SBI CBO Recruitment 2023: एसबीआई ने सीबीओ के पदों पर निकाली बंपर भर्ती, जान लीजिए आवेदन से जुड़ी डिटेल
Advertisement

SBI CBO Recruitment 2023: एसबीआई ने सीबीओ के पदों पर निकाली बंपर भर्ती, जान लीजिए आवेदन से जुड़ी डिटेल

SBI CBO Recruitment 2023:  स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने सर्किल बेस्ट ऑफिसर (CBO) के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. जिसके तहत कुल 5280 पदों को भरा जाएगा. उम्मीदवार 12 दिसंबर 2023 तक एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in/careers पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. 

SBI CBO Recruitment 2023: एसबीआई ने सीबीओ के पदों पर निकाली बंपर भर्ती, जान लीजिए आवेदन से जुड़ी डिटेल

SBI CBO Recruitment 2023: बैंकिंग सेक्टर में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने सर्किल बेस्ट ऑफिसर (CBO) के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. जिसके तहत कुल 5280 पदों को भरा जाएगा. इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 22 नवंबर 2023 को हो रही है. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 12 दिसंबर 2023 तक एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in/careers पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.  नीचे विस्तार से पढ़ें पूरी खबर. 

SBI CBO Recruitment 2023: आयुसीमा और शैक्षिक योग्यता
आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार का किसी भी स्ट्रीम में स्नातक होना अनिवार्य है. इसके अलावा किसी कॉमर्शियल बैंक या रीजनल रूरल बैंक में ऑफिसर का कम से कम दो साल का अनुभव होना चाहिए. आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से 30 वर्ष निर्धारित है. कैंडिडेट का जन्म 31 अक्टूबर 2002 के बाद और 1 नवंबर 1993 के पहले न हुआ हो. हालांकि आरक्षित वर्ग को सरकारी नियमानुसार छूट का भी प्रावधान है. अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर जरूर विजिट करें. 

SBI CBO Recruitment 2023: आवेदन शुल्क 
सर्किल बेस्ड ऑफिसर पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य, ओबीसी, EWS वर्ग के कैंडिडेट्स को 750 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा जबकि एससी एसटी, दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को कोई एग्जाम फीस नहीं देनी होगी. आवेदन शुल्क का पेमेंट ऑनलाइन मोड में कर सकते हैं. आवेदन से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आपको वेबसाइट पर विजिट करना होगा. आवेदन करने से पहले एक बार नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक जरूर पढ़ लें. यहां आवेदन संबंधी अधिक डिटेल दी गई है. गलत भरा हुआ फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. 

SBI CBO Recruitment 2023: कैसे होगा सिलेक्शन
उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा, स्क्रीनिंग और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.ऑनलाइन टेस्ट और इंटरव्यू दोनों में अलग-अलग अर्हता होगी. चयनित उम्मीदवारों की बेसिक पे 36000/ से शुरू होगी. डीए, एचआरए, सीसीए, मेडिकल और अन्य भत्ते अतिरिक्त.

 

Trending news