कंप्यूटर डिवाइस से तैयार करते थे कारों की नकली चाबी, नोएडा में गद्दू गैंग का खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1874456

कंप्यूटर डिवाइस से तैयार करते थे कारों की नकली चाबी, नोएडा में गद्दू गैंग का खुलासा

Noida News : नोएडा पुलिस ने गाजियाबाद, दिल्ली और गुरुग्राम में एक्टिव एक ऐसे गिरोह पर शिकंजा कसा है, जो पलक झपकते ही महंगी-महंगी कारों में हाथ साफ कर देता था.

कंप्यूटर डिवाइस से तैयार करते थे कारों की नकली चाबी, नोएडा में गद्दू गैंग का खुलासा

गौतमबुद्ध नगर: नोएडा पुलिस ने ऑन डिमांड गाड़ियों की चोरी करने वाले कार चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गिरोह के सरगना समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके कब्जे से दस लग्जरी गाड़ी, गाड़ी की चाबी बनाने वाली डिवाइस जब्त की है. इस खास डिवाइस से यह हर गाड़ी की नकली चाबी तैयार कर लेते थे.

पुलिस ने चोरों के कब्जे से टोयोटा फॉर्च्यूनर, हुंडई क्रेटा सहित 10 कारें भी जब्त की हैं. इन्होंने दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा और गुरुग्राम में कई लोगों को अपना शिकार बनाया है.

कई राज्यों से जुड़े हो सकते हैं गिरोह के तार
पुलिस को आशंका है कि यह गिरोह पिछले कुछ वर्षों में दिल्ली एनसीआर में सैकड़ों वाहन चोरी के मामलों में शामिल है, जिन्हें उन्होंने राजस्थान, पंजाब, महाराष्ट्र, तेलंगाना, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश जैसे राज्यों में बेचा है .नोएडा के पुलिस डिप्टी कमिश्नर हरीश चंदर ने के मुताबिक ''यह कारों की चोरी में शामिल लोगों की एक पूरी 'चेन' है. इसमें ताला तोड़कर चोरी करने वालों से लेकर, उसके चेचिस नंबर से छेड़छाड़ करने वाले और खरीदारों को दिये जाने वाले दस्तावेज में जालसाजी करने का काम करने वाले शामिल हैं.  इस मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है और दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा और गुरुग्राम से चोरी की गई 10 कारें बरामद की गयी हैं .''  

यह भी पढ़ें: इलाहाबाद हाईकोर्ट से बांके बिहारी मंदिर की जमीन ट्रस्ट के नाम दर्ज करने का आदेश दिया

एसीपी रजनीश वर्मा के अनुसार गिरोह के सरगना शाकिब उर्फ गद्दू चोरी की फार्च्यूनर को 8-10 लाख रुपये में, स्कार्पियों को 5-6 लाख में, क्रेटा को 3-4 लाख में बेच देता था. चोरी भी ऑन डिमांड की जाती थी. बताया जा रहा है गिरोह के सदस्य कारों को पंजाब, राजस्थान, मणिपुर और हैदराबाद में बेचते थे. वारदात के समय गैंग के दो सदस्य साहिबजादा और मोनू उर्फ जमशेद बाहर रहकर आसपास की निगरानी करते थे, जिससे किसी को कोई शक नहीं हो.

 

WATCH: ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से बड़ा हादसा, कई लोग गंभीर रूप से घायल

Trending news