Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2031400
photoDetails0hindi

Happy New Year: उत्तर प्रदेश के नजदीक इन खूबसूरत जगहों पर मनाएं कम पैसौं में नए साल का जश्न, रोम रोम में भर जाएगा रोमांच

Celebrate New Year At Near Uttara Pradesh: उत्तर प्रदेश के नजदीक ऐसी कई खूबसूरत और सस्ती जगहें हैं, जहां आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ मिलकर नए साल के जश्न मना सकते हैं. आइए जानते हैं यहां ...

 

गुलमर्ग

1/10
गुलमर्ग

कश्मीर को धरती पर स्वर्ग कहा जाता है. कभी- कभी मई के महीने भी यहां बर्फ पड़ती है. अगर नजदीक कहीं जाना चाहते हैं तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता. 

नैनीताल

2/10
नैनीताल

अगर आप उत्तर प्रदेश के बिल्कुल पास में जाना चाहते हैं को इससे पास कुछ नहीं है. यहां पर कम खर्च में बढ़ीया हनीमून मनाया जा सकता है. गर्मियों में यह बेस्ट डेस्टिनेशन हो सकता है.

औली

3/10
औली

शांत और खूबसूरत कुछ देखना है तो औली सबसे बेहतर होगा. यहां साल में 10 महीने बर्फ रहती है. एडवेंचर के शौकिन लोगों के लिए औला बेस्ट जगह है. 

डलहौजी

4/10
डलहौजी

हिमाचल प्रदेश की सबसे खूबसूरत जगह है डलहौजी. चारों और बड़े-बड़े पहाड़, हसीन वादियां और यहां का शांत वातावरण में आपका पार्टनर खुशी से झूम उठेगा. 

मेघालय

5/10
मेघालय

अगर आपका मन नॉर्थ- ईस्ट में कहीं जाने का है तो मेघालय जाने का प्लान बना सकते हैं. मई के महीने में भी आपको यहां सर्दियों का अहसास होगा. 

मसूरी

6/10
मसूरी

समुद्र तल से 2000 मीटर ऊपर मसूरी उत्तराखंड के देहरादून जिले में एक बहुत प्यारा हिल स्टेशन है. दिल्ली से लगभग 290 किमी दूर यह गर्मियों के हनीमून के लिए एकदम सही जगह है. 

हर्षिल

7/10
हर्षिल

राजसी पहाड़, पारंपरिक गढ़वाली वास्तुकला और सेब के बागों की मीठी खुशबू के साथ भागीरथी नदी की तेज धार हर्षिल घाटी को उत्तराखंड के हर दूसरे गंतव्य से अलग करती है. यह जगह नया जीवन शुरु करने के लिए सबसे बेस्ट जगह है. 

मनाली

8/10
मनाली

हनीमून के लिए मनाली का नाम सबसे पहले लिया जाता है. फूलों, बगीचों और हरे-भरे पहाड़ों से घिरा हुआ है मनाली. रोहतांग दर्रा, सोलंग घाटी, पुरानी मनाली, भृगु झील, हिडिम्बा मंदिर, मणिकर्ण और जोगिनी जलप्रपात आदि मनाली में कपल्स के लिए बेहद सुनहरी जगहें हैं. 

लेह- लद्दाख

9/10
लेह- लद्दाख

बर्फ से ढकी ऊंचे पहाड़, ग्लेशियरों के विशाल खंड, खूबसूरत नजारे और ठंडे रेगिस्तान लेह लद्दाख के मुख्य आकर्षण हैं. विवाहित जोड़ों के लिए गर्मियों में यहां हनीमून पर आना बेस्ट ऑप्शन है.

श्री-नगर

10/10
श्री-नगर

खूबसूरत पेड़, बर्फीली चोटियां और शांत वातावरण के लिए श्रीनगर हनीमून के लिए सबसे अच्छी जगह है. श्रीनगर में आप मुगल गार्डन, जामिया मस्जिद, हजरतबल मस्जिद, शंकराचार्य मंदिर, परी महल गार्डन, ट्यूलिप गार्डन, डल झील की सैर कर सकते हैं. यहां आप हाउसबोट का भी आनंद ले सकते हैं.