Mesh Rashifal 2024: मेष राशि के लिए कैसा रहेगा 2024, प्‍यार और रोमांस के मामले में मार सकते हैं बाजी
Advertisement

Mesh Rashifal 2024: मेष राशि के लिए कैसा रहेगा 2024, प्‍यार और रोमांस के मामले में मार सकते हैं बाजी

Love Rashifal 2024: साल 2024 कई राशियों के लिए बहुत खास माना जा रहा है.  नए साल में कई बड़े बदलाव हर एक राशि के जातक के जीवन में देखने को मिलेंगे. नए साल में बन रही शनि और गुरु ग्रह की शुभ स्थितियों के प्रभाव से यह साल प्‍यार के मामले में कई राशियों के लिए अच्छा रहेगा.

Mesh Rashifal 2024: मेष राशि के लिए कैसा रहेगा 2024, प्‍यार और रोमांस के मामले में मार सकते हैं बाजी

Aries  Rashifal 2024: एक मनुष्य के जीवन में प्रेम बहुत महत्वपूर्ण होता है.  प्रेम के बिना इस संसार की कल्पना भी नहीं कर सकते. इंसान जीवन भर एक सच्चे प्रेम की तलाश में रहता है. किसी को प्यार मिलता है और कोई उसकी तलाश में लगा रहता है. वैदिक ज्योतिष में शुक्र को प्रेम का कारक कहा गया है.  पंचम और सप्तम भाव प्रेम और विवाह के घर हैं, वही एकादश भाव से कामना पूर्ति का विचार होता है.  राहु-केतु, शनि और मंगल ये 4 पापी ग्रह रिश्ते को बनने नहीं देते और अगर रिश्ता बन भी गया तो खत्म कर देते हैं. प्रेम संबंधों के मामले में मेष राशि के लिए नया साल कैसा रहेगा, आइए इस बारे में बात करते हैं.

Diwali 2024: साल 2024 में कब पड़ेगी दिवाली, अक्टूबर या नवंबर, जान लीजिए सही डेट

मेष लव राशिफल 2024-(Aries Love horoscope 2024)
मेष राशि के लोगों के लिए साल 2024 काफी नरम-गरम रहने वाला हे. इस पूरे वर्ष शनि का प्रभाव उनके एकादश भाव पर रहने वाला है. जब शनि इस भाव में विराजमान रहते हैं तो उनकी दृष्टि आपके पंचम भाव यानी प्यार के भाव पर होगी. गुरु भी लग्न में विराजमान होकर पंचम पर अपनी  दृष्टि दे रहे हैं.  राहु का गोचर आपके शैया सुख के भाव को प्रभावित करता दिख रहा है. पंचांग के अनुसार ऐसे में कहा जा सकता है कि मेष राशि के जातकों को इस साल अपने प्रेम संबंधो में कुछ कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है. 

हिंदू पंचांग के मुताबिक शनि एक धीमा ग्रह है जो कि आपकी लव लइफ में बाधा उत्पन्न कर सकता है. साल 2024 में आप किसी को प्रपोज करना चाह रहे है तो आप पहले अच्छे से सोच समझ लें और आगे तब ही आगे बढ़ें. अगर आप शादीशुदा हैं तो ऐसा हो सकता है कि आपके रिश्ते में कुछ गलतफहमी हो सकती है. इसलिए अपने  पार्टनर के साथ किसी नए विवाद को जन्म नहीं होने दें. ऐसा करेंगे तो आपका वैवाहिक जीवन अच्छा गुजरेगा.  मई में महीने से गुरु की दृष्टि आपके सप्तम भाव पर नहीं होगी जिसके कारण आपको कुछ प्रतिकूल परिणाम भी मिल सकते हैं.

राशि नामाक्षर: चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ
राशि स्वामी: मंगल
आराध्य: हनुमान जी
राशि के अनुकूल वार: मंगलवार, गुरुवार, रविवार

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

2024 में इन 5 राशियों  की शनिदेव कर देंगे नाम में दाम, भूलकर भी न करें ये गलतियां

Makar Sankranti 2024: साल 2024 में कब है मकर संक्रांति, 14 या 15 जनवरी का नहीं होगा कनफ्यूजन, नोट कर लें डेट और शुभ मुहूर्त

Watch: भगवान राम और सीता को सोने का मुकुट और आभूषण पहनाएंगे सीएम योगी, देखें कितने सुंदर और अलौकिक हैं आभूषण

 

Trending news