Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2190985
photoDetails0hindi

PM Modi Roadshow: पीएम मोदी का धुआंधार प्रचार, रोड शो-रैली से वेस्ट यूपी की इन 27 सीटों पर बदलेंगे सियासी समीकरण

PM Modi in Ghaziabad: प्रधानमंत्री मोदी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद, कैराना, सहारनपुर, बागपत, बुलंदशहर लोकसभा सीटों पर पीएम मोदी की खास नजर है. जाटलैंड की इन सीटों पर पीएम ने खुद मोर्चा संभालने का फैसला किया है. 

 

PM Modi Roadshow

1/15
PM Modi Roadshow

पीएम मोदी का धुआंधार प्रचार, रोड शो-रैली से वेस्ट यूपी की इन 27 सीटों पर बदलेंगे सियासी समीकरण

 

 

PM Modi Roadshow

2/15
PM Modi Roadshow

प्रधानमंत्री मोदी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद, कैराना, सहारनपुर, बागपत, बुलंदशहर लोकसभा सीटों पर पीएम मोदी की खास नजर है. जाटलैंड की इन सीटों पर पीएम ने खुद मोर्चा संभालने का फैसला किया है. 

PM Modi Roadshow in Ghaziabad

3/15
PM Modi Roadshow in Ghaziabad

शनिवार 6 अप्रैल 2024 को गाजियाबाद में पीएम मोदी का एक बड़ा रोड शो होने जा रहा है. माना जा रहा है कि इस रोड शो से पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर सीधा फर्क पड़ेगा. खासतौर पर नगीना और पीलीभीत जैसे लोकसभा सीटों के वोटरों के लिए इस रोड शो के जरिए बड़ा संदेश देंगे.

रोड शो का मकसद

4/15
रोड शो का मकसद

गाजियाबाद में होने वाले इस रोड शो के पीछे मकसद है कि इन इलाकों के काफी सारे लोग गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में रहते हैं. पीएम मोदी पहले भी गाजियाबाद में कई रैलियां कर चुके हैं, लेकिन पीएम मोदी पहली बार गाजियाबाद में रोड शो करने जा रहे हैं.

पहली बाद रोड शो

5/15
पहली बाद रोड शो

गाजियाबाद लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी अतुल गर्ग के समर्थन में प्रधानमंत्री मोदी का गाजियाबाद में यह पहला रोड शो है. गाजियाबाद की भाजपा महानगर की महिला मोर्चा अध्यक्ष पूनम कौशिक ने जानकारी देते हुए बताया कि ‘पीएम मोदी के रोड शो के लिए रूट का चयन कर लिया गया है. 

इस प्रकार होगा रूट

6/15
इस प्रकार होगा रूट

उन्होंने आगे जानकारी दी कि यह रोड शो गाजियाबाद के आंबेडकर रोड पर होगा. मल्लीवाड़ा चौक से रोड शो शुरू होकर चौधरी मोड़ पर खत्म होगा. हालांकि, एसपीजी ने अभी तक रूट को फाइनल नहीं किया है.’

खास तैयारियां

7/15
खास तैयारियां

गाजियाबाद में होने वाले इस रोड शो के लिए पुलिक से द्वारा खास तैयारियां की गई हैं. गाजियाबाद पुलिस का कहना है कि पीएम मोदी की सुरक्षा को देखते हुए रूट को कई सेक्टरों में बांटा गया है. 

कई चरणों में चेकिंग

8/15
कई चरणों में चेकिंग

पीएम मोदी के इस रोड शो के लिए अभी से ही कई चरणों में चेकिंग शुरू हो गई है. पीएम मोदी की सुरक्षा में तकरीबन 10 हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी.

पीएम की सुरक्षा

9/15
पीएम की सुरक्षा

पुलिस मुख्यालय में हर रोज पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर समीक्षा बैठक हो रही है. आंबेडकर रोड की एक लेन जिस पर पीएम मोदी का काफिला चलेगा उस लेन पर किसी दूसरे वीवीआईपी गाड़ियां नहीं चलेंगी.

 

पुलिस से मिली जानकारी

10/15
पुलिस से मिली जानकारी

गाजियाबाद पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि पीएम मोदी के रोड शो देखने के लिए दर्शक दीर्घा में जाने के लिए लोगों को कई चरणों की सुरक्षा जांच से होकर गुजरना पड़ेगा. 

सुरक्षा के इंतजाम

11/15
सुरक्षा के इंतजाम

आपको बता दें कि पीएम मोदी के किसी भी कार्यक्रम से पहले एसपीजी कार्यक्रम स्थल पर पहुंच जाती है. एसपीजी के अधिकारी बुधवार से गाजियाबाद में रहेंगे और स्थानीय सुरक्षा अधिकारियों को निर्देश देंगे. इसके साथ ही भीड़ के बीच सादे कपड़ों में भी एसपीजी के अधिकारी मौजूद रहेंगे.

जाटलैंड साधने की तैयारी

12/15
जाटलैंड साधने की तैयारी

भारतीय जनता पार्टी पीएम मोदी के इस रोड शो के जरिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सभी 27 सीटों को जीतने का प्लान तैयार कर लिया है. अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, बुलंद शहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा जैसे लोकसभा सीटों पर इस रोड शो के बाद बड़ा संदेश जाएगा. 

लोकसभा चुनाव 2019

13/15
लोकसभा चुनाव 2019

पिछले लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव की बात करें तो इस चुनाव में बीजेपी ने इन 27 सीटों में से 19 सीटों पर जीत दर्ज की थी. इस बार राष्ट्रीय लोक दल और बीजेपी के साथ आने से इन सीटों की पूरी समीकरण बदल गई है. 

10 साल में छठी बार

14/15
10 साल में छठी बार

पीएम मोदी पिछले 10 सालों में छठी बार गाजियाबाद आ रहे हैं. पिछले साल 20 अक्तूबर को भी पीएम मोदी नमो भारत रेल का लोकार्पण करने गाजियााद आए थे और वसुंधरा में एक बड़े जनसभा को भी संबोधित किया था. 

सुरक्षा इंतजाम

15/15
सुरक्षा इंतजाम

पीएम मोदी के रोड शो को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए हैं. बुधवार को एसपीजी के अधिकारी गाजियाबाद पहुंच कर पीएम मोदी के काफिले वाले रूट का जायजा ले रहे हैं. 6 अप्रैल को पीएम मोदी के रूट पर घरों की छतों पर भी रूफ टॉप सिक्योरिटी लगाई जाएगी.