Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2009443
photoDetails0hindi

Beauty tips: सर्दियों में कियारा आडवाणी जैसा लुक पाना है तो 15 दिन चेहरे पर लगा लें ये चीज

हल्दी से त्वचा को एक नहीं बल्कि कई फायदे मिलते हैं.आइए जानते हैं  हल्दी के फायदे

हल्दी, नींबू और बेसन

1/6
हल्दी, नींबू और बेसन

स्किन को एक्सफोलिएट करने और डेड स्किन सेल्स को दूर करने के लिए हल्दी का यह फेस पैक बनाकर लगाया जा सकता है. फेस पैक बनाने के लिए एक कटोरी में 2 चम्मच बेसन, आधा चम्मच नींबू का रस और आधा चम्मच ही हल्दी ले लें. पानी डालकर इस पैक को मिलाएं और चेहरे पर 15 से 20 मिनट लगाए रखने के बाद चेहरा धोकर साफ करें. 

 

 

हल्दी, शहद और दूध

2/6
 हल्दी, शहद और दूध

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए हल्दी, शहद और दूध का फेस पैक चेहरे पर लगाया जा सकता है. इस फेस पैक से स्किन की झाइयां और टैनिंग कम होती है. इसके अलावा, यह चेहरे पर जमी गंदगी को कम करने में भी असरदार है.

3/6

 चुटकीभर हल्दी को एक चम्मच दूध में डालें. इसमें एक चम्मच ही शहद मिलाएं. मिश्रण को उंगलियों से पूरे चेहरे पर मलें. 10 से 15 मिनट लगाकर रखने के बाद चेहरा धोएं. हफ्ते में 2 बार इस तरह हल्दी चेहरे पर लगाई जा सकती है

हल्दी और नीम

4/6
 हल्दी और नीम

पिपंल्स और एक्ने की दिक्कत कम करने के लिए हल्दी और नीम चेहरे पर लगाए जा सकते हैं. फेस पैक बनाने के लिए नीम का रस, नीम का पेस्ट या फिर नीम का तेल इस्तेमाल में लाया जा सकता है.

 

 

5/6

 इसके लिए कटोरी में एक चम्मच नीम के तेल में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर फुंसियों पर लगा लें. हल्दी और नीम के एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-फंगल गुण पिंपल्स को कम कर देते हैं. 

हल्दी और दही

6/6
हल्दी और दही

स्किन के टेक्सचर को मुलायम करने के लिए हल्दी और दही का फेस पैक लगाया जा सकता है. इस फेस पैक को बनाना बेहद आसान है. 2 चम्मच दही में आधा चम्मच हल्दी मिला लें. इस फेस पैक को चेहरे पर 15 से 20 मिनट लगाकर रखने के बाद चेहरे से हटा लें. इसे सूखने तक भी चेहरे पर लगाकर रखा जा सकता है. रूखी-सूखी त्वचा को नमी देने के लिए भी यह फेस पैक अच्छा है.