UPSSSC Recruitment 2023: यूपी में ऑडिटर और असिस्टेंट ऑडिटर के 530 पदों पर निकली भर्ती, ये कैंडिडेट कर पाएंगे अप्लाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1769388

UPSSSC Recruitment 2023: यूपी में ऑडिटर और असिस्टेंट ऑडिटर के 530 पदों पर निकली भर्ती, ये कैंडिडेट कर पाएंगे अप्लाई

UPSSSC Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने लेखा परीक्षक (ऑडिटर) और सहायकर लेखाकार (असिस्टेंट ऑडिटर) के पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है, इस भर्ती के जरिए कुल 530 रिक्तियां भरी जाएंगी. नीचे देखिए भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी. 

UPSSSC Recruitment 2023: यूपी में ऑडिटर और असिस्टेंट ऑडिटर के 530 पदों पर निकली भर्ती, ये कैंडिडेट कर पाएंगे अप्लाई

UPSSSC Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने लेखा परीक्षक (ऑडिटर) और सहायकर लेखाकार (असिस्टेंट ऑडिटर) के पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है, इस भर्ती के जरिए कुल 530 रिक्तियां भरी जाएंगी.  इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि इस भर्ती के लिए वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने यूपी पीईटी 2022 (UP PET 2022) परीक्षा में हिस्सा लिया हो.  

आवेदन संबंधी महत्वपूर्ण डेट
लेखा परीक्षक (ऑडिटर) और सहायकर लेखाकार (असिस्टेंट ऑडिटर) के पदों पर भर्ती प्रक्रिया 11 जुलाई 2023 से शुरू हो रही है. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 1 अगस्त 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. फीस जमा करने और अप्लीकेशन फॉर्म में संशोधन की  आखिरी तारीख 8 अगस्त 2023 है. 

कहां कर पाएंगे आवेदन
आवेदन करने के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया लागू है. उम्मीदवार द्वारा किसी अन्य माध्यम से किया आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा. इसलिए उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन करें.

आवेदन शुल्क
अभ्यर्थियों से आवेदन के स्तर पर ऑनलाइन आवेदन के लिए  केवल ऑनलाइन प्रक्रिया शुल्क लिया जाएगा.जो सभी कैटेगरी के लिए 25 रुपये है. मुख्य परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किए वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा का शुल्क अलग से देना होगा. जिसका भुगतान मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से पहले किया जाना होगा. 

आयुसीमा
आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है. हालांकि आरक्षित वर्ग को राज्य सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु में छूट का भी प्रावधान है. 

चयन प्रक्रिया
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को उनके पीईटी में प्राप्तांक के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. वैकेंसी के कुल 15 गुना उम्मीदवार लिए जाएंगे, जिनको मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. आवेदन से पहले एक बार भर्ती नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक पढ़ लें, यहां भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी दी गई है. गलत भरा हुआ फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. 

नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news