Budhwar Ke Upay: बुधवार को भूलकर भी न खरीदें ये चीजें, जीवन में घर कर जाएगी अशुभता और दुर्भाग्य!
Advertisement

Budhwar Ke Upay: बुधवार को भूलकर भी न खरीदें ये चीजें, जीवन में घर कर जाएगी अशुभता और दुर्भाग्य!

Budhwar Ke Upay: बुधवार का दिन पार्वती पुत्र गणेश को समर्पित माना जाता है. बुधवार के दिन कई चीजों की खरीदारी वर्जित मानी गई है. ऐसा करने से गणपति नाराज हो सकते हैं. 

Budhwar Upay

Budhwar Upay: आज कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि है. आज दिन बुधवार है. हिंदू धर्म में यह दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है. इस दिन गणेश भगवान की पूजा की जाती है. गणपति को विघ्नहर्ता, लंबोदर, एकदंत समेत कई नाम हैं. मान्यता है कि अगर गणपति अपने भक्तों से प्रसन्न हो जाएं, तो उन्हें सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देते हैं. बुधवार को कुछ काम वर्जित माने गए हैं. ऐसे में आइये जानते हैं कि वो कौन से कार्य है, जिनकी मनाही है. 

बुधवार को ना खरीदें ये चीजें
1. बुधवार के दिन पालक, सरसों का साग, हरा धनिया, हरी मिर्च, पपीता, अमरूद, नमकपारे, हरी मूंग की दाल भूलकर भी नहीं खरीदना चाहिए. 
2. इस दिन बर्तन, एक्वेरियम और दवा भी न खरीदें. 
3. ज्योतिष के अनुसार, बुधवार को दूध से बनी चीजें जैसे खीर, मिठाई या रबड़ी आदि खरीदकर घर नहीं लाना चाहिए और ना ही घर पर बनाना चाहिए. 
4. बुधवार के दिन बालों से जुड़ा कोई सामान जैसे- कंघी-तेल, नए जूते, कपड़े आदि भी नहीं खरीदना चाहिए. 
मान्यता है कि बुधवार को इन चीजों की खरीदारी का अशुभ परिणाम भुगतना पड़ सकता है. ऐसा करने से गणपति नाराज हो सकते हैं. इसके अलावा जातक को मानसिक और शारीरिक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है.

बुधवार को ना करें ये काम 
5. बुधवार को किसी भी प्रकार के लेनदेन से बचना चाहिए. इस दिन लेनदेन करने से आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.
6. बुधवार के दिन पश्चिम दिशा की तरफ यात्रा करने से बचना चाहिए. ज्योतिष के अनुसार, बुधवार को इस दिशा में यात्रा करना अशुभ होता है. 
7. बुधवार के दिन काले रंग के कपड़े नहीं पहनना चाहिए. इसके साथ ही काले रंग के आभूषण भी नहीं पहनने चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से वैवाहिक जीवन में परेशानियां आ सकती हैं.

ग्रह दोष से रक्षा के लिए गणेश मंत्र
गणपूज्यो वक्रतुण्ड एकदंष्ट्री त्रियम्बक:।
नीलग्रीवो लम्बोदरो विकटो विघ्रराजक:।।
धूम्रवर्णों भालचन्द्रो दशमस्तु विनायक:।
गणपर्तिहस्तिमुखो द्वादशारे यजेद्गणम्।।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Rashifal 1 November 2023: करवा चौथ पर मीन-मकर समेत इन राशियों के रिश्ते में आएगी मिठास, पढ़ें अपना राशिफल

UP Gold Silver Price Today: करवा चौथ पर सस्ता हुआ सोना-चांदी, पत्नी को गिफ्ट देने से पहले पति जानें आज के रेट

Trending news