Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2072372
photoDetails0hindi

Ram Mandir Pran Pratishtha LIVE: गर्भ गृह में प्रकट हुए रामलला, देखें अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की भव्य तस्वीरें PHOTOS

Ram Mandir Pran Pratishtha LIVE: भारत के इतिहास में आज एक का दिन अध्याय के रुप में जुड़ने जा रहा है. आज रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही अयोध्या में पुन: विराजमान हुए रामलला. इस पल का सभी सनातनियों के साथ-साथ पूरे देश को सालों से इंतजार था. 

 

Ram Mandir Pran Pratishtha LIVE

1/10
Ram Mandir Pran Pratishtha LIVE

गर्भ गृह में प्रकट हुए रामलला, देखें अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की भव्य तस्वीरें PHOTOS

 

Ram Mandir Pran Pratishtha LIVE

2/10
Ram Mandir Pran Pratishtha LIVE

भारत के इतिहास में आज एक का दिन अध्याय के रुप में जुड़ने जा रहा है. आज रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही अयोध्या में पुन: विराजमान हुए रामलला. इस पल का सभी सनातनियों के साथ-साथ पूरे देश को सालों से इंतजार था. 

 

3/10

रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल हुए पीएम मोदी. राम मंदिर परिसर में रामभक्तों का जमावड़ा लग हुआ है. पीएम मोदी ने मुख्य यजमान बन की प्राण- प्रतिष्ठा. दोपहर 12.29 बजे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई.  

 

4/10

पूरे अयोध्या में इस वक्त जश्न का माहौल है. पूरे अयोध्या में सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं. यूपी के राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी की अगवानी की.

 

5/10

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को अयोध्या पहुंचे. उन्हें सफेद धोती और राम का नाम लिखे गमछा पहने हुए देखा गया. पीएम मोदी ने क्रीम रंग का साफा भी पहना हुआ है. 

 

6/10

पीएम मोदी के अलावा कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आनंदीबेन पटेल भी शामिल हुए हैं. प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में उत्साह देखने को मिल रहा है. पीएम मोदी ने सिंह द्वार से परिसर में प्रवेश किया.

 

7/10

पीएम मोदी ने इस अवसर पर क्रीम कलर की धोती और हल्का पिस्ताई रंग का कुर्ता पहना है. गले में उन्होंने पटका डाल रखा है. 

 

8/10

पीएम ने माथे पर टीका लगाया हुआ . पीएम मोदी ने हाथ में छत्र लेकर पैदल गर्भगृह में प्रवेश किया. 

 

9/10

उनके हाथ में कलावा औऱ काला धागा बंधा है. पूजा में पीएम मोदी के एक ओर आरएसएस चीफ मोहन भागवत बैठे हैं. 

 

10/10

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 84 सेकेंड का बेहद शुभ मुहूर्त है.12 बजकर 29 मिनट 8 सेकेंड से 12 बजकर 30 मिनट 32 सेकेंड पर पीएम मोदी ने की प्राण प्रतिष्ठा पूजा.