Aprajita Phool Ke totke: पैसे की तंगी हो जाएगी दूर, जब दशहरे के दिन घर के इस कोने में रख देंगे ये चमत्कारी फूल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1928262

Aprajita Phool Ke totke: पैसे की तंगी हो जाएगी दूर, जब दशहरे के दिन घर के इस कोने में रख देंगे ये चमत्कारी फूल

Aprajita Phool Ke totke: विजयादशमी का त्योहार पूरे देश में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है...ये त्योहार एक प्रतीक है की बुराई चाहे कितनी ही ताकतवर हो जीत हमेशा अच्छाई की होती है.. कुछ ऐसे पौधे हैं जिन्हें बहुत शुभ माना जाता है...आइए जानते हैं..

Dussehra 2023 Upay

Aprajita Phool Ke totke: आज दशहरा यानी बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व है. हिंदू पंचांग के अनुसार हर साल  आश्विन माह के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को दशहरा या विजयादशमी मनाते हैं. इस दिन को बुराई पर अच्छाई की जीत के तौर पर मनाया जाता है. हिंदू धर्म में इस पर्व का बहुत महत्व माना जाता है, क्योंकि इसी दिन भगवान राम ने लंकापति रावण का वध किया था. दशहरे पर रावण दहन किया जाता है. दशहरे का पर्व पूजा-पाठ और उपायों के लिए शुभ माना जाता है.दशहरा के शुभ अवसर पर अपराजिता के फूल के यह उपाय करते हैं, तो आपको धन लाभ हो सकता है. ऐसा कहा जाता है कि आज के दिन इन उपायों को करने  जीवन में धन, सुख और समृद्धि का आना तय है. आइए इस लेख में जानते हैं अपराजिता के फूल के उपाय के बारे में.

Dussehra 2023: दशहरे पर 30 साल बाद बन रहा दुर्लभ योग, 5 राशियां कर लें ये उपाय, मालामाल होने में नहीं लगेगी देर

अपराजिता की पूजा
दशहरे के दिन अपराजिता की पूजा भी की जाती है. ऐसा कहा जाता है कि इस दिन अपराजिता की पूजा करने से साल भर हमें हर काम से जीत मिलती है. 

नकारात्मक ऊर्जा रहेगी दूर
दशहरे के दिन घर के ईशान कोण में किसी बर्तन में अपराजिता के फूलों को डालकर रख दें. ऐसा करेंगे तो घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है. इसके साथ ही  गृह-क्लेश जैसी समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है.

रावण दहन के बाद घर लें आएं 1 चुटकी राख, तिजोरी में रखें और फिर देखें कमाल

श्री यंत्र और अपराजिता
अगर आप धन की तंगी से जूझ रहे हैं तो आप दशहरे पर श्री यंत्र वाली जगह के आसपास अपराजिता के फूल को रखें. ऐसा करने से आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा और  मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी.

Dussehra 2023: दशहरे के दिन इस पक्षी के दर्शन करना होता है शुभ, घर में लग जाएगा पैसों का ढेर

पानी में अपराजिता
ऐसी मान्यता है कि अगर नहाने के पानी में 5 अपराजिता के फूल डालकर उस पानी से नहाया जाए और चेहरे को धोने से आपका भाग्य चमक जाएगा. 

नकारात्मक ऊर्जा होगी दूर 
घर से नकारात्मक ऊर्जा को बाहर करने के लिए विजयादशमी पर किसी बर्तन में अपराजिता के फूल को डालकर ईशान कोण में रख दें. घर के सभी क्लेश और समस्याएं दूर हो जाएंगी.

दशहरे की रात चुपचाप नीबू में गाड़ दे लौंग, ये टोटका बना देगा रोडपति से करोड़पति

तिजोरी में रखें
यह पुष्प भगवान शिव को प्रिय है. ऐसे में अपनी तिजोरी में 4 से 5 फूलों को रखें,आपकी तिजोरी हमेशा भरी रहेगी.

 चेहरा धोएं
शास्त्रों के अनुसार दशहरा के दिन पानी में 5 अपराजिता के फूल डालें और इससे अपना चेहरा धो लें. इस उपाय से आपका भाग्य चमक जाएगा.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दशहरे की रात चुपचाप नीबू में गाड़ दे लौंग, ये टोटका बना देगा रोडपति से करोड़पति

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

Dussehra 2023 Date: 23 या 24 अक्टूबर कब है दशहरा, शस्त्र पूजन मुहूर्त के साथ जानें विजय दशमी की सही तारीख

WATCH: भीगेगा नहीं पर खूब जलेगा या रावण, देखें कैसे बनते हैं वाटरप्रूफ रावण के पुतले 

 

 

 

Trending news