UP Police Bharti 2024: योगी सरकार का युवाओं को तोहफा, यूपी पुलिस भर्ती के आवेदन में त्रुटियों के संशोधन की तारीख बढ़ी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2063412

UP Police Bharti 2024: योगी सरकार का युवाओं को तोहफा, यूपी पुलिस भर्ती के आवेदन में त्रुटियों के संशोधन की तारीख बढ़ी

UP Police Bharti 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती के मामले में योगी सरकार ने युवाओं को बड़ी राहत दी है. 

 

UP Police Bharti 2024: योगी सरकार का युवाओं को तोहफा, यूपी पुलिस भर्ती के आवेदन में त्रुटियों के संशोधन की तारीख बढ़ी

UP Police Constable Recruitment: उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती से जुड़े अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है. उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती 2023 के मामले में आवेदन में त्रुटियों के संशोधन की तारीख  2 दिन बढ़ा दी गई है. अब 20 जनवरी तक आवेदन में संशोधन हो सकेगा. यूपी सरकार ने आरक्षी के लिए 60 हजार से ज्यादा पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि 16 जनवरी तय की थी.पहले 18 जनवरी संशोधन की अंतिम तारीख थी. यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल की भर्ती परीक्षा 18 फरवरी 2024 को आयोजित की जाएगी.

आवेदन की त्रुटियों के संशोधन अवधि बढ़ी
बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती 2023 के आवेदन की अंतिम तिथि 16.01.2024 के बाद दिनांक 17 और  18 जनवरी को आवेदन की त्रुटियों के संशोधन, शुल्क समायोजन तथा डिजिलॉकर से अभिलेख अपलोड करने की अवधि को 02 दिन बढ़ाया गया है. 20 जनवरी 2024 कर दी गई है. विस्तृत रुप से सूचना की जानकारी के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट (uppbpb.gov.in) पर जाएं. डिजिलॉकर से अपलोड डॉक्यूमेंटेशन की अवधि भी 20 जनवरी तक रहेगी. आवेदन के दौरान डिजिलॉकर पर उपलब्ध दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड किया जा सकता है.

फरवरी में  परीक्षा
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान का लक्ष्य संयुक्त भर्ती परीक्षा के माध्यम से कुल 60,244 पुरुष और महिला सिविलियन कांस्टेबल पदों को भरना है.  परीक्षा अस्थायी रूप से फरवरी, 2024 में आयोजित होने वाली है.

योग्यता
आयु सीमा: उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई, 2023 को 18 साल  से 22 साल के बीच होनी चाहिए. 
आरक्षित श्रेणी-आयु सीमा में छूट लागू है.

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन ओएमआर आधारित परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा, जिसके बाद उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन, शारीरिक मानक परीक्षण और एक शारीरिक साक्षात्कार (यदि आवश्यक हो) दौर में शामिल होना पड़ेगा.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कांस्टेबल के 60 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी है. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं.  

UP Weather Update: यूपी में मौसम का ट्रिपल अटैक शुरू, लखनऊ में हल्की बूंदों से सुबह की शुरुआत, इन जिलों में कोल्ड डे की चेतावनी

Trending news