Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2335627
photoDetails0hindi

Anant-Radhika Aashirwad Ceremony: अखिलेश, हेमा मालिनी से लेकर रामदेव-रामभद्राचार्य तक, अनंत-राधिका के 'शुभ आशीर्वाद' में जुटे ये दिग्गज

  एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति अनिल अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की मुंबई में ग्रैंड वेडिंग के बाद 'शुभ आशीर्वाद' सेरेमनी हुई. इस सेरेमनी पर पूरी दुनिया की नजर थी.

1/11

Anant-Radhika Aashirwad: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट अब एक-दूजे के हो चुके हैं. 12 जुलाई को दोनों ने सात फेरे लिए और 13 जुलाई को कपल के लिए अंबानी परिवार ने 'शुभ आशीर्वाद' सेरेमनी आयोजित की. इस सेरेमनी से अनंत अंबानी की दुल्हन राधिका मर्चेंट का लुक सामने आया. गुलाबी रंग के लहंगे में राधिका अपनी सादगी से सबको मोहित करती नजर आईं. वहीं इस सेरेमनी में पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर बड़े-बड़े दिग्गज कलाकार और राजनेता शामिल हुए और कपल को आशीर्वाद दिए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

2/11
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के शुभ आशीर्वाद सेरेमनी में पीएम नरेंद्र मोदी शामिल हुए. इस मौके पर अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट ने उनके पैर छुए. जिसके बाद पीएम मोदी ने नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद दिया. उनके अलावा राधिका के पिता, आकाश अंबानी, श्लोका मेहता और आनंद पीरामल ने भी पीएम मोदी के पैर छुकर आशीर्वाद लिया.

रामनाथ कोविंद

3/11
रामनाथ कोविंद

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के 'शुभ आर्शीवाद' सेरेमनी में पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी शिरकत की और नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद दिया.

अखिलेश यादव

4/11
अखिलेश यादव

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के 'शुभ आशीर्वाद' सेरेमनी में सपा प्रमुख अखिलेश यादव अपने पूरे परिवार के साथ पहुंचे. इस मौके पर अखिलेश यादव ने अनिल और अनंत अंबानी से मुलाकात की. इस मुलाकात की जानकारी सपा प्रमुख ने खुद सोशल मीडिया पर दी.  इस सेरेमनी में अखिलेश के साथ उनकी बेटी अदिति, उन्नाव से पूर्व सांसद अन्नू टंडन और शिवसेना यूबीटी की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी एक फ्रेम में नजर आईं.

अमिताभ बच्चन

5/11
अमिताभ बच्चन

अनंत अंबानी और उद्योगपति वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट शुक्रवार को मुंबई में एक भव्य समारोह में परिणय सूत्र में बंध गये थे. आशीर्वाद सेरेमनी मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में हुआ. जिसमें अमिताभ बच्चन रंग-बिरंगा कुर्ता-पायजामा और शॉल ओढ़कर समारोह में पहुंचे. इस दौरान, उनकी नातिन नव्या नंदा और दामाद निखिल नंदा भी उनके साथ थे.

ऐश्वर्या राय और आराध्या

6/11
ऐश्वर्या राय और आराध्या

ऐश्वर्या राय बेटी आराध्या बच्चन के साथ अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के शुभ आशीर्वाद सेरेमनी का हिस्सा बनीं. मल्टी कलर की सूट में ऐश बेहद हसीन लगीं. वहीं, गुलाबी सूट में आराध्या बच्चन की मासूमियत भी देखते ही बनी. 

आशीर्वाद सेरेमनी में सितारे​

7/11
आशीर्वाद सेरेमनी में सितारे​

शाहरुख खान अपनी पत्नी गौरी खान, बेटी सुहाना खान और सास सविता छिब्बर के साथ ‘ग्रीन कार्पेट’ पर नजर आए. सलमान खान नीले रंग के सूट में पहुंचे. वहीं, करदाशियां बहनों ने शनिवार के कार्यक्रम के लिए तरूण तहिलियानी ​​की डिजाइनर ड्रेस और ज्वेलरी को चुना. किम ने सुंदर कढ़ाईदार साड़ी पहन रखी थी जबकि क्लो गुलाबी लहंगा चोली में नजर आईं.

सितारों का जमावड़ा

8/11
सितारों का जमावड़ा

एक्टर अर्जुन कपूर बंदगला सूट पहनकर समारोह में पहुंचे. फिल्म निर्माता करण जौहर अपने दोस्त और धर्मा प्रोडक्शंस बैनर के सीईओ अपूर्व मेहता के साथ नजर आए. माधुरी दीक्षित नेने अपने पति श्रीराम नेने के साथ पहुंचीं और रजनीकांत भी अपनी पत्नी लता के साथ दिखाई दिये. वेंकटेश, जैकी श्रॉफ, हेमा मालिनी, काजल अग्रवाल, विधु विनोद चोपड़ा, सुनील शेट्टी आशीर्वाद सेरेमनी में शामिल हुए.

ये भी हुए शामिल

9/11
ये भी हुए शामिल

इसके अलावा शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, सारा अली खान, रश्मिका मंदाना, शनाया कपूर, दिशा पटानी, पुनीत मल्होत्रा, संजय दत्त पत्नी मान्यता दत्त के साथ आशीर्वाद सेरेमनी में पहुंचे. इस कार्यक्रम में रितेश देशमुख और जेनेलिया देशमुख, राम चरण और उपासना कोनिडेला, जान्हवी कपूर, शिखर पहाड़िया, खुशी कपूर, वेदांग रैना, ओरी और अनन्या पांडे भी शामिल हुए.

शंकराचार्य समेत कई संत-महात्मा जुटे

10/11
शंकराचार्य समेत कई संत-महात्मा जुटे

'शुभ आशीर्वाद' समारोह में ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य काशी के स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद भी नजर आए. अनंत-राधिका को आशीर्वाद देने के लिए जगद्गुरु रामभद्राचार्य और बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री भी मुंबई पहुंचे. अंबानी के जश्न में उन्हें बेहद खुश देखा गया. इसके अलावा अनंत-राधिका के 'शुभ आशीर्वाद' में रामदेव बाबा भी पहुंचे. अपने साधारण कपड़ों में वो नजर आए. एंट्री पर हर किसी ने इनका भी हाथ जोड़कर स्वागत किया.

खेल जगत के सितारे

11/11
खेल जगत के सितारे

क्रिकेटर एमएस धोनी अपने पूरे परिवार के साथ अनंत-राधिका के 'शुभ आशीर्वाद' में शामिल हुए. इस दौरान धोनी की बेटी जीवा ने लाइमलाइट लूट ली. वहीं, भारत की पूर्व टेनिस स्टार सानिया मिर्जा रेड कलर की ड्रेस पहनकर अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की सेरेमनी में पहुंची. सानिया ने अपने लुक से सभी का दिल चुरा लिया.