Govt Jobs 2023: ITI पास हैं, तो आपके लिए है ट्रेड अपरेंटिसशिप का मौका, हर महीने सैलरी भी मिलेगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1802837

Govt Jobs 2023: ITI पास हैं, तो आपके लिए है ट्रेड अपरेंटिसशिप का मौका, हर महीने सैलरी भी मिलेगी

RRCAT Recruitment 2023: आईआईटी के छात्रों के लिए खुशखबरी है. जी हां ITI पास वाले छात्र और छात्रों के लिए अपरेंटिसशिप का मौका है. आपको बता दें कि राजा रमन्ना सेंटर फॉर एडवांस टेक्नोलॉजी (RRCAT) ने अपरेंटिसशिप वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया है.

Govt Jobs 2023: ITI पास हैं, तो आपके लिए है ट्रेड अपरेंटिसशिप का मौका, हर महीने सैलरी भी मिलेगी

Govt Jobs 2023: आईआईटी के छात्रों के लिए खुशखबरी है. जी हां ITI पास वाले छात्र और छात्रों के लिए अपरेंटिसशिप का मौका है. आपको बता दें कि राजा रमन्ना सेंटर फॉर एडवांस टेक्नोलॉजी (RRCAT) ने अपरेंटिसशिप वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया है. इस नोटिफिकेशन के अनुसार तमाम ट्रेड्स में अपरेंटिसशिप की करीब 150 वैकेंसी निकली हैं. 

यह है आवेदन की तिथि 
आपको बता दें राजा रमन्ना सेंटर फॉर एडवांस टेक्नोलॉजी (RRCAT) में निकली 150 वैकेंसी में आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 अगस्त है. इसमें आवेदन करने के लिए आवेदनकर्ता कई उम्र 18 से 22 साल के बीच होना अनिवार्य रखा गया है. आपको बता दें कि उम्मीदवारों का जन्म एक दिसंबर 2001 से 30 नवंबर 2005 के बीच हुआ होना चाहिए.  इसके अलावा इस वैकेंसी में आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 अगस्त है. 

कब तक की होगी भर्ती 
राजा रमन्ना सेंटर फॉर एडवांस टेक्नोलॉजी (RRCAT) ने निकली यह अपरेंटिसशिप भर्ती एक साल के लिए होगी. इसके अलावा आईटीआई (ITI )अपरेंटिसशिप के दौरान जहां काम का एक्पीरियंस होगा वहीं इसके बदले स्टाइपेंड भी मिलेगा. अपरेंटिसशिप के दौरान 11,600/- रुपये हर महीने स्टाइपेंड भी मिलेगा. वहीं उम्मीदवारों का अपरेंटिसशिप के लिए सेलेक्शन मेरिट के आधार पर होगा. फाइनल मेरिट लिस्ट 20 सितंबर 2023 को प्रदर्शित की जाएगी.

जाने कितनी है वैकेंसी 
वेल्डर (गैस एवं इलेक्ट्रिक)-3फिटर-24मशीनिस्ट-9टर्नर-11
ड्रॉफ्ट्समैन (मैकेनिकल)-6मैकेनिक रेफ्रीजेरेशन एंड एसी-6इलेक्ट्रिशियन-16इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक/मैकेनिक कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स/मैकेनिक इंडस्ट्रियल इलेक्ट्रॉनिक्स/मैकेनिक पावर इलेक्ट्रॉनिक्स-23इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक-3इलेक्ट्रोप्लैटर-4कोपा-5प्लंबर-3
सर्वेयर-3मैसन-1कारपेंटर-2सचिवालय सहायक-29हॉर्टिकल्चर असिस्टेंट-1ड्रॉफ्ट्समैन सिविल-1पंप ऑपरेटर कम मैकेनिक-1

Watch Astro Remedies: अगर बेवजह के शत्रुओं ने कर दिया है आपका जीना दुश्वार, तो ज्योतिष के उपाय करेंगे बेड़ा पार

Trending news