Dental Hygienist Bharti 2023: डेंटल हाईजिनिस्ट भर्ती के लिए आवेदन का आज है अंतिम मौका, फटाफट करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1787997

Dental Hygienist Bharti 2023: डेंटल हाईजिनिस्ट भर्ती के लिए आवेदन का आज है अंतिम मौका, फटाफट करें अप्लाई

यूपी में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर है. यूपीएसएसएससी ने डेंटल हाईजिनिस्ट के पदों पर भर्ती निकाली है. उम्मीदवारों के पास आवेदन का अंतिम मौका है. जिसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख  20 जुलाई 2023 यानी आज है.

Dental Hygienist Bharti 2023: डेंटल हाईजिनिस्ट भर्ती के लिए आवेदन का आज है अंतिम मौका, फटाफट करें अप्लाई

UPSSSC Dental Hygienist Recruitment 2023: यूपी में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर है. यूपीएसएसएससी ने डेंटल हाईजिनिस्ट के पदों पर भर्ती निकाली है. उम्मीदवारों के पास आवेदन का अंतिम मौका है. जिसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख  20 जुलाई 2023 यानी आज है. उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

20 जुलाई है आवेदन की आखिरी डेट 
बता दें कि डेंटल हाईजिनिस्ट  के पदों पर भर्ती प्रक्रिया 30 जून से चल रही है, जिसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 20 जुलाई 2023 है. 

आवेदन से जुड़ी शर्तें
डेंटल हाईजिनिस्ट के लिए  प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (UP PET 2022) में शामिल होने वाले उम्मीदवार ही पात्र होंगे. आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. अधिकतम आयु में आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट का भी प्रावधान है. सभी वर्ग के उम्मीदवारों को 25 रुपये एग्जाम फीस देनी होगी. यह फीस मेंस परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों से ली जाएगी. इसके बाद ही एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. 

कितने पदों पर होगी भर्ती
दंत स्वास्थ्य विज्ञानी के कुल 264 पदों पर सामान्य चयन और 24 पदों पर विशेष चयन से भर्तियां की जाएंगी. जिसमें 106 पद अरारक्षित, 56 अनुसूचित जाति के लिए, 71 ओबीसी के लिए, 26 पद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए, 5 पद अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित किए गए हैं. वहीं, विशेष चयन में 11 पद एससी और 13 पद एसटी वर्ग के लिए हैं. 

शैक्षिक योग्यता
-उम्मीदवार का का मान्यता प्राप्त संस्थान से दंत स्वास्थ्य प्रमाण पत्र या डिप्लोमा होना चाहिए. 
- इसके अलावा स्टेट काउंसिल उत्तर प्रदेश में रजिस्ट्रेशन होना जरूरी है.

नोट- आवेदन से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए भर्ती नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक जरूर पढ़ लें. यहां पद, शैक्षिक योग्यात और आवेदन संबंधी विस्तृत डिटेल दी गई है. 

Trending news