Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2271671
photoDetails0hindi

सपने में चोरी होते देखना शुभ या अशुभ? स्वप्नशास्त्र से जानें ये किस बड़े बदलाव का संकेत?

स्‍वप्‍न शास्‍त्र में कुछ अजीबो-गरीब सपनों के बारे में बताया गया है. इन्‍हीं सपनों में से एक है चोरी होते देखना. सपने में खुद को चोरी करते देखना, किसी और को चोरी करते देखना या फिर किसी और तरह की चोरी देखना कैसा होता है? आज हम इस विषय में बात कर रहे हैं.

1/9

Sapne Mein Chori Dekhna: हर व्यक्ति सपने देखता है, जिनमें कुछ जगने के बाद याद रहते हैं तो कुछ भूल जाते हैं. हर सपने के अलग-अलग मायने होते हैं. आज हम बात कर रहे हैं सपने में चोरी होते हुए देखना. सपने में अलग-अलग तरह की चोरी देखना कैसा होता है?

सपने में पैसे चोरी होते देखना

2/9
सपने में पैसे चोरी होते देखना

स्‍वप्‍न शास्‍त्र के मुताबिक, सपने में पैसों की चोरी होते देखना अच्‍छा संकेत नहीं है. ऐसा सपना आए तो आपको बेहद स‍तर्क हो जाना चाहिए. ऐसे सपने इस बात का संकेत देते हैं कि आने वाले समय में आपका वित्तीय नुकसान हो सकता है.

नुकसान होने की संभावना

3/9
नुकसान होने की संभावना

आपको कोई भी फैसला काफी सोच विचार करने के बाद लेना चाहिए. एक गलत फैसला आपका बड़ा नुकसान करवा सकता है. अगर रियल लाइफ में कोई डॉक्‍युमेंट साइन करने जा रहे हैं तो उसे सोच समझकर वैरिफाई करने के बाद ही कोई फैसला करें.

सपने में फोन चोरी होते देखना

4/9
सपने में फोन चोरी होते देखना

स्‍वप्‍न शास्‍त्र के मुताबिक, सपने में फोन चोरी होना आपके काम बिगड़ने का संकेत देता है. ऐसा सपना आने का अर्थ है कि आने वाले समय में आपका कोई बना बनाया काम बिगड़ सकता है या फिर आने वाले समय में आपकी कोई योजना बिगड़ सकती है.

काम में बाधा

5/9
काम में बाधा

सपने में फोन चोरी होने का अर्थ ये भी हो सकता है कि कोई आपके काम में बाधा खड़ी कर सकता है. इसलिए बेहतर होगा कि जो लोग आपसे जुड़े हैं उन पर नजर रखी जाए. ताकि आपके किसी काम में बाधा उत्पन्न न हो और न ही कोई बना बनाया काम बिगड़े.

दूध के उत्‍पाद चोरी होते देखना

6/9
दूध के उत्‍पाद चोरी होते देखना

स्‍वप्‍न शास्‍त्र के मुताबिक, सपने में दूध का कोई उत्‍पाद या फिर मिठाई चोरी होते देखने का अर्थ है कि आप अपने असल जीवन में किसी प्रकार का खालीपन या फिर किसी चीज की कमी महसूस कर रहे हैं और जल्‍द से जल्‍द उसे पाना चाहते हैं.

गहने चोरी होते देखना

7/9
गहने चोरी होते देखना

सपने में कीमती आभूषण चोरी होते देखने का अर्थ है कि कोई आपके खिलाफ साजिश कर सकता है. इसलिए आपको ऐसे लोगों पर नजर रखने की जरूरत है जो आपको परेशान करने के मौके खोज रहे हैं. ऐसे में आपको रिश्‍तेदार और दोस्तों से सावधान रहने की जरुरत है.

सपने में जूते चोरी होना

8/9
सपने में जूते चोरी होना

स्‍वप्‍न शास्‍त्र के मुताबिक, सपने में जूते चोरी होते देखना अशुभ होता है. अगर आपने मंदिर में आपके जूते चोरी होते देखा है तो आपकी टेंशन बढ़ सकती है. अगर आप दौड़ भाग वाला कोई काम कर रहे हैं तो आपके काम में कोई बाधा आ सकती है.

9/9

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां स्‍वप्‍न शास्‍त्र और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. Zeeupuk इसकी किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है.