UPPSC Recruitment 2023 : ग्रेजुएशन पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, लोक सेवा आयोग के इन पदों पर करें अप्‍लाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1849922

UPPSC Recruitment 2023 : ग्रेजुएशन पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, लोक सेवा आयोग के इन पदों पर करें अप्‍लाई

उत्‍तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से बंपर भर्ती का आयोजन किया गया है. यूपीपीएससी सहायक टाउन प्‍लानर भर्ती 2023 के लिए आवेदन मांगा गया है. इच्‍छुक उम्‍मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

UPPSC Recruitment 2023 : ग्रेजुएशन पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, लोक सेवा आयोग के इन पदों पर करें अप्‍लाई

UPPSC Recruitment 2023 : उत्‍तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से बंपर भर्ती का आयोजन किया गया है. यूपीपीएससी सहायक टाउन प्‍लानर भर्ती 2023 के लिए आवेदन मांगा गया है. इच्‍छुक उम्‍मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 14 सितंबर 2023 है. 

कितने पद खाली 
उत्‍तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) सहायक टाउन प्लानर भर्ती 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. इस भर्ती के जरिए आवास और शहरी नियोजन विभाग, यूपी के तहत असिस्टेंट टाउन प्लानर के पद के लिए 24 पदों को भरा जाना है. इनमें से 4 रिक्तियां महिला उम्मीदवारों के लिए और 20 पुरुष उम्मीदवारों के लिए है.

योग्‍यता 
किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट की डिग्री लेने वाले उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन 3 चरणों के आधार पर किया जाएगा. पहला प्रारंभिक परीक्षा, फ‍िर मुख्य परीक्षा और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन से गुजरना होगा.

यहां करें आवेदन
उम्‍मीदवार सबसे पहले आयोग की वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं. इसके बाद होमपेज पर यूपीपीएससी असिस्टेंट टाउन प्लानर एप्लीकेशन फॉर्म 2023 पर क्लिक करें. इसके बाद अपना पंजीकरण करें. पंजीकरण के बाद आवेदन फॉर्म भरें और शुल्‍क का भुगतान करें. फॉर्म भर जाएगा. 

आयु सीमा
यूपीपीएससी असिस्टेंट टाउन प्लानर के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 होनी चाहिए. इसका मतलब होता है कि उम्मीदवारों को जन्म 2 जुलाई 1983 से पहले और 1 जुलाई 2002 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए. इस मानदंड को पूरा करने में विफल रहने वाले उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया से बाहर कर दिया जाएगा.

वेतन 
असिस्टेंट टाउन प्लानर का वेतन लेवल 10 के अंतर्गत आता है. इसके तहत 5,400 ग्रेड पे के अनुसार पे स्केल 15,600 रुपये से 39,100 रुपये होगा. असिस्टेंट टाउन प्लानर के पद पर भर्ती होने वाले उम्मीदवारों को मासिक वेतन लगभग 79,000 रुपये हो सकते हैं. इसके अलावा वे कई भत्ते और लाभ के भी हकदार होंगे.

 

Trending news