Aaj Ka Rashifal 1st December 2023: महीने के पहले दिन इन 3 राशियों को मिलेंगी खुशियां, इनको होगा बिजनेस में नुकसान, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 1st December 2023: महीने के पहले दिन इन 3 राशियों को मिलेंगी खुशियां, इनको होगा बिजनेस में नुकसान, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 1st December 2023:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 1 दिसंबर, दिन शुक्रवार है.. 

 

 

Aaj Ka Rashifal 1st December 2023: महीने के पहले दिन इन 3 राशियों को मिलेंगी खुशियां, इनको होगा बिजनेस में नुकसान, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 1st December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 1st December, दिन शुक्रवार  है. ये दिन लक्ष्मी जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए दिसंबर का पहला दिन ठीक-ठाक रहेगा. आज आपको कोई अपना तोहफा दे सकता है. कामकाज वाले जातक आज खुश रहेंगे. नौकरी में सब ठीक चलेगा.  किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं. लाइफ पार्टनर के साथ समय गुजारेंगे, जिससे रिश्ते में मधुरता आएगी.

वृषभ राशि: इन जातकों के लिए दिन ठीक रहेगा. बिजनेस बढ़िया चलेगा, धन लाभ होगा. आज आपके अटके काम पूरे हो सकते हैं.  कहीं या किसी काम में धन का निवेश भी कर सकते हैं. परिवार की पारिवारिक  समस्याएं परेशान कर सकती हैं.आज आपके बहुत खर्चे हो सकते हैं, सोच समझ कर चलें. परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. आज शाम को किसी खास दोस्त से मुलाकात हो सकती है. छात्रों को बाहर जाने का मौका मिल सकता है. सेहत नरम रहेगी.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लिए दिन कुछ तनाव भरा रहेगा. ऑफिस में सहकर्मी से किसी बात पर बहस हो सकती है, बचने की कोशिश करें. परिवार में धार्मिक कार्यक्रम कराने का सोच सकते हैं. गाड़ी चलाते सयम सावधानी बरतें, चोट लग सकती है.

कर्क राशि: कर्क राशि के लिए शुक्रवार का दिन मध्यम रहेगा. ये जातक आज खुश रहेंगे. छात्रों के लिए दिन मिला जुला होगा, मेहनत करें सफल होंगे. महिलाओं के लिए दिन खूब परिश्रम का रहेगा. ऑफिस में आज आप अपने विवेक का प्रयोग करें. परिवार में शांति रहेगी. सेहत हल्की रहेगी ,ध्यान रखें.

सिंह राशि: सिंह राशि के लोगों के लिए दिन नरम रहेगा. ऑफिस में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है.   आर्थिक स्थितियों का गिरता ग्राफ आपकी परेशानी का कारण बन सकता है. आज बिजनेस में कोई भी फैसला जल्दबाजी में नहीं लें, बात बिगड़ सकती है.सेहत का ध्यान रखें.

कन्या राशि: कन्या राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज का दिन ऑफिस में बहुत अच्छा गुजरेगा. आज  पैतृक व्यापार में बड़ों की आवश्यकता पड़ सकती है.  कोई भी काम आज अपने बुजुर्गों की सलाह के बिना नहीं करें अन्यथा, आपको हानि भी उठानी पड़ सकती हैं. प्रॉपर्टी खरीदने  की सोच सकते हैं. व्यापार में आपको उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं.

तुला राशि: इन जातकों के लिए  दिन बहुत अधिक व्यस्त रहेगा. कार्यस्थल पर ज्यादा काम के चलते शाम को तनाव भरा रह सकता है. आज अपने गुस्से पर कंट्रोल करें, बात बिगड़ सकती है. संतान की तरफ से निश्चिंत रहेंगे. आज शाम को घूमने-फिरने का कार्यक्रम बना सकते हैं.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लिए दिन बहुत शानदार रहेगा. आज  ऑफिस में आपका दिन बहुत अच्छा बीतेगा. सेहत का ध्यान रखें, बीमार हो सकते हैं.ऑफिस में किसी भी तरह की राजनीति से दूर रहे. कारोबार में आज आपके दोस्त सहायता करेंगे. लव  लाइफ ठीक चलेगी.

धनु राशि: धनु राशि के लोगों के लिए  दिन  मिला जुला रहेगा. आज आप किसी को पैसा उधार नहीं दें, फंस सकते हैं. परिवार में माहौल अच्छा रहेगा.  पैसे की कुछ दिक्कत आज हो सकती है, संभलकर खर्च करें. पति-पत्नी के बीच किसी बात पर नोंकझोंक हो सकती है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ सूचना मिल सकती है.

मकर राशि: इन जातकों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा. कामकाज ठीक चलेगी, दोपहर बाद आपको मुनाफा होगा. सेहत का ध्यान रखें, परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. लव लाइफ बढ़िया रहेगी,  प्यार बढ़ेगा. आज संतान की तरफ से परेशान रहेंगे. किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होंगे. कहीं पर पैसे का निवेश नहीं करें.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए  आज का दिन उथल-पुथल भरा रहेगा.  किसी बात पर झगड़ा नहीं करें, बात बढ़ सकती. आज अविवाहितों के लिए अच्छे रिश्ते के प्रस्ताव आ सकते हैं. पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद अभी खत्म नहीं होगा. नौकरी पेशा लोगों का ट्रांसफर हो सकता है. बच्चों को चोट लग सकती है ध्यान रखें.

मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए शुक्रवार का दिन अच्छा रहेगा. सेहत ठीक रहेगी, फिर भी बाहर का खाना खाने से बचें. आज  छात्रों का मन पढ़ने पढ़ाने में लगा रहेगा.आज शाम को परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं. घर पर किसी पुराने दोस्त का आगमन हो सकता है. नौकरी में आपको उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news