Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1968402
photoDetails0hindi

Wedding Season 2023: शादी के फंक्शन में ये कपड़े पहनने से ठहर जाएंगी सबकी नजरें, मात्र 2 हजार में बन जाएंगी हीरोइन

हल्दी, मेहंदी से लेकर शादी तक क्या पहनें और कैसे दिखें खूबसूरत   

1/10

दुल्हन का अपनी शादी में सबसे खास और अलग दिखना जरूरी होता है. इस वजह से दुल्हन अपने लिए एक से एक बेहतरीन ड्रेस चुनती है. अब आप अपनी शादी की तैयारियों में लगी हुई हैं और ड्रेस नहीं चुन पा रही हैं तो आज हम आपके लिए कुछ बहुत ही खूबसूरत वेडिंग ड्रेस ऑप्शन्स लेकर आए हैं. 

 

ड्रेस

2/10
ड्रेस

त्योहारों का सीजन खत्म होते ही शादी के सीजन की शुरुआत हो जाती है और भारत में शादी किसी त्योहार से कम थोड़ी होता है. शादी वाले घर में अलग ही रौनक, खुशी और बहुत सारा उल्लास नजर आता है. शादी का सबसे बेस्ट पार्ट होता है खाना और शॉपिंग. लड़कियों के लिए तो शादी तैयार होने का यूं कहें कि सजने और सवरने का एक मौका है, जिसे वो बिल्कुल नहीं छोड़ती हैं. इस वजह से उनके लिए शादी में सबसे अधिक महत्वपूर्ण उनका मेकअप और ड्रेस होती है.

नेट ब्लाउज डिजाइन

3/10
नेट ब्लाउज डिजाइन

मार्केट में आपको आसानी से अलग-अलग कलर और डिजाइन के नेट के लहंगे मिल जाएंगे. इन पर कई तरह की कढ़ाई या फिर एंब्रॉयडरी काम किया गया होता है, जो इस तरह के लहंगो की खूबसूरती को बढ़ा देते हैं. 

हैवी ब्लाउज और लाइट लहंगा

4/10
 हैवी ब्लाउज और लाइट लहंगा

अगर आप सूट नहीं पहनना चाहती हैं तो इस तरह के मौकों पर आप हैवी ब्लाउज और लाइट लहंगा या फिर साड़ी भी पहन सकती हैं. इस दौरान ध्यान रखें कि आपका ब्लाउज डिजाइनर और हैवी वर्क वाला है और उसके साथ लाइट वेट लहंगा या फिर साड़ी हो. 

अनारकली

5/10
अनारकली

अनारकली फ्रॉक सूट सबसे पहले तो बहुत ही आरामदायक होते हैं. दूसरा हल्दी जैसी रस्म के लिए इस तरह के सूट एक दम परफेक्ट हैं. आप येलो कलर का अनारकली सूट अपनी पसंद अनुसार हैवी या फिर लाइट एंब्रॉयडरी वर्क वाला खरीद सकती हैं. 

हल्दी रस्म

6/10
हल्दी रस्म

हल्दी की रस्म भारतीय धर्म की शादी में काफी अहम होती है. यह रस्म दूल्हा और दुल्हन दोनों के लिए होती है. इस मौके पर मुख्य रूप से पीले रंग के कपड़े पहने जाते हैं. ऐसे में अगर आप भी अपनी हल्दी की रस्म को ट्रेंडी बनाना चाहती हैं तो इस येलो कलर की ड्रेस को ट्राई करें. 

 

अंब्रेला कट

7/10
अंब्रेला कट

अंब्रेला कट लहंगे की सबसे खास बात ये है कि इनमें घेर काफी अधिक होता है और इस वजह से बहुत ही खूबसूरत लगते हैं. क्योंकि हर लड़की को घेर वाले लहंगे पसंद होता है और अंब्रेला कट लहंगों का घेरा तो बहुत ही ज्यादा होता है.

वेलवेट लहंगे

8/10
वेलवेट लहंगे

वेलवेट लहंगे शायद इस प्रकार के लहंगे हैं जो कभी आउट ऑफ फैशन नहीं होते हैं. आप पहले भी वेलवेट लहंगे देखते होंगे और आज भी आपको मार्केट में एक से एक खूबसूरत और शानदार वेलवेट का लहंगा मिल जाएगा. 

इंडो वेस्टर्न

9/10
 इंडो वेस्टर्न

आप चाहें तो अपनी शादी में इंडो वेस्टर्न लुक भी ट्राई कर सकती हैं.  इंडो वेस्टर्न बहुत ही ट्रेंडी और स्टाइलिश है और ये आपको लहंगे का लुक भी देगा.

गाउन

10/10
गाउन

आप चाहें तो खुद के लिए स्टाइलिश खूबसूरत गाउन भी खरीद सकती हैं. अपने लुक्स के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद है तो आपको गाउन ट्राई करना चाहिए.