Aaj Ka Rashiifal: कन्या और मीन राशि वालों को होगा धन लाभ, पढ़िए आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2091952

Aaj Ka Rashiifal: कन्या और मीन राशि वालों को होगा धन लाभ, पढ़िए आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 3rd February 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 3 फरवरी दिन शनिवार है. 

Dainik Rashifal (फाइल फोटो)

Aaj Ka Rashifal 3rd February 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 3 फरवरी 2024, दिन शनिवार है. ये दिन लक्ष्मी जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

]मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)- आज का दिन व्यापारियों के लिए अच्छा बीतने वाला है. व्यापार में अच्छा लाभ मिलने के आसार है. साझेदारी में किसी डील को फाइनल करने से बचें. प्रियजनों से संबंधों में कटुता आ सकती है. आज कामों को दूसरे पर निर्भरता रखें. आय को बढ़ाने की कोशिश कामयाब होगी. माता का आशीर्वाद लें.

वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)- आज का दिन लेनदेन के मामलों में अच्छा रहने वाला है. प्रॉपर्टी के संबंध में सावधानी बरतें. रक्त संबंधी रिश्तों से मदद मिल सकती है. ऑफिस में नीति नियमों का पूरा ध्यान रखें. विपक्षियों से सावधान रहें. व्यवसाय से जुड़े लोगों को अच्छी खबर मिलेगी. राजनीति में कार्यरत लोगों के शत्रु दूर होंगे. 

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)- आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आया है. छात्र किसी प्रतियोगिता में शामिल हो सकते है. अपनी सूझबूझ और बुद्धिमानी को आज दिखाना होगा. बड़े लक्ष्य के लिए आधिक काम करना होगा. घर परिवार में चल रही समस्याएं दूर होंगी. बड़े सदस्यों से बातचीत करके धन निवेश करें. 

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)- आज का दिन धन अर्जन में फोकस बनाए रखें. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. सुख-सुविधाओं की वस्तुओं को घर ले आएंगे. करीबियों की तरफ पूरा रुझान होगा. संस्कारों पर सवाल खड़ें हो सकते हैं, गलती करने से बचें. करीबियों की मदद मिलेगी. पुराने दोस्तों से जुड़ी कुछ पुरानी यादे ताजा करेंगे. 

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)- आज का दिन साहस और पराक्रम में इजाफा लाएगा. कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ेगा. सामाजिक कार्यों पर पूरा फोकस रहेगा. बिजनेस के लिए धन आसानी से जुटा पाएंगे. पारिवारिक विषयों पर पूरा ध्यान रखें. किसी डील को लेकर परेशानी बढ़ी रहेंगी. नए संपर्कों से बड़ा लाभ मिल सकता है. 

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)- आज का दिन आनंदमय बीतने वाला है. वाणी व व्यवहार से कार्यक्षेत्र में दिल जीतने में कामयाब रहेंगे. बॉस भी आपकी बातों से खुश रहेंगे. परिवार में किसी सदस्य के लिए अच्छी खबर आएगी. घर का माहौल आनंदमय रहेगा. किसी को उधार देने से पहले सौ बार सोचे, धन हानि हो सकती है. 

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)- आज का दिन किसी नए काम की शुरुआत के लिए अच्छा है. संतान से उसकी इच्छाओं को जानने की कोशिश करें. पुराने मित्र घर दावत पर आ सकते हैं. ऑफिस में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. कार्यक्षेत्र में अच्छी सोच बनाए रखें. नए शत्रुओं का सामना होगा. आपका स्वार्थ समझ सकते हैं. सामाज में आपके सम्मान में वृद्धि होगी. 

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)- आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा बीतेगा. धन उधार लेने से बचें. बिजनेस में आज धन का निवेश न करें. बच्चे मौसमी बीमारियों की चपेट आ सकते हैं. वापस मिलने के आसार नहीं है. किसी धार्मिक यात्रा पर जाना मन को शांत कर सकता है. खराब भोजन से सेहत खराब हो सकता है. 

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)- आज का दिन खुशखबरी लेकर आया है. शासन का पूरा सहयोग मिलेगा. आर्थिक स्थिति पहले से अच्छी होगी. देश में ही कोई अच्छा मौका हाथ लग सकता है. भाई के साथ खटपट हो सकती है. बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं. साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. 

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)- आज का दिन मान सम्मान में वृद्धि ले आया है. कला कौशल में सुधार होगा. कोई पुराना कर्ज आपको मानसिक रूप से परेशान कर सकत है. मित्रों से अचानक मिली मदद आपकी समस्या का अंत कर सकती है. भाई के साथ खटपट हो सकती है. विदेश जाने का योग है लेकिन अभी इसे टालना ठीक होगा. 

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)- आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. नए काम की शुरुआत अच्छी तरह कर पाएंगे. गलत व सही की चिंता किए बिना कोई कदम न उठाएं. रक्त संबंधी रिश्तों से आज धोखा मिल सकता है. वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद जरूर लें. समस्याओं का हल मिलेगा. ऑफिस में हो सकता है बॉस आपसे नाराज हो जाएं.

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)- आज का दिन कई मामलों में सावधानी बरतनी होगी. सूझबूझ से काम करे. दूसरों के कामों पर ध्यान न दें. किसी गलत काम में दोस्त का साथ देना आपको फंसा सकता है. प्रॉपर्टी में निवेश करने की योजना पर अधिक से अधिक सलाह लें. प्रेम विवाह के लिए कदम आगे बढ़ाने का समय है. 

Trending news