ताकि कई परेशानियों को जीवन से दूर किया जा सकते हैं.

durga ashtami

Shardiya Navratri Day 8: पूरे देश में नवरात्रि के त्योहार की धूम है. मां आदिशक्ति की उपासना में लोग डूबे हैं. सनातन धर्म में नवरात्रि एक अति विशेष पर्व है. नवरात्रि के आठवें दिन माता महागौरी की आराधना की जाती है. मां दुर्गा के आठवें स्वरूप मां महागौरी की पूजा वाले इस दिन अगर कुछ विशेष उपाय किए जाए तो जीवन से जुड़ी कई तरह की परेशानी को दूर किया जा सकता है. दुर्गा अष्टमी अथवा महाअष्टमी के दिन किए जाने वाले कुछ विशेष उपायों के बारे में आइए जानते हैं. 

महाअष्टमी पर किए जाने विशेष उपायों को आइए जानते हैं. 

पहला उपाय
अगर महाष्टमी के दिन लौंग और लाल फूल मां दुर्गा को सच्चे मन से अर्पित किए जाएं तो माता प्रसन्न होती है. इस उपाय से जीवन में आए सभी तरह की समस्याएं दूर होती है और मनोकामनाओं की पूर्ति होती है.

दूसरा उपाय 
शारदीय नवरात्रि की अष्टमी तिथि पर यदि  मां महागौरी को भक्त लाल रंग की चुनरी में एक सिक्का के साथ बताशा रखें और इन्हें माता को अर्पित करें तो माता रानी की कृपा प्राप्त होती है और सभी बिगड़े काम पूरे होते हैं. 

तीसरा उपाय 
नवरात्रि की अष्टमी तिथि पर अगर कन्या पूजन करे और नौ कन्याओं को उनके पसंद का भोजन कराया जाए तो लाभ होता है. इस दौरान कन्याओं को सात्विक भोजन करवाने और उनको लाल चुनरी भेंट करें तो माता रानी की कृपा बरसती है. 

चौथा उपाय 
नवरात्रि के महाष्टमी तिथि पर अगर तुलसी के पौधे के पास 9 दीया जलाएं औक पौधे की परिक्रमा करें तो घर में समृद्धि आती है. घर से सभी तरह के रोग-दोष का अंत होता है.

और पढ़ें- Shardiya Navratri 2023 7th Day: मां कालरात्रि को प्रसन्न करना नहीं है आसान, रात के समय इन अचूक उपायों को कर चमकाएं अपनी किस्मत 

Gyanvapi: आज ज्ञानवापी मामले में अहम सुनवाई, हो सकता है वजुखाने का 'फैसला'

Trending news