UP Nagar Nikay Chunav Result 2023: निकाय चुनाव में इस बार भारी संख्या में निर्दलीयों ने मारी बाजी, कई बड़े नेताओं को हराया
Advertisement

UP Nagar Nikay Chunav Result 2023: निकाय चुनाव में इस बार भारी संख्या में निर्दलीयों ने मारी बाजी, कई बड़े नेताओं को हराया

UP Nagar Nikay Chunav Result 2023: उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav) में इस निर्दलीय प्रत्याशियों (Independent Candidates) पर जनता ने भरोसा जताया. आइए आपको बताते हैं इस कितने निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की. 

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव फाइल फोटो

UP Nagar Nikay Chunav Result: उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव का रिजल्ट (Nikay Chunav Result) शनिवार को जारी कर दिया गया. इस बार के नतीजों में बड़ा उलट फेर देखने को मिला. कई जगहों पर जनता ने इस बार निर्दलीयों पर जमकर भरोसा जताया और भारी संख्या में निर्दलियों ने जीत दर्ज की. जैसे-जैसे शनिवार शाम तक नतीजे आए वैसे-वैसे तस्वीर साफ हो गई. प्रदेश भर में नगर पालिका अध्यक्ष पद पर 40 निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की. इसके अलावा पार्षद और नगर पालिका परिषद के सदस्य पद पर भी अच्छी खासी संख्या में निर्दलियों ने जीत हासिल की.

 निकाय चुनाव में निर्दलियों की जीत
नगर निकाय चुनाव में इस बार निर्दलियों पर जनता ने कई जगहों पर भरोसा जताया है. जानकारी के मुताबिक नगर पालिका अध्यक्ष पद पर 40 निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की. नगर पालिक पार्षद पद पर 206 इंडिपेन्डेंट कैंडेट जीते. नगर पालिका परिषद के सदस्य पद पर 3081 निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की. इसी तरह से नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर 195 और नगर पंचायत सदस्य पद पर 4815 निर्दलीय उम्मीदवार जीते.

UP Nikay mayor List: यूपी के 17 नगर निगम में चला बीजेपी का जादू, जानिए मेयर प्रत्याशी कहां कितने वोट से जीते

17 नगर निगम में बीजेपी का कब्जा

आपको बता दें यूपी में नगर निगम, नगर पंचायत और नगर पालिका चुनावों की मतगणना शनिवार को खत्म हो गई. प्रदेश की 17 नगर निगम में भाजपा ने अपनी जीत दर्ज की. नगर निगमों में विपक्षी दल अपना खाता भी नहीं खोल पाए. इस बार के चुनाव में आम आदमी पार्टी भी प्रदेश में अपना खाता खोलने में कामयाब रही. प्रदेश भर में निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान बीते चार मई को हुआ था. दूसरे चरण के लिए वोटिंग बीते 11 मई को हुई. इसके बाद 13 मई शनिवार को नतीजे जारी हुए.

निकाय चुनाव के दौरान एएसपी ने प्रत्याशी को दी भद्दी-भद्दी गालियां, वीडियो वायरल, Watch

Trending news