Jobs in UP: भरे जाएंगे अवर अभियंता सिविल के 2847 पद, नौकरी के लिए आवेदन की अंतिम तिथि व योग्यता जानें
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2146244

Jobs in UP: भरे जाएंगे अवर अभियंता सिविल के 2847 पद, नौकरी के लिए आवेदन की अंतिम तिथि व योग्यता जानें

Jobs in UP: यूपी में एक बार फिर सरकारी नौकरी पाने का अच्छा मौका है. अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने गुरुवार को अगल अलग विभागों में अवर अभियंता सिविल/ सहायक विकास अधिकारी के पद खाली हैं जिनको भरा जाएगा.

Job Alert in UP (फाइल फोटो)

लखनऊ: कुछ समय बाद ही लोकसभा चुनाव होने वाला है लेकिन उससे पहले ही उत्तर प्रदेश में बंपर भर्तियां निकाली जा रही है. एक बार फिर से युवाओं को सरकारी नौकरी पाने का मौका दिया गया है. अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने गुरुवार को अलग-अलग विभागों में अवर अभियंता सिविल/ सहायक विकास अधिकारी के कुल 2847 पद पर वैकेंसी का विज्ञापन जारी किया. ध्यान देने वाली बात ये है कि इस तरह केवल महीनेभर में 10235 पद के लिए भर्ती के विज्ञापन जारी किया जा चुका हैं. 

ऑनलाइन आवेदन
अवर अभियंता सिविल के खाली 2847 पद को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन सात मई से लेकर सात जून तक होंगे. शुल्क समायोजन के साथ ही आवेदन में संशोधन की तारीख 14 जून तक तय की गई है. प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2023 में शामिल होने वाले अभ्यर्थी ही इस भर्ती के लिए अपना आवेदन डाल सकेंगे. अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर जाए और अपने पीईटी रजिस्ट्रेशन नंबर से आवेदन प्रक्रिया पूरी करें. मोबाइल नंबर पर इसके लिए ओटीपी भेजा जाएगा. 

कितना लगेगा शुल्क 
आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना के मुताबिक सभी वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 25 रुपये देने होंगे. दूसरी ओर मुख्य परीक्षा के लिए शार्ट लिस्ट हो चुके अभ्यर्थियों को अलग से भी शुल्क पे करना होगा. सचिव के मुताबिक जिस भी आरक्षण और आयु में अभ्यर्थी छूट के लिए आवेदन डालने वाले हैं समय अनसार उसका ओरिजनल प्रमाण पत्र भी प्राप्त करें ताकि आयोग में उपस्थित होने पर दिखाया जा सके. 

आयोग की वेबसाइट से आवेदन
आयोग की तरफ से निकाले गए विज्ञापन में अवर अभियंता सिविल (सामान चयन) के खाली 2819 पद व अवर अभियंता सिविल (विशेष चयन) के 28 पद यानी कुल2847 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई है जिसके लिए आयोग की वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं. ये वेबसाइट है- http://upsssc.gov.in 
अभ्यर्थी आवेदन ध्यान से भरे और सब्मिट वाले आवेदन पत्र का प्रिंट आउट भी जरूर निकालकर सुरक्षित रखें. आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार के मुताबिक 29 जनवरी को आयोग ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2023 का भी रिजल्ट जारी कर दिया गया है. अब तक अलग अलग विभागों में कुल 10235 पद को भरने के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है.

Trending news