Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2367172
photoDetails0hindi

Friendship Day Gift Ideas: घड़ी या पर्स ही नहीं...! फ्रेंडशिप डे के मौके पर दोस्तों को दें ये प्यार भरे तोहफे

आप अगर अपने किसी खास दोस्त को फ्रेंडशिप डे के मौके पर गिफ्ट देना चाहते हैं, तो आइए हम आपको कुछ अच्छे गिफ्ट के ऑप्शन्स बताते हैं, जिन्हें पाकर आपके दोस्त के खुशी का ठीकाना नहीं रहेगा. 

1/10

Friendship Day Gift Ideas: दोस्त एक छोटा सा शब्द है, लेकिन असल जिंदगी में एक यही होता है जो आपके लिए बड़े से बड़ा काम करने से पीछे नहीं हटता. मुश्किल से मुश्किल स्थिति में अच्छा दोस्त चट्टान की तरह खड़ा रहता है. अगर वो हमारे लिए इतना कुछ कर सकते हैं. तो क्या हम उन्हें फ्रेंडशिप डे के मौके पर एक स्पेशल गिफ्ट देकर उनके लिए खास नहीं बना सकते? अगर आप अपने दोस्त को प्यार भरे तोहफे देना चाहते हैं तो आइए जानते हैं आप फ्रेंडशिप डे के मौके पर अपने दोस्तों को कौन से प्यार भरें तोहफे दे सकते हैं? ये तोहफे 5 हजार से कम में भी आ सकते हैं.

हैंडमेड कस्टमाइज्ड कार्ड

2/10
हैंडमेड कस्टमाइज्ड कार्ड

फ्रेंडशिप डे के मौके पर आप अपने दोस्त को खास एहसास दिलाने के लिए एक कस्टमाइज्ड कार्ड बनाकर गिफ्ट दे सकते हैं. इस कार्ड पर उनके लिए स्पेशल मैसेज भी लिख सकते हैं. साथ ही, उनके आने से आपने क्या-क्या सिखा वगैरह को भी शायरी में बयां करके लिख सकते हैं.

फ्रेंडशिप बैंड

3/10
फ्रेंडशिप बैंड

फ्रेंडशिप डे पर दोस्त की कलाई पर बैंड बनाने का चलन है. घर पर रंग-बिरंगे धागों, चेन या बीट्स और मोतियों से फ्रेंडशिप बैंड बना सकते हैं. जब दोस्त के हाथ में खुद से तैयार किया हुआ फ्रेंडशिप बैंड पहनाएंगे तो उन्हें ये काफी पसंद आएगा.

गैजेट्स और एक्सेसरीज

4/10
गैजेट्स और एक्सेसरीज

अगर आप फ्रेंडशिप डे पर अपने खास दोस्त को प्यार भरे तोहफे देना चाहते हैं तो ऐसे में उन्हें गैजेट्स और एक्सेसरीज दे सकते हैं. आप एसेसरीज और गैजेट्स के रूप में पावर बैंक, स्मार्टवॉच, इयरफोन, पर्स दे सकते हैं. ऐसे में ये गिफ्ट न केवल उनके काम आएंगे.

गिफ्ट करें वैलनेस किट

5/10
गिफ्ट करें वैलनेस किट

फ्रेंडशिप डे के इस खास मौके पर अपनों को वैलनेस किट भी दे सकते हैं, जिसमें आप स्क्रब, शैंपू, बॉडी लोशन रख सकते हैं. इन तोहफों को पाकर दोस्त काफी खुश होंगे.

फूड हैंपर्स कर सकते हैं गिफ्ट

6/10
फूड हैंपर्स कर सकते हैं गिफ्ट

आप चाहें तो अपने दोस्तों को इस खास मौके पर फूड हैंपर्स भी गिफ्ट के रूप में दे सकते हैं. ऐसे में आप चॉकलेट, स्नैक्स, ड्रिंक के साथ हैंपर्स तैयार करें और अपने दोस्तों को दें. जिससे उनका ये फ्रेंडशिप डे काफी स्पेशल हो जाएगा.

फोटो फ्रेम बनवाएं

7/10
फोटो फ्रेम बनवाएं

आप चाहे तो अपने दोस्तों को फोटो फ्रेम एल्बम भी दे सकते हैं. ऐसे में फोटो फ्रेम में आप अपनी और अपने दोस्त की तस्वीर को भी लगा सकते हैं, जिससे कि वह जब भी तस्वीर को देखें तो उन्हें आपकी याद आए और वो स्पेशल फील करें.

फोटो कैलेंडर बनवाएं

8/10
फोटो कैलेंडर बनवाएं

फोटो कैलेंडर भी एक बेहतरीन आइडिया है. इस कैलेंडर पर आप अपने दोस्त की उसके खास दोस्तों के साथ खास लम्‍हों और मस्‍ती करते हुए तस्‍वीर को छपवाएं. आप वॉल कैलेंडर नहीं बनवाना चाहते तो टेबिल कैलेंडर बनवा सकते हैं. तस्‍वीर के साथ एक बेहतरीन कोट और कुछ यादगार चीजें भी छपवा सकते हैं.

कॉफी मग पर बनवाएं वर्ड क्लाउड

9/10
कॉफी मग पर बनवाएं वर्ड क्लाउड

आप अपने दोस्‍त के लिए कॉफी मग पर वर्ड क्‍लाउड बनवा सकते हैं. वर्ड क्‍लाउड बनवाने के लिए आप अपने दोस्त के रोजमर्रा में बोले जाने वाले शब्दों को किसी डायरी पर लिख लें यानी वो शब्‍द जिन्‍हें वो अक्‍सर लोगों से या आपसे बोलता या बोलती है.

टाइल्स पर बनाएं फोटोफ्रेम

10/10
टाइल्स पर बनाएं फोटोफ्रेम

कुछ अलग और यूनीक करना चाहते हैं तो एक तरीका ये है कि आप मार्केट से एक टाइल्स का बड़ा पीस लेकर उसपर अपने फ्रेंड की फोटो का कोलॉज प्रिंट करवा सकती हैं. साथ में अपनी फीलिंग्स का नोट भी उस पर पब्लिश करवा सकते हैं. हालांकि ये गिफ्ट थोड़ा भारी होगा.