UP Lawyers Strike: किसी की डेट लटकी तो किसी की बेल, आज तीसरे दिन भी हड़ताल पर रहेंगे इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2332076

UP Lawyers Strike: किसी की डेट लटकी तो किसी की बेल, आज तीसरे दिन भी हड़ताल पर रहेंगे इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील

Allahabad High Court News: आज भी हाईकोर्ट के वकीलों के हड़ताल के चलते न्यायिक कामकाज नहीं होगा. हड़ताल के चलते दूर दराज से आने वाले फरियादियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. गुरुवार को भी वकीलों के कार्यबहिष्कार करने से न्यायिक कामकाज बाधित हुआ था.

UP Lawyers Strike

High Court Lawyers Strike: इलाहाबाद हाईकोर्ट में शुक्रवार, 12 जुलाई को भी न्यायिक कामकाज नहीं होगा. हाईकोर्ट के वकील आज भी हड़ताल पर रहेंगे. इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील अपनी तमाम मांगों को लेकर आज लगातार तीसरे दिन भी हड़ताल पर हैं. वकील आज भी कोई कामकाज नहीं करेंगे. मुकदमों की लिस्टिंग समेत अन्य विसंगतियों को दूर करने की मांग को लेकर हड़ताल  हाईकोर्ट के वकील, बुधवार और गुरुवार को भी हाईकोर्ट में न्यायिक कामकाज पूरी तरह से ठप रहा. अधिवक्ताओं ने गुरुवार दोपहर के वक्त अलग-अलग गेट पर इकट्ठे होकर प्रदर्शन भी किया है. तमाम मुकदमों में तारीख लग गई है. हाईकोर्ट के साथ ही आज जिला कोर्ट के वकील भी हड़ताल पर हैं.हाईकोर्ट बार एसोशिएसन ने हड़ताल पर रहने का फैसला लिया है.  

क्यों हड़ताल पर हैं वकील?
वकील हाईकोर्ट नियमों के विपरीत मुकदमों की मनमानी सुनवाई प्रक्रिया का विरोध कर रहे हैं, इसके अलावा वकीलों के साथ बदसलूकी, मुकदमों में मनमाना फैसला और एकवोकेट रोल का डेटा न दिए जाने जैसे कई मुद्दे शामिल हैं. वकीलों का कहना है कोर्ट मनमाने ढंग से काम कर रही है. वकीलों की न सुनवाई हो रही है और साथ ही भरे कोर्ट में उनके साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है. वकीलों की यह हड़ताल इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की आपातकालीन बैठक में लिए गए फैसले के चलते हो रही है. हाईकोर्ट बार का कहना है कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं की गई तो यह हड़ताल आगे भी जारी रहेगी.

टल गई थी सुनवाई
कानपुर की सीसामऊ सीट से समाजवादी पार्टी के निवर्तमान विधायक इरफान सोलंकी की याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई बुधवार को टल गई है. हाईकोर्ट मेंवकीलों की हड़ताल के चलते सुनवाई टल गई है. इरफान सोलंकी ने 7 साल की सजा के खिलाफ हाईकोर्ट याचिका दाखिल की थी. अब 18 जुलाई को इस मामले की सुनवाई होगी. 

Heavy Rainfall Alert: बारिश-बाढ़ से बेहाल यूपी,अगले तीन दिन मथुरा से लखनऊ तक जमकर बरसेगा आसमान

 

Trending news