Amroha Nagar Nikay Chunav 2023: मरने के बाद भी सभासद का चुनाव जीत गई आशिया, जानें मौत के बाद भी क्यों दिया लोगों ने वोट
Advertisement

Amroha Nagar Nikay Chunav 2023: मरने के बाद भी सभासद का चुनाव जीत गई आशिया, जानें मौत के बाद भी क्यों दिया लोगों ने वोट

अमरोहा नगर निकाय को चुनाव मरने के बाद भी जीती आशिया. बीमारी के चलते हो गई थी मौत. मरने से चार दिन पहले ही कराया था नामांकन. चुनाव परिणाम आने के बाद पता चला कि आशिया चुनाव जीत गई है. लोगों ने कहा कि हमारा वोट उनके लिए हमारी श्रद्धांजलि है. 

 

Aashiya amroha

विनीत अग्रवाल / अमरोहा: इस दुनिया में लोगों का दिल कैसे जीता जाता है इसकी एक बानगी अमरोहा में देखने को मिली. दरअसल एक महिला सभासद प्रत्याशी की नामांकन करने के चार दिन बाद ही गंभीर बीमारी के चलते मौत हो गई. लेकिन मौहल्ले के लोगों में उसका व्यवहार, प्रेम, लगाव जिंदा रहा. मौहल्ले के लोगों ने उसकी मौत के बाद भी उसे वोट दिया और आशिया जीत भी गई. हालांकि अब उस वार्ड में पुनः मतदान होगा. क्योंकि जीतने वाली प्रत्याशी अब इस दुनिया में नही है. लेकिन उसकी चर्चा अब पूरी दुनिया में हो रही है. 
चुनाव परिणाम मतदाताओं के प्यार का सबूत हसनपुर नगर पालिका में 30 से अधिक वार्ड हैं. आशिया ने 16 अप्रैल को हसनपुर नगरपालिका में वार्ड सदस्य (17) के पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया, जिसमें 2,000 से अधिक वोट हैं.

ये खबर भी पढ़ें-  Fatehpur Accident: फतेहपुर में भीषण सड़क हादसा, 9 लोगों की दर्दनाक मौत, इतनों की हालत गंभीर

मुंतजीब अहमद जिन्होंने पिछले साल ही आशिया से शादी की थी और कस्बे में एक दूध डेयरी चलाते हैं.  उन्होंने कहा कि वार्ड 17 से सदस्य का पद महिलाओं के लिए आरक्षित था. हालांकि उन्होंने पहले कभी चुनाव नहीं लड़ा. लेकिन उन्होंने राजनीति में आने का फैसला किया. जिसके चलते हमने 16 अप्रैल को नामांकन दाखिल कराया. लेकिन नामांकन दाखिल होने के चार दिन बाद ही गंभीर बीमारी के चलते उनकी मौत हो गई. उनकी मौत से सब कुछ बर्बाद हो गया. लेकिन जब 13 मई को निकाय चुनाव का रिजल्ट आया तो पता चला कि इस दुनिया को अलविदा कहने वाली आशियां चुनाव जीत गई है. मौहल्ले के लोगों ने उसके प्यार, व्यवहार और अपनेपन को देखकर उसकी मौत के बाद भी उसे वोट दिया और मौहल्ले का सभासद बनाया.

आइए जानते हैं मौहल्ले के लोगों की राय 
उसी इलाके के एक अन्य मतदाता आरिफ ने कहा कि "आशिया ने अपनी उम्मीदवारी पर चर्चा करने के लिए हमारे क्षेत्र में एक बैठक की. हालांकि वह नौसिखिया थीं.नलेकिन उनकी सादगी ने एक स्थायी छाप छोड़ी. यही वजह है कि हमने उनका समर्थन करने का फैसला किया. जब हमने उनके निधन की दुखद खबर सुनी तो यह हमारे लिए एक बड़ा झटका था.नवह अब नहीं रहीं.नलेकिन लोगों के प्रति उनके मिलनसार रवैये के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा. हमारा वोट उनके लिए एक श्रद्धांजलि है"

वीडियो देखें- 

Fatehpur Accident: फतेहपुर में भीषण सड़क हादसा, 9 लोगों की दर्दनाक मौत, इतनों की हालत गंभीर

Trending news