Aaj Ka Rashifal 18 December 2023: मेष, कन्या व कुभ राशि के जातकों के लिए दिन होगा चुनौतीपूर्ण, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2014991

Aaj Ka Rashifal 18 December 2023: मेष, कन्या व कुभ राशि के जातकों के लिए दिन होगा चुनौतीपूर्ण, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 18 December 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 18 दिसंबर, दिन सोमवार है..

Dainik Rashifal (फाइल फोटो)
Aaj Ka Rashifal 18 December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 18 दिसंबर, दिन सोमवार है. ये दिन लक्ष्मी जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.
 
मेष राशि- आज का दिन भाग दौड़ भरा रहने वाला है. ऑफिस में आपको कार्य अधिक करना पड़ सकता है. आज पुरानी योजना पर काम शुरू करने के लिए दिन शुभ है. आज मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. आप व्यापार-व्यवसाय में नये बदलाव को करने से बचें. व्यर्थ के कार्यों से बचें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें. 
 
वृषभ राशि- आज दिन ठीक-ठाक रहेगा. व्यर्थ का क्रोध बड़ा नुकसान करा सकता है. अधिक बोलना अपमान का कारण बन सकता है. जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकता है. स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें. व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी. पैतृक व्यवसाय को लेकर विवाद हो सकता है. परिवार के सदस्यों के बीच मतभेद हो सकता है. 
 
मिथुन राशि- आज परिवार के साथ घूमने जा सकते हैं. संपत्ति की हानि होने से बचने के लिए जरूरी है कि सतर्कता बरतें. सभी परेशानियों का आज अंत हो सकता है. माता के स्वास्थ्य बिगड़ने के भी आसार हैं. संतान की ओर से मन प्रसन्न रहेगा. व्यवसाय में अगर पार्टनरशिप करने का मन बना रहे हैं तो न करें. धोखा मिल सकता है. स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें. 
 
कर्क राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. परिवार के किसी बुजुर्ग की सेहत बिगड़ सकती है, विशेष ध्यान रखें. आज मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा. स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. व्यापार में आज घाटा हो सकता है. व्यापार में बहुत बड़ी सफलता मिल सकती है. परिवार से संबंधित शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. अचानक आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी. 
 
सिंह राशि- आज काम को लेकर लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. नया काम अगर शुरू करना है तो दिन शुभ है. शाम का समय आपके लिए शुभ फलदायी रह सकता है. गाड़ी चलाने में सावधानी बरतें. आज स्वास्थ्य खराब रह सकता है. पुत्र से मतभेद बढ़ सकता है. खुद को आप स्वस्थ महसूस कराते हैं तो अच्छा रहेगा. पार्टनरशिप में व्यापार करने से बचें, धोखा मिल सकता है.  
 
कन्या राशि- आज मन किसी बात को लेकर बहुत अशांत रहेगा. इस दिन आप अपने खर्चों पर काबू रखें. कुछ उपाय करके मन प्रसन्न कर पाएंगे. छात्र आज अधिक मेहनत करें. प्रेमी जातकों को सफलता मिल सकती है.ऑफिस का माहौल आपके खिलाफ होगा लेकिन आप हर चुनौती से उबर जाएंगे. भविष्य की योजनाओं पर अभी ध्यान देना आपके लिए सही होगा. 
 
तुला राशि- आज आपका मन प्रसन्नता से भरा रहेगा. दिन का दूसरा भाग उतार-चढ़ाव पूर्ण रह सकता है. किसी काम के बिगड़ने से मन थोड़ा परेशान हो सकता है. आज जरूरतमंदों को अगर मदद करेंगे तो भगवान का आशीर्वाद प्राप्त होगा. पारिवारिक माहौल को खुशनुमा बनाने के लिए उपहार ला सकते हैं. लंबे समय से चला आ रहा कोई बड़ा व्यवधान आज टलेगा. 
 
वृश्चिक राशि- आज का दिन सफलता से भरा होगा. परिवार के सदस्यों का प्यार मिलेगा. आज बड़ी समस्या का हल निकाल पाएंगे. नया कार्य शुरू करना फिलहाल ठीक होगा. बड़ों का सहयोग मिलेगा. इष्ट मित्रों का सहयोग मिलेगा. काम के सिलसिले में आज बाहर जाना पड़ सकता है. जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा. आज हर परेशानी में आपके मित्र साथ खड़े होंगे. 
 
धनु राशि- आज का दिन अच्छा बीतने वाला है. पैसों के लेन देन में आज सतर्कता बरतने की जरूरत है. संतान पक्ष की ओर से बहुत अच्छी खबर मिल सकती है. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम के आयोजन से माहौल अच्छा रहेगा. नया व्यापारिक काम शुरू करना हो तो आज कर सकते हैं. वाहन चलाके समय सावधानी बरतें. शारीरिक चोट लगने के आसार है. 
 
मकर राशि- आज का दिन परेशानी भरा रहेगा. व्यापार में आर्थिक रूप से बड़ा लाभ हो सकता है. आप मानसिक तनाव को दूर करने के लिए कहीं घूम आएं. किसी बात को लेकर मित्र से मतभेद हो सकता है. परिवार में सबसे छोटे सदस्य की भी सलाह आपको समस्याओं से उबार सकता है. घर में शांति बनी रहेगी. जीवन साथी के साथ समय बिताने से प्यार बढ़ेंगा. 
 
कुंभ राशि- आज का दिन परेशानियों भरा रह सकता है. स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें. ऑफिस में वाणी पर नियंत्रण रखें. आज आप आर्थिक रूप से खुद को मजबूत महसूस करेंगे. पेट से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं. जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा. अविवाहितों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं. आज पार्टनर नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकता है. 
 
मीन राशि- आज का दिन अच्छा बीतेगा. व्यापार के संबंध बड़ा फैसला सोच समझ कर लें नहीं तो बड़ा घाटा हो सकता है. वाहन या जमीन अगर खरीदना चाहते हैं तो दिन शुभ है.घर में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से मन अच्छा रहेगा. महिला आज अपने अधिकार के लिए आवाज उठा सकती हैं. व्यापार में सोच समझकर पैसे लगाए, हानि झेलना पड़ सकता है. 

Trending news