Aaj Ka Rashifal 15 December 2023: कर्क समेत इन 3 जातकों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, बिजनेस में होगा लाभ, पढ़ें सभी राशियों का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2010548

Aaj Ka Rashifal 15 December 2023: कर्क समेत इन 3 जातकों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, बिजनेस में होगा लाभ, पढ़ें सभी राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal 15 December 2023:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 15 दिसंबर, दिन शुक्रवार है..  

 

Aaj Ka Rashifal 15 December 2023: कर्क समेत इन 3 जातकों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, बिजनेस में होगा लाभ, पढ़ें सभी राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal 15 December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 15 दिसंबर, दिन शुक्रवार है. ये दिन लक्ष्मी जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: मेष राशि लोगों के लिए आज का दिन खूब बढ़िया रहेगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को आज खुशखबरी मिल सकती है. आज खर्चे ज्यादा हो सकते हैं, ध्यान से व्यय करें. आज सेहत में लापरवाही पुराने रोगों को फिर से न्योता दे सकती है, सावधान रहें. छात्रों के लिए दिन ठीक दिखाई दे रहा है.

वृष राशि: इन जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. कार्यस्थल पर कोई परेशानी नहीं होगी और बिजनेस में लाभ हो सकता है. थोक व्यापारी अपने कागजी कार्यवाही पर ध्यान दें.  परिवार के साथ समय गुजारेंगे. सेहत को नजरअंदाज नहीं करें.बाहर का खाना खाने से बचें.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए दिन निम्न रहेगा. ऑफिस में काम का प्रेशर ज्यादा रहेगा. कारोबारी का आज दिन अच्छा जाएगा. महिलाएं सेहत को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगी. संतान की पढ़ाई पर ध्यान दें. लव लाइफ में थोड़ी सी अनबन हो सकती है.

कर्क राशि: कर्क राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम रहेगा. व्यापारियों के लिए दिन बहुत ही लाभदायक रहेगा. पैसे की तंगी दूर हो जाएगी.कहीं पर पैसा लगाना चाहते हैं तो कर सकते हैं. लव लाइफ बढ़िया चलेगी.परिवार और दोस्तों के साथ बाहर घूमने का कार्यक्रम बनाएंगे. किसी से वाद विवाद नहीं करें और गुस्से पर भी काबू रखें. गर्भवती महिलाएं सेहत का ध्यान रखें. अटके काम पूरे हो सकते हैं.

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए दिन सही रहेगा. लकड़ी के समान का धंधा करने वाले जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा,मुनाफा होगा. युवा जातक आज ज्यादा मौज मस्ती करने से बचें. सेहत ठीक रहेगी. घर में किसी रिश्तेदार का आना हो सकता है.

कन्या राशि: कन्या जातकों के लिए शुक्रवार का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी में प्रमोशन हो सकता है. आज शाम को पुराने दोस्तों से अचानक मुलाकात आपको खुश करेगी. लाइफ पार्टनर की सेहत बिगड़ सकती है. आज  मन को शांत रखने के लिए भागवत कथा या हनुमान चालीसा का पाठ कर सकते हैं. छात्रों को आज मेहनत करनी होगी तभी सफल होंगे.

तुला राशि: तुला राशि के लिए दिन निम्न से मध्यम रहेगा. आज आपको गुस्से पर काबू रखना है वरना बनता हुआ काम रह जाएगा. पैसे की तंगी से परेशान हो सकते हैं.  युवाओं को नशा करने वाले लोगों की संगत से दूर रहना होगा. सेहत का ध्यान रखें, इंफेक्शन की शिकायत हो सकती है. 

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज ये जातक काम में ज्यादा व्यस्त रहेंगे. इस राशि के लोग प्लानिंग के साथ काम की शुरुआत करें, किसी भी अजनबी से ज्यादा बातें डिस्कस नहीं करें. घर में शांति का माहौल रहेगा. किसी धार्मिक कार्य में हिस्सा लें, अच्छा लगेगा.

धनु राशि: धनु राशि के लिए शुक्रवार का  दिन अच्छा रहेगा. बिजनेस ठीक रहेगा, कुछ परेशानियां आ सकती हैं.आज नई जॉब का ऑफर मिल सकता है. परिवार में आपको अपने माता-पिता का भरपूर प्रेम मिलेगा.सेहत का ध्यान रखें, आंख की कोई परेशानी हो सकती है.

मकर राशि: मकर राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम रहेगा. बिजनेस करने वाले लोग आज थोड़ा सी सावधानी बरतें. पैसै के  लेनदेन से बचें.आज शाम को किसी धार्मिक कार्यक्रम में जाने का मौका मिल सकता है. नौकरी में आज दिक्कत हो सकती है, बाद में सब ठीक हो जाएगा. सेहत का ध्यान रखें, बीमार हो सकते हैं. 

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए दिन ठीक रहेगा. कार्यस्थल पर इन जातकों का दिन ठीक गुजरेगा. बिजनेस में लाभ हो सकता है. कहीं पर निवेश करें तो सोच-समझ लें. आज बिजनेस में आपको सफलता मिलेगी. आज रिश्तेदारों का घऱ पर आना हो सकता है. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें,चोट लग सकती है. महिलाएं आज बाहर सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेंगी. युवा आज भविष्य के लिए प्लानिंग करेंगी.

मीन राशि: मीन राशि के लिए आज का दिन नरम रहेगा. मीडिया जगत से जुड़े लोगों के लिए आज काफी काम होगा. बिजनेस में आपको सावधान रहना होगा, कुछ पैसों का पंगा हो सकता है. बच्चों के साथ आज अभिभावक खूब मस्ती करेंगे. ध्यान रखें बच्चे कंबाइंड स्टडी के नाम पर समय बर्बाद न करें, इसलिए बीच बीच में उनके रूम चेक करते रहें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए पारिवार में कुछ तनाव हो सकता है.
 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

Trending news