Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2047263
photoDetails0hindi

बॉलीवुड की फ‍िल्‍मों में दिखेगी दिल्‍ली-मेरठ की झलक, रैपिड रेल में होगी शूटिंग, एक घंटे के लिए लगेगा इतना रुपये किराया

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (एनसीआरटीसी) ने हाल ही में फिल्म शूटिंग सहित अन्य कार्यक्रमों के आयोजनों के लिए आरआरटीएस स्टेशन परिसर और प्रतिष्ठित नमो-भारत ट्रेनों को किराए पर उपलब्ध करवाने के लिए एक व्यापक नीति तैयार की है.

दिल्ली मेरठ रैपिड रेल

1/8
दिल्ली मेरठ रैपिड रेल

आधुनिक तकनीकी के द्वारा फिल्मों की शूटिंग के लिए  दिल्ली मेरठ रैपिड रेल तैयार है. आधुनिक शूटिंग स्थानों की तलाश करने वाले फिल्म निर्माताओं के लिए यह बड़ी उपलब्धि है. 

 

फिल्म की शूटिंग

2/8
फिल्म की शूटिंग

इन स्टेशनों पर और रैपिड रेल का इस्तमाल फिल्म की शूटिंग में होने से फिल्म अधिक आकर्षिक बनेगी. सिनेमा की कहानियों को बयां करने के लिए रैपिड रेल उत्तम विकल्प बनेगा.

 

आरआरटीएस

3/8
आरआरटीएस

आरआरटीएस स्टेशनों का बाहरी आवरण मोर पंख के जीवंत रंगों से प्रेरणा लेते हुए आकर्षक नीले और बेज रंग से तैयार किया गया है. ये स्टेशन प्राकृतिक रोशनी से भरपूर, अच्छी तरह से प्रकाशित और हवादार स्थान प्रदान करते हैं.

नमो भारत ट्रेनें

4/8
नमो भारत ट्रेनें

नमो भारत ट्रेनें विश्वस्तरीय सुविधाओं के साथ ही अपने अनोखे लुक के लिए भी पहचानी जा रही हैं, जिनका एयरो-डायनामिक प्रोफाइल इनके लुक को शानदार और मनमोहक बनाता है. इन ट्रेनों में विस्तृत गैंगवे और टिंटेड पैनोरमिक खिड़कियों समेत अन्य विशस्तरीय सुविधाएं हैं. जो ट्रेनों को और भी आकर्षक बनाती है.  

किराए की सूची

5/8
 किराए की सूची

आरआरटीएस ने ट्रेनों की बुकिंग के किराए की सूची पर घंटा के आधार पर तैयार कि है. अगर रात के समय इन ट्रेनों की जरूरत पड़ती है  तो कार्यक्रमों की बुकिंग पर भी विचार किया जा सकता है. 

 

कितना लगेगा किराया

6/8
कितना लगेगा किराया

ट्रेनों का किराया प्रतिघंटे इस प्रकार निर्धारित किया गया है.  दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ सभी आरआरटीएस स्टेशन- नमो भारत ट्रेन के अदंर प्रति घंटे 2,00,000/- रुपय साथ ही दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ सभी आरआरटीएस स्टेशन - आरआरटीएस स्टेशन में 2,00,000/- रुपय प्रतिघंटे चार्ज किया जाएंगा.

कितना लगेगा किराया

7/8
कितना लगेगा किराया
दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ सभी आरआरटीएस स्टेशन- नमो भारत ट्रेन और स्टेशन दोनों जगह 3,00,000 /-  प्रति घंटे चार्ज किया जाएगा.  दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ सभी आरआरटीएस स्टेशन - डिपो/साइट्स  2,50,000/- प्रतिघंटे चार्ज किया जाएगा.

प्रधान मंत्री नरेद्र मोदी

8/8
प्रधान मंत्री नरेद्र मोदी

बता दें कि 20 अक्टूबर, 2023 को माननीय प्रधान मंत्री ने भारत के पहले आरआरटीएस कॉरिडोर के 17 किमी लंबे प्राथमिकता खंड का उद्घाटन किया था और नमो भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी.