नोएडा में महिला डॉक्टर ने डेंगू से दम तोड़ा, रिकॉर्ड मरीजों से हिला गौतमबुद्ध नगर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1858613

नोएडा में महिला डॉक्टर ने डेंगू से दम तोड़ा, रिकॉर्ड मरीजों से हिला गौतमबुद्ध नगर

Noida News : नोएडा की रहने वाली महिला डॉक्‍टर को बुखार आने पर एक निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. जांच में डेंगू की पुष्टि हुई. इलाज के दौरान तीन सितंबर को महिला डॉक्‍टर की मौत हो गई. 

Noida Homeopathic Doctor Akshita Singh

Noida News : नोएडा-गाजियाबाद समेत दिल्‍ली एनसीआर में डेंगू का प्रकोप जारी है. नोएडा में रहने वाली 28 वर्षीय महिला डॉक्‍टर की डेंगू से मौत हो गई. नोएडा में डेंगू से होने वाली यह पहली मौत है. महिला डॉक्‍टर की मौत के बाद हड़कंप मच गया है. 

जांच में डेंगू की पुष्टि 
नोएडा सेक्‍टर 122 में रहने वाली अक्षिता सिंह होम्‍योपैथिक डॉक्‍टर थीं. अक्षिता को पिछले दिनों तेज बुखार आया. इसके बाद परिजनों ने अक्षिता को दो सितंबर को कैलाश अस्‍पताल में भर्ती कराया. जांच में डेंगू की पुष्टि हुई. इलाज के दौरान तीन सितंबर को अक्षिता की मौत हो गई. जांच में पता चला है कि कॉज आफ डेथ डेंगू और मल्‍टी ऑर्गन फेलियर है. 

चार सौ से ज्‍यादा मरीज 
वहीं, महिला डॉक्‍टर की मौत के बाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में हड़कंप मच गया. सीएमओ ने जिले में डेंगू के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया है. सीएमओ के मुताबिक, जिले में चार सौ से ज्‍यादा मरीज डेंगू के शिकार हो गए हैं. 150 मरीजों का अस्‍पताल में इलाज चल रहा है. 

सफाई रखने की अपील 

सीएमओ ने लोगों से अपने आसपास सफाई रखने की अपील की है. सीएमओ ने कहा कि लोग अपने आसपास पानी जमा ना होने दें. अगर कहीं भी पानी भरा है तो स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को जानकारी दें. विभाग की टीम छिड़काव करेगी. किसी भी तरह का बुखार होने पर डेंगू की जांच कराएं. 

Krishna Janmashtami 2023: कारागार में बनी पोशाक पहनेंगे कन्हैया, जन्माष्टमी पर बांके बिहारी को निहारते रह जाएंगे

Trending news