Aaj Ka Rashifal 23 December 2023: शनिवार का दिन कन्या समेत इन राशियों के लिए रहेगा भारी, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2023862

Aaj Ka Rashifal 23 December 2023: शनिवार का दिन कन्या समेत इन राशियों के लिए रहेगा भारी, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Aaj Ka Rashifal 23 December 2023:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 23 दिसंबर, दिन शनिवार है..

 

 

 

Aaj Ka Rashifal 23 December 2023: शनिवार का दिन कन्या समेत इन राशियों के लिए रहेगा भारी, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Aaj Ka Rashifal 23 December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 23 दिसंबर, दिन शनिवार  है. ये दिन शनिदेव और हनुमान जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

 

मेष राशि: मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. बिजनेस ठीक रहेगा, लाभ हो सकता है. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे. सेहत का ध्यान रखें, पेट की परेशानी हो सकती है. समाज के कार्यों में हिस्सा लेंगे.युवा जातकों के लिए अच्छा दिन रहेगा.

वृषभ राशि: इन जातकों के लिए शनिवार का दिन ठीक रहेगा. नौकरी में तरक्की हो सकती है. ऑफिस में दिन अच्छा गुजरेगा. बिजनेस में भी मुनाफा हो सकता है. बाहर का खाना खाने से बचें, सेहत नरम हो सकती है. अविवाहितों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोगों के लिए दिन थोड़ा सा तनाव भरा रह सकता है. नौकरी में आज कुछ दिक्कत आ सकती है. ऑफिस में किसी से विवाद करने से बचें. शाम को आज आपकी मुलाकात किसी पुराने दोस्त से होगी, जो अच्छी रहेगा.  मेडिकल से संबंधित व्यापार करने वाले जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. 

कर्क राशि: कर्क राशि के लोगों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. नौकरी में दिन ठीक है, ऑफिस में तारीफ होगी. कहीं पर पैसा निवेश करते समय सावधान रहें, फंस सकते हैं. अटके काम पूरे हो सकते हैं. संतान की ओर से अधिक खुश रहेंगे.सेहत नरम रहेगी.

सिंह राशि: सिंह राशि के लोगों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. बिजनेस में नया काम शुरू करने का सोच सकते हैं. अटके काम पूरे होंगे, जिससे खुशी होगी. ऑफिस में आज का काम ज्यादा रहेगा, शाम को थकान होगी. किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं. बिजनेस में सावधानी रखें. परिवार में सब ठीक होगा.

कन्या राशि: कन्या राशि के  लिए शनिवार का दिन ठीक रहेगा. परिवार में किसी बात पर बहस हो सकती है जो तनाव पैदा करेगी. सेहत गड़बड़ रहेगी, ध्यान रखें. किसी गरीब की मदद कर सकते हैं. आज किसी से विवाद हो सकता है, ध्यान रखें. मीडिया से जुड़े हुए लोगों को उन्नति के अवसर हो सकते हैं. बिजनेस में घाटा हो सकता है.

तुला राशि:तुला राशि के लोगों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. नौकरी में मान सम्मान मिलेगा. किसी भी विवाद में पड़ने से बचें, बात बढ़ सकती है. आज कहीं पर धन का निवेश कर सकते हैं, फायदा होगा. युवा जातक अपनी यारी दोस्ती में किसी भी प्रकार के दिखावे से दूर रहे. शाम को परिवार में किसी मेहमान का आगमन हो सकता है. 

वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए शनिवार का दिन बढ़िया रहेगा. ऑफिस में कुछ तनाव हो सकता है. खुदरा व्यापार में मुनाफा हो सकता है.माता-पिता के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट देखने को मिल सकती है.सेहत के प्रति किसी प्रकार की लापरवाही ना बरतें, अच्छे से डॉक्टर को दिखाएं. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें,  शारीरिक चोट भी लग सकती है. लव लाइफ ठीक रहेगी.

धनु राशि: धनु राशि के लिए दिन थोड़ा सा तनाव और परेशानी वाला हो सकता है.  ससुराल पक्ष में किसी व्यक्ति के साथ में वाद विवाद हो सकता है.  हार्डवेयर का बिजनेस करने वालों को लाभ हो सकता है. आज आप किसी भी प्रकार के बाद विवाद से दूर रहें,  झगड़ा अधिक बढ़ सकता है.सेहत का ध्यान रखें.

मकर राशि: इन जातकों के लिए दिन ठीक तक रहेगा. ऑफिस में काम ज्यादा रहेगा, पर आप अच्छे से कर लेंगे. परिवार के साथ समय गुजारेंगे. बिजनेस में कोई बड़ा फैसला बिना सोच विचार के नहीं करें,किसी परेशानी में फंस सकते हैं. छात्रों के लिए दिन ठीक है. छोटे बच्चों की सेहत का ध्यान रखें.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए शनिवार का दिन मध्यम  रहेगा. नौकरी बदलने का सोच सकते हैं, समय शुभ है. बिजनेस ठीक चलेगा. अटका पैसा वापस मिल सकता है. परिवार में आज कोई परेशानी हो सकती है. शाम को किसी दोस्त के साथ घूमने का प्लान बनाएंगे.

मीन राशि: मीन राशि के लोगों के लिए दिन परेशानी भरा हो सकता है. आज ऑफिस में आपके ऊपर कार्य का बहुत अधिक बोझ हो सकता है. बिजनेस  में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आज किसी को पैसा उधार देने से बचें, फंस सकते हैं. लाइफ पार्टनर के साथ अनबन हो सकती है.

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

Trending news