Rashifal 14 November 2023: आज इन जातकों के अटके काम होंगे पूरे, जानें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा मंगलवार
Advertisement

Rashifal 14 November 2023: आज इन जातकों के अटके काम होंगे पूरे, जानें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा मंगलवार

Rashifal 14 November 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 14 नवंबर, दिन मंगलवार है..

Rashifal 14 November 2023: आज इन जातकों के अटके काम होंगे पूरे, जानें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा मंगलवार

Aaj Ka Rashifal 14 November​ ​2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 14 नवंबर, दिन मंगलवार है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: मेष राशि के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. आज समाज में पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. छात्रों के लिए दिन ठीक है. आज व्यापार बढ़ेगा. काम के सिलेसिले में बाहर जाना हो सकता है.  यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद रहेगी. सेहत के लिहाज से दिन ठीक रहेगा. खान पान का ध्यान रखें.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. परिवार में शांति रहेगी. किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं. कामकाज बढ़ेगा. आर्थिक मामलों में प्रगति होगी. बाहर घूमने का प्लान बन सकता है.  सेहत में कान से संबंधित परेशानियों के प्रति सचेत रहना होगा. छात्र मेहनत करें, सफलता मिलेगी.

मिथुन राशि: इन जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. बिजनेस ठीक है. शाम को किसी खास से मुलाकात होगी. आज  जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. कहीं बाहर जा सकते है. कानूनी मसले में फंस सकते है. खानपान का ध्यान रखें.

कर्क राशि: कर्क राशि के लिए दिन बढ़िया रहेगा. किसी धार्मिक कार्य में परिवार के साथ जा सकते हैं.  सेहत के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है. आज व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी. करियर से संबंधित फैसले लेने में जल्दबाजी करने से बचें. पारिवारिक सुख-सुविधा और बैंक बैलेंस में सुधार होगा. अटके पैसे मिलेंगे.

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए दिन अनुकूल रहेगा. आज सेहत नरम रहेगी, जंक फूड व बाहर की चीजों के सेवन से परहेज करें. कामकाज बढ़िया रहेगा.  सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. नौकरी की तलाश कर रहे जातकों के लिए कुछ अच्छी खबर हो  सकती है.

कन्या राशि: कन्या राशि के लिए दिन शानदार रहेगा. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा. छात्रों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. आज वाहन खरीदने की सोच रहे तो सोच-समझ लें. सेहत ठीक ठाक रहेगी, खानपान का ध्यान रखें.

तुला राशि: तुला राशि के लिए दिन ठीक ठाक है. परिवार के साथ समय बिताएंगे, शाम को अच्छा होगा. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. धन सम्मान, यश में वृद्धि होगी. बड़े व्यापारी उधार में सौदा नहीं करें. महिलाएं आज त्योहार के चलते बहुत व्यस्त रहेंगी.
 
वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लिए दिन ठीक है. मंगलवार को समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. आज धन, सम्मान, पद, प्रतिष्ठा की दिशा में प्रगति मिलेगी. आज के दिन काम बढ़िया रहेगा.  अविवाहितों के लिए विवाह के रिश्ते आ सकते हैं. 

धनु राशि: धुन राशि के लिए त्योहार का दिन शानदार रहेगा. बिजनेस अच्छा चलेगा.  फरेबी लोगों से बचकर रहे. घर में विवाद की आशंका है. महत्वपूर्ण मुद्दों पर मिलजुल कर बातचीत से सुलझाने का प्रयास करें. सेहत में  दिनचर्या में अपने पसंदीदा खेल को शामिल करें, इससे फिजिकली वर्कऑउट भी हो जाएगा.

मकर राशि: इन जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. कामकाज ठीक रहेगा. कहीं से कोई उपहार मिल सकता है. आज  पार्टनर से मनमुटाव हो सकता है. मौसम में ठंडक बढ़ रही है, इसलिए अब ठंडी खाने पीने की चीजों का सेवन करने से बचें. छात्रों के लिए दिन ठीक है.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए दिन मध्यम है. नौकरी में कुछ दिक्कतें आ सकती है. समाज में सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. छात्रों के लिए मेहनत का दिन है.  घर में यदि आप छोटे हैं तो परिवार के विवाद में बोलने से बचना चाहिए.

मीन राशि: मीन राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज पति-पत्नी के बीच संबंध मधुर रहेगा. लव लाइफ बढ़िया है. परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए युवाओं को घर में अधिक रहने की सलाह दी जाती है.  सेहत का ध्यान रखें, बीमार हो सकते हैं.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news