Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2036220
photoDetails0hindi

Ram Navami 2024: रामनवमी घर पर करें राम नाम का जप, मनुष्य ही नहीं देवता भी करते हैं यह काम

Ram Mantra: आपके कई लोगों से सुना होगा कि राम से बड़ा राम का नाम, लेकिन क्या आप जानते हैं कि राम नाम के जप से सभी प्रकार के कष्टों का नाश हो जाता है. यहां आगे इस चमत्कारिक मंत्र के फायदे लिखे गए हैं....

 

Ram Mantra

1/11
Ram Mantra

आपके कई लोगों से सुना होगा कि राम से बड़ा राम का नाम, लेकिन क्या आप जानते हैं कि राम नाम के जप से सभी प्रकार के कष्टों का नाश हो जाता है. यहां आगे इस चमत्कारिक मंत्र के फायदे लिखे गए हैं....

Ram Mantra jaap ke fayde

2/11
Ram Mantra jaap ke fayde

राम मंत्र का लगातार जाप करने से व्यक्ति के आत्म-सम्मान, मानसिक ऊर्जा और इच्छा शक्ति में वृद्धि होती है. यह मनुष्य को उसके सभी दोषों से मुक्त कर सकता है और अच्छाई को बढ़ावा देता है.

Ram Mantra jaap ke fayde

3/11
Ram Mantra jaap ke fayde

राम भगवान विष्णु के अवतार थे जो राक्षसों का सफाया करने और धर्म के मार्ग की स्थापना करने के लिए पृथ्वी पर अवतरित हुए थे. राम मंत्र एक बहुत लोकप्रिय मंत्र है, जिसे हिंदुओं द्वारा भक्ति, विश्वास और समर्पण के साथ सदियों से जप किया जाता है. 

Ram Mantra jaap ke fayde

4/11
Ram Mantra jaap ke fayde

भगवान हनुमान, भगवान श्रीराम की भक्ति के प्रतीक हैं. उन्होंने हर समय लगातार राम नाम का जाप किया. राम नाम का जाप सभी इच्छाओं को पूरा करने और मुक्ति या मोक्ष की ओर बढ़ने का अंतिम तरीका है. यहां राम मंत्रों और उनके लाभों का संग्रह दिया गया है. 

1

5/11
1

राम मंत्र का लगातार जाप करने से व्यक्ति के आत्म-सम्मान, मानसिक ऊर्जा और इच्छा शक्ति में वृद्धि होती है. यह मनुष्य को उसके सभी दोषों से मुक्त करता है और अच्छाई को बढ़ावा दे सकता है.  

2

6/11
2

राम मंत्र में दो शब्द हैं, अर्थात् श्री और राम जो ‘यिन’ और ‘यांग’ सिद्धांत या पुरुष और महिला ऊर्जा का प्रतिनिधित्व करते हैं. इसलिए यह किसी भी मंत्र जप के अंतिम लाभों को प्राप्त करने में मदद कर सकता है. 

3

7/11
3

राम मंत्र आध्यात्मिक पूर्णता प्राप्त करने का शाही मार्ग है. यह सभी भौतिक लाभ भी देता है और मनुष्य को जीवन में सभी भय और परेशानियों को दूर करने में मदद करता है. 

4

8/11
4

राम मंत्र सभी बीमारियों और तकलीफ़ों से छुटकारा दिलाता है और समग्र स्वास्थ्य और खुशी को बढ़ावा देता है. 

5

9/11
5

राम मंत्र कर्ज को दूर करने और घर में वित्तीय स्थिरता प्राप्त करने में मदद करता है. 

6

10/11
6

राम मंत्र एक बहुत बड़ा एकजुट करने वाला कारक है. यह सद्भाव और शांति की ओर जाता है और परिवार के सदस्यों के बीच सहयोग को बढ़ावा देता है.

Disclaimer

11/11
Disclaimer

इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.