Advertisement
photoDetails0hindi

कहानी IPS वृंदा शुक्‍ला की, जिन्‍होंने रंगे हाथ पकड़ लिया मुख्‍तार की बहू को

IPS Vrinda Shukla Bio: मुख्तार अंसारी की बहू को गिरफ्तार कर सुर्खियों में आई वृंदा शुक्ला की चर्चा हर तरफ हो रही है. हर कोई अंसारी के बेटे की बहू के खिलाफ इतना कड़ा एक्शन लेने वाली अफसर की हिम्मत को दाद रहे हैं. वहीं, लोग वृंदा शुक्ला के बारे में जानना चाहते हैं. सोशल मीडिया से लेकर इंटरनेट पर उनकी खूब बात चल रही है. 

 

विदेश से पढ़ाई कर IPS बनीं

1/5
विदेश से पढ़ाई कर IPS बनीं

वृंदा शुक्ला 2014 बैच की आईपीएस अफसर हैं. वह विदेश से पढ़ाई कर वापस लौटी और अफसर बनने के बाद शादी की. इतना ही नहीं यह अपनी पति की ​सीनियर अफसर भी रह चुकी हैं. वृंदा शुक्ला इस समय ​चित्रकूट जिले की एसपी हैं. 

 

अवैध गतिविधियां चलने की शिकायत मिली

2/5
अवैध गतिविधियां चलने की शिकायत मिली

आईपीएस और चित्रकूट की एसपी वृंदा शुक्ला को पिछले कुछ समय से जेल में अनाधिकृत गतिविधियां चलने की शिकायत मिल रही थी. इन्हीं को देखने के लिए पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला सादे कपड़े और प्राइवेट गाड़ी से जिलाधिकारी के साथ जिला जेल के निरीक्षण पर जा पहुंची. यहां उन्होंने बैरकों की तलाशी शुरू कर दी. 

 

...तो ऐसा दबोच लिया अब्‍बास की पत्‍नी को

3/5
...तो ऐसा दबोच लिया अब्‍बास की पत्‍नी को

इस दौरान मुख्तार अंसारी का बेटा अब्बास अंसारी अपनी बैरक से गायब मिला. अफसर से कारागार के कर्मचारियों से पूछताछ की तो पता चला कि वह पत्नी से प्राइवेट मुलाकात के लिए गया है. यहां उन्होंने अब्बास की पत्नी को बिना किसी अनुमति के मुलाकात करते हुए दबोच लिया. 

 

एसपी के रूप में पहली पोस्टिंग

4/5
एसपी के रूप में पहली पोस्टिंग

वृंदा शुक्ला दिखने में जितनी सुंदर हैं. उनका स्वभाव भी उतना ही नर्म है. आईपीएस वृंदा शुक्ला की चित्रकूट में बतौर एसपी पहली पोस्टिंग है. हालांकि इससे पहले वह प्रदेश की राजधानी से लेकर हाईटेक जिले गौतमबुद्ध नगर में तैनात रही है.  

 

अमेरिका में पढ़ाई की

5/5
अमेरिका में पढ़ाई की

मूलरूप से हरियाणा के अंबाला में कार्मल कॉन्वेंट से दसवीं तक की पढ़ाई पूरी करने के बाद वृंदा शुक्ला हायर एजुकेशन के लिए महिंद्रा यूनाइटेड वर्ल्ड कॉलेज ऑफ इंडिया पुणे पहुंच गई. यहां से वह अमेरिका पहुंची. यहीं पर उन्होंने यूपीएससी की तैयारी शुरू की और दूसरे ही प्रयास में 2014 में आईपीएस अफसर बनी. उन्हें नगालैंड कैंडर मिला.