Aaj Ka Rashifal 7 December 2023: सेहत और शत्रुओं से सावधान रहें ये जातक, इन लोगों के जीवन में खुशियां भर देंगे श्रीविष्णु, पढ़ें राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 7 December 2023: सेहत और शत्रुओं से सावधान रहें ये जातक, इन लोगों के जीवन में खुशियां भर देंगे श्रीविष्णु, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal 7 December 2023:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 7 December, दिन गुरुवार है..  

Aaj Ka Rashifal 7 December 2023: सेहत और शत्रुओं से सावधान रहें ये जातक, इन लोगों के जीवन में खुशियां भर देंगे श्रीविष्णु, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal 7 December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 6 दिसंबर, दिन गुरुवार है. ये दिन विष्णु जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: मेष राशि के लोगों के लिए गुरुवार का दिन मध्यम रहेगा. इन जातकों को आज खूब मेहनत करनी होगी. छात्रों के लिए दिन थोड़ा सा मुश्किल भरा रहेगा, सेहत नरम रहेगी, ध्यान रखें.  लव लाइफ ठीक है. आज खर्चे भी ज्यादा हो सकते हैं, सोच समझ कर चलें. किसी धर्म के काम में शामिल हो सकते हैं.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों के आज का दिन अच्छा रहेगा. किसी दोस्त से तोहफा मिलेगा. नौकरी में तरक्की हो सकती है. सेहत को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे. अविवाहित को कोई विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. बिजनेस ठीक चलेगा. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें.

मिथुन राशि: मिथुर राशि के लोगों के लिए गुरुवार का दिन थोड़ा सा व्यस्त रहेगा. कार्यस्थल पर खूब काम करेंगे, शाम को थकान होगी.  संपत्ति के ऊपर बहुत अधिक धन खर्च कर सकते हैं. व्यापार में आपकी वृद्धि होगी, बिजनेस बहुत अच्छा चलेगा. आप अपने व्यापार को और अधिक बढ़ने की कोशिश कर सकते हैं. मां से पैसे मिल सकते हैं. छात्र बाहर जा सकते हैं. अविवाहित के लिए शादी का योग है. 

कर्क राशि: इन जातकों के लिए आज का दिन परेशानी वाला हो सकता है. ऑफिस में आज किसी के साथ मनमुटाव हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें, बाहर का खाना नहीं खाएं.आज व्यापार में कोई बड़ा लाभ होगा. अटके पैसे वापस मिल सकते हैं. छात्रों के लिए मेहनत का दिन है. आज कोई रिश्तेदार या दोस्त आपसे पैसे मांग सकता है.  जीवनसाथी का भी भरपूर साथ रहेगा. संतान की ओर से आपका मन खुश रहेगा. 

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए गुरुवार का दिन ठीक ठाक रहेगा. आज  आप अपने गुस्से  और वाणी पर संयम रखें, किसी से वाद विवाद हो सकता है. परिवार के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में जा सकते हैं. आज दोपहर बाद परिवार के किसी सदस्य के साथ में वाद-विवाद हो सकता है.ऑफिस में भी आपके लिए माहौल थोड़ा सा तनाव भरा हो सकता है.

कन्या राशि: कन्या राशि के लिए दिन हल्का सा तनाव भरा रह सकता है. आज घर पर किसी बात को लेकर बहुत अधिक इमोशनल रहेंगे. सेहत का विशेष ध्यान रखें, पेट से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है. आज किसी से झगड़ा हो सकता है, गुस्से पर काबू रखें.  गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, चोट लग सकती है.  आज शाम को दोस्तों  के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. आज जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा.

तुला राशि: तुला राशि के लिए आज का दिन शानदार रहेगा. नया वाहन खरीदने का प्लान बना सकते हैं.  अटके हुए काम आज पूरे हो सकते हैं. छात्रों के लिए मेहनत का दिन है, सफल जरूर होंगे. पैतृक संपत्ति के ऊपर आपकी और आपके परिवार के सदस्यों कि किसी बात पर बहस हो सकती है. छोटी सी बहस किसी विवाद का रूप भी ले सकती है, गुस्से पर काबू रखें. व्यापार बहुत अच्छा चलेगा.

वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए दिन ठीक रहेगा. छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा.  समाज में मान सम्मान मिलेगा. किसी गरीब की मदद करेंगे.  नौकरी में आपको उन्नति  प्राप्त हो सकती हैं. जीवनसाथी की सेहत नरम रह सकती है. परिवार में माहौल अच्छा रहेगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को खुशखबरी मिलेगी. परिवार के साथ बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे.  

धनु राशि: धनु राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम रहेगा. कामकाज में उतार-चढ़ाव आ सकता है. लव लाइफ में गलतफहमी के कारण विवाद भी हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें, पैरों में दर्द रह सकता है. आर्थिक  तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है.आज आपके घर में खुशी का माहौल भी रहेगा. शाम को किसी खास दोस्त से मुलाकात हो सकती है. छात्र आजअपने शैक्षिक कार्यों पर ध्यान देंगे. माता-पिता का स्नेह भरपूर मिलेगा. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा.

मकर राशि: इन जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. गुरुवार को इन जातकों का कारोबार अच्छा चलेगा. सेहत का ध्यान रखें, खराब हो सकती है.  लेखकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, प्रोत्साहन मिलेगा. लव लाइफ ठीक रहेगा. कुछ चिंताओं के चलते आप मानसिक तनाव का शिकार भी हो सकते हैं. नौकरी में परिवर्तन हो सकता है.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. व्यापार मध्यम रहेगा. आज दोस्त और परिवार का साथ मिलेगा. परिवार के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं. आज अपने मित्रों की सहायता करेंगे.आज इन जातकों के घर परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. लाइफ पार्टनर की सेहत नरम रहेगी. खर्चे बढ़ सकते हैं. छात्रों के लिए दिन मिला जुला है.

मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए गुरुवार का दिन ठीक रहेगा. आज आपके अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं. व्यापार में लाभ होगा, बिजनेस में नया परिवर्तन करना चाहते हैं तो उसके लिए आपके जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा. सेहत का ध्यान रखें. शाम को किसी खास का घर पर आना हो सकता है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news