Aaj Ka Rashifal 8 December 2023: मेष समेत इन दो जातकों को बिजनेस में होगा बहुत मुनाफा, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 8 December 2023: मेष समेत इन दो जातकों को बिजनेस में होगा बहुत मुनाफा, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Aaj Ka Rashifal 8 December 2023:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 8 दिसंबर, दिन शुक्रवार है..  

Aaj Ka Rashifal 8 December 2023: मेष समेत इन दो जातकों को बिजनेस में होगा बहुत मुनाफा, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Aaj Ka Rashifal 8 December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 8 दिसंबर, दिन शुक्रवार है. ये दिन लक्ष्मी जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

 

मेष राशि: मेष राशि के लिए शुक्रवार का दिन बढ़िया रहेगा. नौकरीपेशा लोगों को आज अच्छा ऑफर आएगा.  आज आपके खर्चे बहुत अधिक होंगे. कारोबार संतोषजनक रहेगा.  बिजनेस में पैसे का लाभ हो सकता है. दोस्तों के साथ समय गुजारेंगे. ये जातक आज हेल्थ का ध्यान रखें. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का प्लान बना सकते हैं. बच्चों को बाहर घूमाने भी ले जा सकते हैं.

वृषभ राशि: इन जातकों के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा. माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. पति-पत्नी के बीच संबंध सुधरेंगे.  कल आपके मन को शांति रहेगी.काम के सिलसिले में विदेश यात्रा भी कर सकते हैं. परिवार और दोस्तों का साथ रहेगा. आय  के साधन बढ़ेंगे जिससे आपको आर्थिक लाभ मिलेगा.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लिए दिन बहुत बिजी भी रहेगा और तनाव वाला भी रहेगा. परिवार में किसी बात पर मतभेद रहेगा. आज किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं. लव लाइफ ठीक रहेगी. सेहत कुछ नरम रह सकती है.

कर्क राशि:  कर्क राशि के लोगों के लिए दिन निम्न रहेगा. आर्थिक दृष्टि से आपको बहुत बड़ा लाभ हो सकता है. आज बिजनेस में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आज आर्थिक हानि  भी हो सकती है. अपने गुस्से पर काबू रखें और किसी झगड़े में पड़ने से बचें. आज खर्चे ज्यादा होंगे. आज ऑफिस में काम ज्यादा होगा. 

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए आज का दिन हल्का सा तनाव भरा रह सकता है.किसी के साथ वाद विवाद  हो सकता है.आज दोस्तों के साथ बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं, मौज मस्ती भी करेंगे. अचानक धन लाभ होगा. कार्यस्थल  पर आपके विरोधी परेशान करेंगे. खर्चे बहुत अधिक हो सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें, बीमारी परेशान कर सकती है.

कन्या राशि: कन्या राशि के लिए दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. गाड़ी चलाएं तो सावधानी रखें, चोट लग सकती है. नौकरी में आपका ट्रांसफर हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें, बाहर का खाना खाने से बचें. आज परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.

तुला राशि: तुला राशि के लिए दिन निम्न रहेगा. शुक्रवार को आप किसी धर्म के काम में शामिल होंगे.  ऑफिस में दिन ठीक रहेगा. खर्च ज्यादा होंगे.आज पैसे की तंगी हो सकती है. जिसके कारण परेशान हो सकते हैं.बिजनेस में आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. सेहत का ध्यान रखें, आंखों-दांतों से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है.

वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. आपको समाज में सम्मान मिलेगा. कामकाज मध्यम है. आज कोई नया वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं. जीवनसाथी की सेहत को लेकर परेशान रहेंगे. शाम को कोई रिश्तेदार घूमने आ सकता है. आज छात्रों का मन पढ़ाई में लगा रहेगा. नौकरी में तरक्की का योग है.

धनु राशि: धनु राशि के लिए शुक्रवार का दिन मध्यम रहेगा. शिक्षा के क्षेत्र में इन जातकों को परेशानी आ सकती है. नौकरी में आपको तरक्की का मौका मिल सकता है. आज शाम को दोस्तों या परिवार के साथ रेस्टोरेंट इत्यादि में जाकर अपना मनपसंद भोजन कर सकते हैं. छात्रों को बहुत अधिक पढ़ाई पर ध्यान देना होगा.

मकर राशि: मकर राशि के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा.नौकीरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं.  परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.आज आप बात -बात पर चिड़चिड़े रहेंगे, इसलिए सयंमित होकर रहें. बिजनेस में खूब ध्यान लगाना होगा. शाम को थकावट महसूस हो सकती है. 

कुंभ राशि: कुंभ राशि वाले लोगों के लिए दिन मध्यम रहेगा. शुक्रवार को परिवार में कोई धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. कामकाज में आज कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी में बदलाव करना पड़ सकता है. संतान की तरफ से निश्चिंत रहेंगे. परिवार के साथ किसी यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बना सकते हैं. 

मीन राशि: मीन राशि के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. अटका हुआ पैसा वापस मिल सकता है. सेहत नरम रहेगी, सांस की परेशानी हो सकती है. पारिवारिक जीवन बहुत अधिक सुख मय रहेगा. नया बिजनेस करने की सोच सकते हैं. बाहर घूमने जा सकते हैं.

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news