UP Nikay Chunav 2023 : लखनऊ-रामपुर-सीतापुर में वोटर लिस्ट से नाम गायब, बिना वोट दिए लौट रहे हैं वोटर्स
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1680504

UP Nikay Chunav 2023 : लखनऊ-रामपुर-सीतापुर में वोटर लिस्ट से नाम गायब, बिना वोट दिए लौट रहे हैं वोटर्स

UP Nikay Chunav voting : कई ऐसे बूथ से खबरें आ रही हैं कि लोगों के नाम लिस्ट में ही नहीं है. ऐसे में वोटर लिस्ट बदले जाने तक के आरोप लगाए जा रहे हैं. वहीं मतदाता निराश होकर  बिना वोट डाले ही घर लौट गए.

nikay chunav voting

UP Nikay Chunav voting : उत्तर प्रदेश के नगर नगरीय निकाय चुनाव के प्रथम चरण के लिए मतदान हो रहा है. गुरुवार को सुबह सात बजे से ही मतदान के लिए लोग पोलिंग बूथ पहुंचने लगें. हालांकि इस दौरान कई जगहों पर ईवीएम में खराबी की खबरें सामने आईं. इसके फर्जी वोट डाले जाने और वोटर लिस्ट से नाम गायब होने की भी खबरें सामने आईं. कई ऐसे बूथ के बारे में खबर सामने आ रही है कि लोगों के नाम लिस्ट से ही गायब हैं. यहां तक कि वोटर लिस्ट बदले जाने के भी आरोप लगाए गए हैं. लोगों को बूथ पर जाकर बिना वोट दिए ही लोटना पड़ रहा है. 

वोटर्स का नाम लिस्ट से नाम गायब
लखनऊ की बात करें तो बाहरी क्षेत्र में मतदाता शिकायत कर रहे. बड़ी संख्या में वोटर्स का नाम लिस्ट से नाम गायब है. बिना वोट दिए ही वोटर्स को लौटना पड़ रहा है.
लखनऊ में यूपी निकाय चुनाव के लिए हो रहे मतदान के लिए बनाए गए बूथों पर जो वोटर लिस्ट हैं उनमें कई मतदाताओं के नाम नहीं हैं। कइयों मतदाताओं के नाम लिस्ट से गायब हैं. इस पर विधायक रविदास मल्होत्रा की तरफ से गम्भीर आरोप भी लगाए गए हैं. विधायक ने आरोप लगाया है कि वोटर लिस्ट बदल दी गई है. उन्होंने दावा किया है कि बूथ में अलग वोटिंग लिस्ट है लेकिन प्रत्याशियों को गलत वोटर लिस्ट दे दी गई है.

रामपुर में वोट लिस्ट से नाम गायब
रामपुर में भी नगर पंचायत बूथ पर लिस्ट से नाम गायब होने की शिकायत सामने आई. इस कारण वोटर निराश हुए. वोटर लिस्ट से नाम कटने के भी आरोप लगाए गए. कुछ वोटर्स ने ये भी आरोप लगाए हैं कि उनके पूरे परिवार के नाम वोटर लिस्ट से ही काटे गए हैं. हालांकि, मामले की गंभीरता को देखते हुए अधिकारी सतर्क हैं.

मतदान केंद्रों पर लंबी लाइन
सीतापुर जिले की बात करें तो यहां के छह नगर पालिका परिषदों के साथ ही नगर पंचायतों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. सुबह से ही यहां मतदान केंद्रों पर लंबी लाइन लगी. वैसे तो खैराबाद, लहरपुर मतदान केन्द्रों पर लंबी लाइन लगी रही. लकिन यहां भी कई वोटर्स ने लिस्ट में नाम न होने की शिकायत की है.

यह भी पढ़ें-  UP Nikay Chunav 2023: सीएम योगी के इस अंदाज के कायल हुए लोग, तस्वीरों में देखें उनकी विजयी मुस्कुराहट

यह भी पढ़ें-  Jhansi Nikay Chunav 2023: किसके खाते में जाएगी झांसी नगर निगम की सीट? इन उम्मीदवारों के बीच है जंग

ATCH:'काशी की जनता विपक्षियों की बोलती बंद कर देगी' - मंत्री दया शंकर मिश्रा का दावा

Trending news